यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया 4 साल का हिसाब, कहा- उनके लिए परिवार ही देश, मेरे लिए देश ही परिवार


🗒 रविवार, मई 27 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

 उप्र के बागपत के मवीकलां में रविवार दोपहर रिकॉर्ड 500 दिन में बने 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे (कुंडली से पलवल) का लोकार्पण करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां अपने चार साल के कामकाज का हिसाब दिया, वहीं उन्होंने विपक्षी एकता और राजनीति में परिवारवाद पर जमकर प्रहार किया। सबसे ज्यादा कांग्रेस निशाने पर रही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया 4 साल का हिसाब, कहा- उनके लिए परिवार ही देश, मेरे लिए देश ही परिवार

उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनावी साल में भाजपा आक्रामक रहेगी और विपक्षी एका का जमकर मुकाबला करेगी। 52 मिनट के भाषण का अंत भी उन्होंने परिवारवाद पर आक्रमण करते हुए ही किया। बोले, उस तरफ कौन लोग हैं और इस तरफ कौन लोग हैं, जांच करके देख लीजिएगा। उनके लिए परिवार ही उनका देश है, मेरे लिए देश ही मेरा परिवार है।

गौरतलब है कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे देश का पहला स्मार्ट और सौ फीसद सौर ऊर्जा से लैस एक्सप्रेसवे है। पिछले दिनों इसी के उद्घाटन में देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई थी और इसे एक जून से हर हाल में खोल देने को कहा था। इससे पहले उन्होंने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के निजामुद्दीन-यूपी बॉर्डर तक के 14 लेन के पहले खंड का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने करीब छह किमी लंबा रोड शो भी किया।

बागपत के मवीकलां में कांग्रेस पर हमलावर होते हुए पीएम ने कहा कि पीढ़ी दर पीढ़ी परिवार में सत्ता देखने के आदी लोगों ने गरीबों को मजाक बना दिया है। अनुसूचित जाति, पिछड़ों के लिए जो काम किया जाता है कांग्रेस और उसके साथी मजाक उड़ाते हैं। ये देश के विकास का मजाक उड़ाते हैं। स्वच्छता अभियान, महिलाओं के लिए शौचालय, गैस कनेक्शन, जनधन योजना के बैंक खाते खोलना भी इनके लिए मजाक है। इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, उप्र के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर समेत कई केंद्रीय मंत्री मौजूद थे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर भी झूठ बोलते हैं

देशभर में दो अप्रैल को हुई हिंसा को केंद्र में रखकर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि कैबिनेट के दस्तावेज को फाड़ने वाले, सर्वसम्मति से संसद में पास कानून को न मानने वाले सियासी फायदे के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर भी झूठ बोलते हैं। इनकी झूठ की वजह से देश में अस्थिरता का माहौल पैदा होता है। ये आरक्षण पर भी झूठ बोलते हैं।

पीएम ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सर्वोच्च अदालत, चुनाव आयोग, ईवीएम, जांच एजेंसी, रिजर्व बैंक जैसी संवैधानिक संस्थाओं के विश्वास पर संकट पैदा किया। उन्होंने किसानों से कहा कि आपको गुमराह करने के लिए यह झूठ फैलाया जा रहा है कि अपने खेत को बटाई या उसे ठेका पर देने वाले लोगों से 18 फीसद जीएसटी वसूली जाएगी। उन्होंने इस अफवाह पर ध्यान न देने को कहा।

पीएम ने कहा कि 28 हजार किलोमीटर हाईवे का जाल बिछाने के लिए तीन लाख करोड़ रुपये खर्च हुए। कांग्रेस के समय में प्रतिदिन सिर्फ 12 किलोमीटर हाईवे का निर्माण होता था जबकि हमारे कार्यकाल में यह बढ़कर 27 किलोमीटर हो गया है। पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके बनने से यहां 27 फीसद प्रदूषण कम होगा जबकि 41 फीसद जाम की समस्या से भी मुक्ति मिल जाएगी। कहा कि आधारभूत ढांचा विकास पर हम तेजी से काम कर रहे हैं। हाईवे, रेलवे, वाटर-वे के साथ ही एयर-वे पर भी इस सरकार ने अभूतपूर्व काम किया है। तेजी से राष्ट्रीय राजमार्गो का निर्माण हो रहा है।

कहा कि ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाई है। 5500 मानवरहित क्रासिंग खत्म किए हैं। उड़ान योजना का ही आलम है कि पिछले वर्ष 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हवाई यात्रा की जो कि रेलवे में एसी बोगी में सफर करने वाले यात्रियों की तुलना में ज्यादा है। इसी तरह जल शक्ति के क्षेत्र में 100 से ज्यादा मोटरवेज पर काम चल रहा है। इस दौरान मोदी ने चार साल के पहले की स्थितियों को बताते हुए अपने चार साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं।

बागपत से अन्य समाचार व लेख

» जिला बागपत में मानव तस्करी का राजफाश, सात किशोर बरामद

» जनपद बागपत में सांप्रदायिक बवाल, पथराव व फायरिंग में दो सिपाही समेत 11 घायल

» जिला बागपत में लाखों का जुआ लगा हाईवे पर दौड़ाई घोड़ा बुग्गी, हो गया झगड़ा

» रालोद नेता व पूर्व मंत्री कोकब हमीद का निधन

» पूर्वांचल के माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल, सुनील राठी समेत कई दोषी

 

नवीन समाचार व लेख

» छेड़छाड़ करने की घटना पर पुलिस सक्रिय

» मथुरा के कोसिकलां मैं 20 जनवरी को नगर में भ्रमण करेगी स्वस्थ भारत साइकिल यात्रा

» मथुरा के सोंख मैं गौशाला निर्माण को लेकर एडीएम को सौंपा ज्ञापन

» मथुरा मैं भाजपा और युवा मोर्चा के बीच खेला गया क्रिकेट मैच

» मथुरा मैं नाविकों की आय पर ग्रहण लगा रहा यमुना का दूषित जल