यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल से दो दिन के अमेठी दौरे पर


🗒 रविवार, अप्रैल 15 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद राहुल गांधी कल से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिन के दौरे पर आएंगे। कांग्रेस में शीर्ष संभाल लेने के बाद यह उनका अमेठी का दूसरा दौरा होगा। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल से दो दिन के अमेठी दौरे पर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल करीब 10:30 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जहाज से उतरने के बाद सड़क मार्ग से अमेठी जाएंगे। उनका अमेठी का इस बार का दौरा भी दो दिन का है। इस दौरान वह अमेठी को काफी सौगात देंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अमेठी में दो दिन बिताने के बाद अब बारी वहां के सांसद राहुल गांधी की है। माना जा रहा है कि इस बार राहुल गांधी अपने दो दिन के दौरे में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी पर भी चर्चा करेंगे।

अपने इस दो दिन के दौरे में राहुल गांधी कहीं संगोष्ठी में शिरकत करेंगे तो कहीं जनसभा को संबोधित करेंगे। इतना ही नहीं सांसद निधि से इलाके में कई योजनाओं का उपहार देंगे साथ ही जनता दरबार भी लगाएंगे। लखनऊ से राहुल गांधी हैदरगढ़ होते हुए सुल्तानपुर के जगदीशपुर से अमेठी पहुंचेंगे। कल 12.30 बजे वह जैनबगंज, शुकुल बाजार में किसान संगोष्ठी में शिरकत करेंगे। राहुल अपने अमेठी दौरे के दौरान सबसे पहले शुक्लाबाजार जायेंगे। वहां राहुल अपने एक कांग्रेस कार्यकर्ता के घर शोक संवेदना के लिए जायेंगे। 

जिसके बाद राहुल वहां से जैनबगंज में किसानों के साथ बैठक करेंगे और किसानों की समस्याओं से रूबरू होंगे। राहुल किसानों के साथ अपनी जनसभा के बाद बाद दो बजे थौरी-जगदीशपुर सड़क का लोकार्पण करेंगे। कल शाम 4.30 बजे वह तिलोई पहुंचेंगे यहां रास्तामउ-सिंहपुर ब्लॉक में ब्राइटवे स्कूल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद उनका रात्रि विश्राम जगदीशपुर के तातारपुर गेस्ट हाउस में होगा। राहुल अपने अमेठी दौरे के दौरान रात्रि विश्राम के लिए हमेशा मुंशीगंज के गेस्ट हाउस में रुकते थे पर इस बार जगदीशपुर के तातारपुर गेस्ट हाउस में ठहरेंगे। तातारपुर गेस्ट हाउस में राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ठहरा करते थे। राहुल गांधी की इस बार यहां रुकेंगे। 

अपने दौरे के दूसरे दिन यानी 17 अप्रैल को राहुल गांधी सुबह 9 बजे से गेस्ट हाउस में जनता दरबार लगाएंगे। इस दौरान क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को सुनेंगे। दोपहर 12 बजे वह सांसद अपनी निधि के कार्यो का लोकार्पण मझगंवा-जामो और जायस-जगदीशपुर रोड पर करेंगे। दोपहर तीन बजे राहुल गांधी गौरीगंज कलेक्ट्रेट में सतर्कता एवम निगरानी समिति की बैठक करेंगे। इसके बाद शाम 5 बजे वह अमेठी के रामनगर में जनसभा व राजर्षि रणंजय ग्लोबल विद्यालय का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान अमेठी में पोर्टल पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद छह बजे वह रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाऊस चले जाएंगे।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी भी दो दिवसीय अमेठी दौरे पर आई थी। स्मृति इरानी के दौरे के तुरंत बाद राहुल गांधी अमेठी पहुंच रहे हैं। स्मृति ने यहां करोड़ों की कई योजनाओं का शिलान्यास किया था। जिसके बाद जन सभाएं भी की थी। अब कल राहुल गांधी अमेठी दौरे पर जाने वाले हैं। स्मृति इरानी के बाद बेक टू बेक राहुल गांधी का दौरा कई संभावनाएं पैदा करता है। इसे 2019 में होने वाले चुनावों की रणनीति कहें या अपने ही क्षेत्र में कांग्रेस को हराने की भाजपा की कोशिश कहें, दोनों ही तरीकों से राहुल और स्मृति के अमेठी दौरे को अहम माना जा सकता है।

अमेठी से अन्य समाचार व लेख

» जनपद अमेठी में रेलवे के कार्य के दौरान रोलर ने दो को कुचला, एक की मौत

» कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी मे 14 से अमेठी मे दो दिन के दौरे पर

» अमेठी में बाग में आम बिन रहे किशोर और महिला पर गिरी आकाशीय बिजली, एक की मौत

» अमेठी पुलिस ने बरामद किए लूट के सामान

» अमेठी के संग्रामपुर के जरौटा में लड्डू गोपाल की मूर्ति गटागट पी रही दूध

 

नवीन समाचार व लेख

» अगले महीने भारत अमेरिका के बीच पहला 'टू प्लस टू' वार्ता

» मथुरा में फर्जी शिक्षकों की भर्ती के मामले में निलंबित बीएसए सहित अन्य से पूछताछ

» जनपद चित्रकूट में भीषण बिजली संकट को लेकर नारेबाजी, हंगामा और सड़क जाम

» दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में सुरक्षात्मक साईन बोर्ड स्थापित न करने पर होगी कार्रवाई: डीएम

» बहराइच  मे 24 जून को प्रस्तावित सामूहिक विवाह कार्यक्रम स्थगित