यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जिला अलीगढ़ में नकली देसी घी बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, सरगना गिरफ्तार


🗒 सोमवार, जनवरी 07 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

क्वार्सी पुलिस ने अन्नापुरम कॉलोनी स्थित एक मकान में देसी घी बनाने के चल रहे धंधे का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस ने सरगना को पकड़कर मकान से बड़ी मात्रा में कई नामी कंपनियों के घी के तैयार पैकिट व उसे बनाने के तमाम उपकरण व पैकिंग रेपर बरामद करने का दावा किया है।

जिला अलीगढ़ में नकली देसी घी बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, सरगना गिरफ्तार

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इंस्पेक्टर क्वार्सी सुनील कुमार सिंह को मुखबिर से खबर मिली, जिसके बाद फोर्स के साथ उन्होंने अन्नापुरम कॉलोनी में अतुल गुप्ता के मकान पर छापा मारा। मकान को सासनीगेट के महेंद्रनगर हनुमान गली निवासी सर्वेश अग्रवाल पुत्र किशन अग्रवाल ने किराए पर ले रखा था। पुलिस ने आरोपित सर्वेश को गिरफ्तार कर लिया।मकान के एक हिस्से में टीम को बड़ी मात्रा में हेंज, पारस, अमूल, मधुसूदन, कृष्णा आदि विभिन्न नामी -गिरामी कंपनियों के ब्रांडेड देसी घी के एक किलोग्राम व आधा किलोग्राम के पैकिट गत्ते में रखे व तैयार मिले। टीम को यहां से पांच लीटर एसेंस, 14-14 टिन रिफाइंड ऑयल व वनस्पति घी, साढ़े आठ किलोग्राम नकली तैयार देसी घी, 44 टिन खाली, एक गैस चूल्हा, तीन गैस सिलेंडर, एक पैकिंग मशीन, तराजू, रेपर, टेप आदि उपकरण मिले हैं।बकौल इंस्पेक्टर क्वार्सी, आरोपित सर्वेश अग्रवाल ने पूछताछ में बताया कि वह साथियों की मदद से नकली देसी घी तैयार कराता था। फिर उसे अच्छे मुनाफे पर फुटकर व छोटे दुकानदारों को बेचता था। उसे प्रत्येक पैकिट पर 20 से 35 रुपये तक का मुनाफा मिल जाता था। उन्होंने बताया कि सर्वेश के फरार अन्य साथियों को जल्द पकड़ा जाएगा।सर्वेश अग्रवाल वर्ष 2006 में सासनीगेट इलाके में नकली घी बनाते हुए पकड़ा गया था और तब उसे जेल भी जाना पड़ा था। आरोपित ने बताया कि करीब छह माह से वह नकली देसी बनाकर उसे बेच रहा था।नकली घी की फैक्ट्री को पकडऩे वालों में खाद्य सुरक्षा विभाग के अभिहित अधिकारी सर्वेश मिश्रा, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय प्रधान, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सैयद इबदुल्लाह, प्रमोद यादव, सुश्री जसप्रीत, एफएसओ राघवेंद्र आदि।

अलीगढ़ से अन्य समाचार व लेख

» जिला अलीगढ़ के डोरी नगर में प्रेम संबंध छिपाने के लिए घोंट दिया दादी का गला

» अलीगढ एएमयू में गैर मुस्लिम शोध छात्रा को दबंग ने मारा थप्पड़, दी अश्लील गालियां

» सोशल मीडिया के जरिये फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अलीगढ़ की महिला को दिल्ली में बना दिया कॉलगर्ल

» अलीगढ़ पुलिस ने 3817 हिस्ट्रीशीटर किए पाबंद

» अलीगढ़-:आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मदर टेरेसा वीमेन डिग्री कॉलेज मैं कार्यक्रम

 

नवीन समाचार व लेख

» मथुरा में रंगोत्सव 2019 का रंगारंग आगाज ब्रज पर आधारित सीडी का हुआ विमोचन

» मथुरा में चुनाव की व्यवस्थाओं को देखने मंडी समिति पहुंचे डीएम एसएसपी मंडी सचिव मिले नदारद सख्त चेतावनी

» मथुरा के व्रन्दावन में 23 मार्च से शुरू होगा रथ का मेला बाली पूर्ण कोठी से होगा शुभारंभ

» मथुरा में पुलिस और गौ रक्षकों की कर्त्तव्यनिष्ठा के चलते बीती रात एक बड़ी सफलता लगी हाथ

» मथुरा के बरसाना में लट्ठमार होली को लेकर प्रशासन ने कसी कमर बरसाना को 3 जोन और 9 सैक्टर में बांटा