यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

एएमयू में खुद को आग लगा कर हॉल की छत से कूदा छात्र


🗒 सोमवार, जुलाई 17 2017
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

अलीगढ़ : एएमयू में बीटेक  के छात्र मोहम्मद फराज (26) ने फेल होने पर रविवार रात पेट्रोल उड़ेलकर खुद को आग लगा ली और सुलेमान हॉल की छत से कूद गया। 70 फीसद झुलसे छात्र को जेएन मेडिकल कॉलेज से दिल्ली रेफर करने के लिए देर रात तैयारी चल रही थी। ऐसी घटना एएमयू में पहली बार हुई, जिससे हड़कंप मचा हुआ है।

एएमयू में खुद को आग लगा कर हॉल की छत से कूदा छात्र

छात्र बिहार के सहरसा का मूल निवासी है। धौर्रामाफी स्थित मदीना एनक्लेव में बुआ के मकान में रहता है और एएमयू में बीटेक इलेक्ट्रॉनिक का छात्र है। इस साल फाइनल में वह एक विषय में फेल हो गया। उसकी बैक आ गई। इससे दुखी था। दस दिन से फराज के पास उसके ताऊ अब्दुल वहूद रह रहे थे। रविवार रात वह ताऊ से कुछ देर में आने की बात कहकर घर से बैग लेकर निकला। करीब दस बजे बोतल में पेट्रोल लेकर सुलेमान हॉल की छत पर पहुंच गया और खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली और स्वीमिंग पूल की ओर कूद गया। खबर मिलने पर उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। एएमयू के प्रॉक्टर प्रो. एम. मोहसिन ने बताया कि प्रॉक्टोरियल टीम गश्त कर रही थी, तभी आग देखकर पहुंच गई और छात्र को मेडिकल भिजवाया। बकौल प्रॉक्टर, छात्र ने बताया कि फेल होने से दुखी होकर वह आत्मदाह कर रहा था।

बहरीन में रहता है परिवार : छात्र के पिता बहरीन में काम करते हैं। वहीं परिवार रहता है। बुआ व ताऊ अब्दुल वहूद भी बहरीन में रहते हैं। वहां से आने पर यहां के मकान में रुकते हैं। फराज तीन भाई -बहन है। एएमयू में अवकाश होने पर वह परिवार के पास बहरीन गया था। वहां से दस दिन पहले ही लौटा। बहन को जामिया उर्दू कॉलेज दिल्ली में प्रवेश मिला है, जिसे छोड़ने वह अपनी मां के साथ तीन जुलाई को दिल्ली गया। 12 को मां बहरीन चली गई और फराज अलीगढ़ आ गया।

भाई ने बहरीन से दी सूचना : घटना के बाद एएमयू की ओर से छात्र के परिजनों को फोन पर घटना की जानकारी दी गई। छात्र के भाई ने फोन पर ताऊ अब्दुल वहूद को सूचना दी।

अलीगढ़ से अन्य समाचार व लेख

» अलीगढ़ होलिका दहन का शुभ मुहूर्त

» अलीगढ़ निगम ड्राइवर संघ द्वारा वर्कशॉप में होली मिलन समारोह

» भाजपा शासन मे ही प्रतिवर्ष 900 करोड़ रूपया मिल रहा है AMU को: डाॅ॰ जसीम मोहम्मद

» भारत-जार्डन संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान विश्व शान्ति के लिए शुभ संकेतः डाॅ॰ जसीम मोहम्मद

» अलीगढ़ के विकास भवन सभागार में जिला विकास अधिकारी का मनायागया विदाई समारोह