यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

अलीगढ़ में आत्मदाह का प्रयास करने वाले एएमयू के छात्र की मौत


🗒 सोमवार, जुलाई 17 2017
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फेल होने के बाद कल रात आत्मदाह का प्रयास करने वाले छात्र की आज मौत हो गई। आग लगाकर जान देने का प्रयास करने वाले छात्र मोहम्मद फराज की आज दिल्ली ले जाते समय मौत हो गई। छात्र मूलत: बिहार का है और उसके परिवार के सदस्य बहरीन में रहते हैं। 

अलीगढ़ में आत्मदाह का प्रयास करने वाले एएमयू के छात्र की मौत

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बीटेक फाइनल ईयर के छात्र मोहम्मद फराज ने फेल होने के कारण कल खुद को आग लगा लगी दी। उसने कल देर शाम स्वीमिंग पूल के पास खुद के ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगा ली थी। खुद को आग लगाकर सुलेमान हॉल की छत से कूद गया था। दिल्ली ले जाते समय उसकी मौत हो गई। गम्भीर हालत में इस छात्र को कल मेडिकल कॉलेज से दिल्ली रेफर किया गया। आत्मदाह के प्रयास की सूचना पर पुलिस के साथ एएमयू के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मोहम्मद फराज 26 पुत्र तारिक मसूद फिलहाल धौर्रा माफी, सिविल लाइन में रह रहा था।

बिहार के सहरसा का रहने वाले मोहम्मद फराज (26) पुत्र मोहम्मद तारिक एएमयू से बीटेक (इलेक्ट्रॉनिक) कर रहा था। वह इस साल फाइनल ईयर में था। एक विषय मेें फेल होने के कारण दुखी था। बैक आ गई। कल रात वह अपने चाचा के यहां से किसी जरूरी काम की बात कहकर निकला और करीब दस बजे बोतल में पेट्रोल लेकर सुलेमान हॉल के पास स्वीमिंग पूल पर पहुंच गया। यहां खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। चीख सुनकर पहुंचे अन्य छात्रों ने उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। छात्र धौर्रामाफी में अपने चाचा के घर रह रहा था। छात्र के पिता बहरीन में काम करते हैं। आज उसे बहरीन जाना था। एएमयू के प्रॉक्टर प्रो. एम. मोहसिन ने बताया कि छात्र ने फेल होने पर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। गंभीर हालत में छात्र दिल्ली रेफर किया गया, लेकिन परिवार के लोग मेडिकल में ही इलाज करा रहे थे।

अलीगढ़ से अन्य समाचार व लेख

» अलीगढ़ के अतरौली कोतवाली के ग्राम सूरतगढ़ मे बदमाशो का कहर

» अलीगढ़ मे महिला ने की फाँसी लगाकर आत्महत्या

» अलीगढ़-:अतरौली के वीरांगना डिग्री कॉलेज में शिक्षक कर रहे हैं एनसीसी छात्रों का भविष्य बर्बाद

» अलीगढ़ थाना बन्नादेवी पुलिस द्वारा चोरी की मोटर साइकिल के साथ तीन शातिर वाहन चोर गिरफ्तार

» अलीगढ़-:संस्कार भारती उत्सव द्वारा आयोजित श्री गणेश पूजा महोत्सव के अंतर्गत श्री वार्ष्णेय मंदिर में खाटू श्याम जी की भजन संध्या में झूमे भक्त

 

नवीन समाचार व लेख

» 25 सितंबर को पीएमजेएवाई में शामिल होंगे 27 राज्य, केंद्र शासित प्रदेश

» उत्तर प्रदेश गरीबों के लिए पक्के 'कागजी' मकान बनाने में सबसे आगे

» UP के बरेली, देवीपाटन व लखनऊ मंडल में रहस्यमय बुखार से अब तक 703 की मौत

» मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा UP मे एडवेंचर, ईको और वाइल्ड लाइफ टूरिज्म में अपार संभावनाएं

» मोहर्रम के चलते कुंडा का माहौल तनावपूर्ण उदय प्रताप कुंडा भदरी महल में नजरबंद, सीमाएं सील