जनपद अमेठी में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, वरुणा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेन रद

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जनपद अमेठी में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, वरुणा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेन रद


🗒 मंगलवार, जुलाई 24 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

वाराणसी तथा लखनऊ के व्यस्त रेल मार्ग पर कल देर रात अमेठी जिले में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए। अकबरगंज रेलवे स्टेशन के पास इस हादसे से यह रेल मार्ग सुबह तक प्रभावित रहा। कई ट्रेन को दूसरे मार्ग से भेजा गया जबकि वरुण एक्सप्रेस सहित अन्य कई ट्रेन को रद कर दिया गया। लंबी मशक्कत के बाद करीब नौ बजे इस ट्रैक को दुरुस्त किया गया है।

जनपद अमेठी में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, वरुणा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेन रद

वाराणसी-लखनऊ रेलखंड पर कल देर रात अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। हादसे में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। घटना की वजह से ट्रैक क्षतिग्रस्त होने से कई ट्रेन का आवागमन बाधित रहा। यहां लखनऊ डीआरएम ने मौके पर पहुंच घटना का जायजा लिया।तत्काल कई ट्रेन को रोका गया। अकबरगंज रेलवे स्टेशन के पास हुए इस हादसा के रेल प्रशासन में खलबली मच गई। रात में ही वहां पर तत्काल एलटीटी एक्सप्रेस को रोका गया।

रेलवे के मुताबिक घटना सोमवार की रात दस बजे के बाद की है। जब कोयला लादकर मालगाड़ी संख्या यूपीएमटीएसएस  अप लाइन से होकर बनारस से लखनऊ जा रही थी। तभी अकबरगंज स्टेशन से पहले ही मालगाड़ी की 51 वीं बोगी बेपटरी  होकर ट्रैक पर एक किमी तक घिसटती चली गयी । स्टेशन मास्टर एसके सरोज ने रात के अंधेरे में तेज आवाज के साथ धूल उठती देख ट्रेन में तैनात गार्ड और चालक को सूचना देकर मालगाड़ी रोकने के लिए कहा।इस हादसे के बाद इस रूट पर आने वाली वरुणा एक्सप्रेस और लखनऊ सुलतानपुर एलकेएम पैसेंजर को रद कर दिया गया। वहीं अन्य ट्रेनों को डाउन और लूप लाइन से निकाला गया। इसके बाद रेल प्रशासन ने वहां सभी मशीनरी लगाकर मालगाड़ी के डिब्बे को पटरी से अलग करने का काम शुरू कर दिया। बिहार से लखनऊ की तरफ जा रही इस मालगाड़ी में कोयला लदा था। मालगाड़ी के बीच के डिब्बे पटरी से उतरने के कारण ट्रैक को साफ करने में काफी समय लगा। इस बीच अन्य ट्रेन को दूसरे ट्रैक से आग रवाना किया गया। लूप लाइन से ट्रेनों का आवागमन कराया जा रहा है।घटना की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव ट्रेन मौके पर पहुंची और रेल कर्मी डीरेल हुए डिब्बे को ट्रैक से हटाने में जुटे रहे। घटना के बाद पहुंचे लखनऊ मंडल के रेल प्रबंधक सतीश कुमार ने मौके की जांच पड़ताल की । डीआरएम ने बताया हादसा लूज शंटिंग की वजह से हो सकता है। उन्होंने कहा कि लापरवाही को लेकर विभागीय जांच कराई जाएगी। हादसे के रेल महकमे ने कई ट्रेनों को डाउन लाइन से होकर गुजारी। स्टेशन अधीक्षक रामेश्वर उपाध्याय ने बताया कि 22419 सुहेलदेव एक्सप्रेस, 13257 जनसाधारण एक्सप्रेस, 12238 बेगमपुरा एक्सप्रेस व 3414 गंगा जमुना एक्सप्रेस को डाउन लाइन से निकाला गया।

अमेठी से अन्य समाचार व लेख

» अमेठी में संघ ने बढ़ाई अपनी ताकत, गांव-गांव में हुआ संगठन का फैलाव

» जनपद अमेठी में तालाब से निकली 'मुगलकालीन' देवी की मूर्ति, दर्शन को उमड़ी भीड़

» किसानों को अपनाना और सरकार पर निशाना: राहुल गांधी

» राहुल गांधी से मिलने के इंतजार में लाइन में लगे दिव्यांग

» अमेठी पहुंचे राहुल गाँधी ने कहा मोदी बुलेट नहीं केवल मैजिक ट्रेन चला सकते, असली बुलेट ट्रेन तो कांग्रेस चलाएगी

 

नवीन समाचार व लेख

» नोएडा से UP ATS ने दो संदिग्ध बांगलादेशी आतंकियों को किया अरेस्ट

» अब शहरी विकास के बाद अब पीएम मोदी का गांव के विकास की ओर रुख

» मुरादाबाद मे बच्चे की चाहत में बहनोई और भाई को सौंपी पत्नी, विरोध पर जान से मारने की धमकी

» 2013 का पीसीएस जे परीक्षा फर्जी पत्र लेकर यूपीपीएससी कार्यालय पहुंचा युवक

» नेताओं की चिट्ठियां वायरल दबाव में होते हैं पुलिस विभाग में तबादले