यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कोषागार बहराइच में लागू होगी ई-कुबेर प्रणाली


🗒 सोमवार, दिसंबर 03 2018
🖋 डॉ हरीश वर्मा, सहसंपादक देवी पाटन मंडल

बहराइच 

वरिष्ठ कोषाधिकारी अशोक कुमार प्रजापति ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार बहराइच सहित प्रदेश के 19 कोषागारों में 11 दिसम्बर 2018 से चरणबद्ध रूप से ई-कुबेर व्यवस्था लागू हो जायेगी। इस सम्बन्ध में उन्होंने समस्त आहरण वितरण अधिकारियों से अपेक्षा की है कि 06 दिसम्बर 2018 तक समस्त निर्गत टोकनों का भुगतान पूर्ण करते हुए समस्त भुगतानों के लिए भारतीय स्टेट बैंक द्वारा प्रदान किये गये लाॅगिन आई.डी. एवं पासवर्ड को 08 दिसम्बर 2018 तक समाप्त कराना तथा कोषागार में एस.बी.आई में संचालित भुगतान खाते को बन्द कराया जाना है। उन्होंने समस्त आहरण वितरण अधिकारियों से कहा है कि अपने कार्यालयों के भुगतान सम्बन्धी कोई भी टोकन 04 दिसम्बर 2018 के बाद जनरेट न करें एवं न ही उक्त तिथि के उपरान्त किसी टोकन को अप्रूव करें। 

राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली अन्तर्गत सभी कार्मिकों के प्रान पंजीकरण के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान वरिष्ठ कोषाधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उक्त व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक है कि वर्तमान में लागू एसबीआई के माध्यम से ई-पेमेन्ट की व्यवस्था में निर्गत समस्त टोकनों को अपलोड एवं उनका अप्रूवल 04 दिसम्बर 2018 तक अनिवार्य रूप से पूर्ण कर लिया जाय। जिससे कोषागार द्वारा 06 दिसम्बर 2018 तक उनके भुगतान की समस्त प्रक्रिया पूर्ण करायी जा सके एवं आहरण वितरण अध्किारियों द्वारा उक्त भुगतानों से सम्बन्धित लेखा सम्बन्धी विवरण/रिपोर्ट तैयार कर अभिरक्षित किये जा सकें क्योंकि एसबीआई द्वारा निर्गत आईडी एवं पासवर्ड समाप्त कर दिये जाने के पश्चात भुगतान लेखा सम्बन्धी कोई भी रिपोर्ट जनरेट नहीं हो सकेगी। 

बैठक के दौरान वरिष्ठ कोषाधिकारी ने समस्त आहरण वितरण अधिकारियों से यह भी अपेक्षा की है कि विभाग में कार्यरत समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों का 15 दिसम्बर 2018 तक नई पेंशन प्रणाली अन्तर्गत प्रान पंजीकरण कराकर तत्सम्बन्धी सूचना कोषागार को अविलम्ब उपलब्ध करा दें। अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के वेतन आहरण करने में समस्या आ सकती है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राम सुरेश वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार यादव, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. डी.के. सिंह व डा. मधु गैरोला सहित विभिन्न विभागों के आहरण वितरण अधिकारी मौजूद रहे। 

कोषागार बहराइच में लागू होगी ई-कुबेर प्रणाली

बहराइच से अन्य समाचार व लेख

» जनपद में धान क्रय केन्द्रों की संख्या 63 से बढ़कर 75 हुई

» 02 दिवसीय जनपदीय बेसिक शिक्षा बाल क्रीड़ा समारोह का डीएम ने किया शुभारम्भ

» समाधान दिवस का जायज़ा लेने कोतवाली देहात पहुॅची जिलाधिकारी

» मार्ग दुर्घटना में घायल लोगों का हालचाल लेने अस्पताल पहुॅचीं जिलाधिकारी

» जी-फाइल्स गवर्नेंस अवार्ड से नवाज़े गये फील्ड डायरेक्टर दुधवा रमेश पाण्डेय

 

नवीन समाचार व लेख

» मगोर्रा के ग्रांम लालपुर नहर पर मिला ऑटो चालक का शव

» कोषागार बहराइच में लागू होगी ई-कुबेर प्रणाली

» जनपद में धान क्रय केन्द्रों की संख्या 63 से बढ़कर 75 हुई

» 02 दिवसीय जनपदीय बेसिक शिक्षा बाल क्रीड़ा समारोह का डीएम ने किया शुभारम्भ

» मथुरा मंडी चोराये पर नाले में गिरे सांड को डायल 100 पुलिस ने निकाला