यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जिला अमरोहा में असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा


🗒 शनिवार, अक्टूबर 13 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

किसी भी जगह का माहौल खराब करने में आजकल अराजकतत्व महान विभूतियों की प्रतिमा को भी तोडऩे में पीछे नहीं हट रहे हैं। अमरोहा में असामाजिक तत्वों ने बीती देर रात मंडी धनौरा के ग्राम देहरचक में डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया।

जिला अमरोहा में असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा

इसके बाद हंगामा होने पर पुलिस व प्रशासन हंगामा कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीण नई प्रतिमा लगाए जाने की मांग कर रहे थे। यहां के थाना क्षेत्र के ग्राम देहरा चक में अम्बेडकर की प्रतिमा लगी हुई है। बीती रात असामाजिक तत्वों ने इस प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह जब घटना का पता चला तो ग्रामीण मौके पर जुटना शुरू हो गए व हंगामा शुरू कर दिया।सूचना पर तहसीलदार राजेश कुमार थाना पुलिस संग मौके पर पहुचे व हंगामा कर रहे लोगो को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीण बाबा साहब की नई प्रतिमा लगाए जाने की मांग कर रहे थे।आनन फानन में पुलिस ने आस पास बाबा साहब की नई प्रतिमा ढूंढने के प्रयास किया मगर नई प्रतिमा नही मिली जिस पर क्षतिग्रस्त प्रतिमा को सही कराए जाने का प्रस्ताव पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने रखा। मगर ग्रामीण नई प्रतिमा लगाए जाने की मांग पर अड़े हुए थे। अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह भी मौके पर पहुंचे। यहां ग्रामीणों व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता की। जहां नई प्रतिमा लगाने पर सहमति बन गई व हंगामा कर रहे लोग शांत हुए।

ग्राम देहरा चक में अम्बेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने के मामले में प्रशासन के हापुड़ से नई प्रतिमा मंगाने की बात पर ग्रामीणों से सहमति बनाई है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों संग ग्रामीणों को मूर्ति लेने के लिए हापुड़ के लिए रवाना किया गया है। आज शाम तक मूर्ति आने की उम्मीद है। जिसे क्षतिग्रस्त मूर्ति के स्थान पर लगाया जाएगा। तहसीलदार राजेश कुमार ने बताया कि हापुड़ में मूर्तिकारों से वार्ता की गई थी। वहां प्रतिमा उपलब्ध है, कर्मियों संग ग्रामीणों को मूर्ति लेने के लिए भेजा जा रहा है। ग्रामीणों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है। 

अमरोहा से अन्य समाचार व लेख

» पत्नी खतरा भांप क्रिकेटर मोहम्मद शमी लगाई सुरक्षा की गुहार

» जनपद अमरोहा में प्लास्टिक के बोरे में मिली नवजात कन्या, अस्पताल में भर्ती

» अमरोहा मे युवक नशे में निगल गया जिंदा जहरीला सांप - मौत, वीडियो भी वायरल

» आतंकी कनेक्शन में परवेज ने मात्र 17 हजार रुपए में अमरोहा से खरीदी थी पिस्टल

» अमरोहा से दिल्ली पुलिस ने आइएस आतंकियों से कनेक्शन में उठाए तीन कश्मीरी

 

नवीन समाचार व लेख

» अपर्णा का समाजवादी सेक्युलर मोर्चा को मजबूत बनाने का आह्वान

» लखनऊ हाइकोर्ट ने कहा पुलिसकर्मियों की समय-समय पर की जाए काउंसलिंग

» इलाहाबाद पहुंचे उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी ने की अगवानी

» जिला अमरोहा में असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा

» बहराइच की नारियां मुसीबत आई तो साहस से शक्तिस्वरूपा बन गईं