यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

अमेठी में भंडारा खाने आए युवक को दबंगों ने पेड़ से बांधकर जमकर पीटा


🗒 बुधवार, मई 23 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

अमेठी में उस समय बड़ा बवाल होते-होते बच गया, जब मुसाफिरखाना स्थित करपिया गांव में आयोजित भंडारे में शामिल होने गए एक युवक को सम्प्रदाय विशेष के कुछ लोगों ने पेड़ में बांध कर जमकर पीटा.

अमेठी में भंडारा खाने आए युवक को दबंगों ने पेड़ से बांधकर जमकर पीटा

पिटाई के दौरान चीख-पुकार सुनकर जब तक स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे तब तक दबंग मौके से फरार हो गए. गभीर हालत में ग्रामीण युवक को लेकर मुसाफिरखाना सीएचसी पहुंचे. यहां स्थिति नाजुक देखते हुए युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल, सुल्तानपुर रिफर कर दिया गया.
मामला दो सम्प्रदाय का होने के कारण अपर पुलिस अधीक्षक और अपर जिला अधिकारी चार थानों की फोर्स को लेकर मौके पहुंचे. तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में फोर्स को तैनात कर दिया गया है. परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और बाकी आरोपियों के धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए हैं.
मामला मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के करपिया गांव का है. यहां मंगलवार शाम करीब 6 बजे गांव में ही स्थित हनुमान मंदिर पर भंडारे में शामिल होने बादल नाम का एक युवक अपने दोस्तों के साथ जा रहा था. मंदिर से कुछ दूर पहले मौजूद ग्राम प्रधान और उसके समर्थकों ने बादल को पकड़ने के बाद पेड़ से बांध कर पीटना शुरू कर दिया. चीख पुकार सुन भंडारे में शामिल होने आए ग्रामीण मौके पर पहुंचे. तब तक दबंग मौके से फरार हो गए.
घायल युवक के बाबा की तहरीर पर गांव के मुकीम, सलमान, परवेज और बाबू सहित 15-20 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया. जिसके पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि बाकी आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है.अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे ने कहा कि एक युवक जो हनुमान मंदिर पर आयोजित भंडारे में शामिल होने अपने दोस्तों के साथ जा रहा था, उसे कुछ लोगो ने पकड़कर पेड़ से बांधा और जमकर मारपीट की. युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है और आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. बाकी की तलाश में छापेमारी की जा रही है और जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में फोर्स को गांव में तैनात कर दिया गया और स्थिति पूरी तरह सामान्य है. माहौल बिगाड़ने वाले दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

अमेठी से अन्य समाचार व लेख

» जनपद अमेठी में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, वरुणा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेन रद

» अमेठी में संघ ने बढ़ाई अपनी ताकत, गांव-गांव में हुआ संगठन का फैलाव

» जनपद अमेठी में तालाब से निकली 'मुगलकालीन' देवी की मूर्ति, दर्शन को उमड़ी भीड़

» किसानों को अपनाना और सरकार पर निशाना: राहुल गांधी

» राहुल गांधी से मिलने के इंतजार में लाइन में लगे दिव्यांग

 

नवीन समाचार व लेख

» विपक्षी राजनीति की धुरी बनने की दौड़ में पवार-ममता-मायावती की सक्रियता ने विपक्षी खेमे में बढ़ाई सियासी सरगर्मी

» मुखबिर की सूचना पर जी आर पी ने पकड़ा दो संदिग्ध

» अब दस्यु उन्मूलन इकाई भंग, नए सिरे से बनेगी अपराधियों की डिजिटल कुंडली

» अल्पसंख्यक आयोग निदा खान पर ज्यादती से खफा, फतवा के जवाब में हो फतवा

» अमित शाह संतों के साथ तैयार करेंगे मंदिर निर्माण और गोहत्या पर पाबंदी जैसी चर्चाएं