यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

PM नरेंद्र मोदी आजमगढ़ से मिशन 2019 का करेंगे शंखनाद


🗒 बुधवार, मई 16 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से लौटने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की विकास योजनाओं को रफ्तार देने में लग गए हैं। अभी दो पूर्व सोमवार को सीएम दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर योजनाओं को हरी झंडी दिखाने की सिफारिश की थी। इसमें अति महत्वपूर्ण योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास भी है। मिशन 2019 की तैयारी की शुरुआत पूर्वांचल के आजमगढ़ से होने की संभावना बलवती हो गई है। 26 मई व 27 मई में किसी एक दिन आजमगढ़ में प्रधानमंत्री व सीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। बुधवार को जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी व भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ ¨सह ने अधिकारियों के साथ प्रस्तावित स्थलों का निरीक्षण किया। इस बात की पूरी संभावना है कि प्रधानमंत्री कई अन्य बड़ी परियोजनाओं को भी सौगात देंगे।

PM नरेंद्र मोदी आजमगढ़ से मिशन 2019 का करेंगे शंखनाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस बार लोकसभा का चुनावी शंखनाद अपने संसदीय क्षेत्र बनारस से नहीं बल्कि सपा के गढ़ आजमगढ़ से किए जाने को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है। लोकसभा चुनाव में सपा व बसपा के साथ गठबंधन की चर्चा को लेकर ऐसा किए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। सियासी गलियारे में इस चर्चा को पंख लग गए हैं। बहरहाल यह तो आने वाला समय बताएगा लेकिन चुनावी सभा के दौरान प्रधानमंत्री वाराणसी से आजमगढ़ होते हुए गोरखपुर नई रेल लाइन, मंदुरी हवाई पट्टी के हवाई अड्डा विस्तारीकरण, जनपद की चार तहसीलों से गुजर रहे लखनऊ वाया आजमगढ़-गोरखपुर पूर्वांचाल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे। भाजपा के पदाधिकारियों की मानें तो बिलासपुर से सिद्धार्थनगर तक 290 किमी एनएच 233-बी का भी शिलान्यास करेंगे। एनएच 233-बी. बिलासपुर, सोनभद्र, विक्रमपुर, मीरजापुर, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर, संतकबीर नगर होते हुए सिद्धार्थनगर तक जाएगा।

प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के संबंध में जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने शहर के हर्रा की चुंगी स्थित आइटीआइ मैदान, उकरौड़ा, सठियांव चीनी मिल और उसके बाद मंदुरी हवाई पट्टी के सामने की जमीन का निरीक्षण किया। उनके साथ यूपीडा के अपर मुख्य कार्यपालक र¨वद्र गोडबोले, मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक कुमार वर्मा, संबंधित तहसीलों के एसडीएम व तहसीलदार थे। अधिकारियों की टीम के साथ भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जयनाथ ¨सह भी कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद रहे। प्रस्तावित सभा स्थल पर सुरक्षा, भीड़ के साथ जिले की दोनों संसदीय क्षेत्रों का ध्यान दिया जा रहा था।

'26 व 27 मई में किसी एक दिन प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आगमन प्रस्तावित है। सभा स्थल के लिए कई जगहों का जिलाधिकारी के साथ निरीक्षण किया गया। बहरहाल अभी पूरा ध्यान मंदुरी हवाई पट्टी के सामने सभा स्थल बनाने पर विचार किया जा रहा है। इस पर अंतिम निर्णय प्रशासन को ही लेना है।

--जयनाथ ¨सह, जिलाध्यक्ष, भाजपा।

आजमगढ़ से अन्य समाचार व लेख

» योग गुरु बाबा रामदेव की नसीहत मोदी, राहुल, अखिलेश पर चर्चा मत करिए, अपना घर संवारिए

» आजमगढ़ में बाबा रामदेव ने कहा- पीएम मोदी का जादू बरकरार, कर्नाटक से परिणाम से विपक्ष को पता चला

» आजमगढ़ के निजामाबाद थाना में घर में घुस प्रेमिका को किया आग के हवाले, माहौल में तनाव

» सूबे में शराबबंदी की फिलहाल कोई योजना नहीं: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

» जनपद आजमगढ़ मे फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी को लेकर बवाल, आगजनी के बाद लाठीचार्ज

 

नवीन समाचार व लेख

» इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा आपराधिक प्रवृत्ति के धनंजय सिंह को ब्लैक कैट कमांडो वाली सुरक्षा क्यों

» कानपुर देहात में पकड़ी अवैध शराब फैक्ट्री, जिलों में फ्रेंचाइजी

» अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा योगी सरकार में भाजपा के विधायक तक सुरक्षित नहीं

» लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर गर्म हवाओं ने रोकी गोएयर के विमान की लैंडिंग

» अब मुलायम सिंह यादव आवंटित आवास खाली करने के मूड में नहीं दो साल की मोहलत मांगी