यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

बलिया जिले में सनी लियोनी, कबूतर व हिरन भी वोटर लिस्ट मे शामिल.वाह रे निर्वाचन अायोग


🗒 शनिवार, अगस्त 25 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

निर्वाचन आयोग भले ही चुनाव को लेकर बेहद गंभीर हो, लेकिन जमीनी हकीकत बेहद जुदा है। इसका ताजा उदाहरण बलिया जिले से सामने आया है। जहां पर वोटर लिस्ट पर भारी अनियमितता सामने आई है। प्राथमिक जांच में जो भी नाम सामने आए उनपर प्रशासनिक कार्रवाई की तलवार लटक रही है। दरअसल दो दिन पहले जिले में वोटर लिस्ट में खामियों की रिपोर्ट वायरल हुई थी जिसके बाद विभाग सक्रिय हुआ और जांच पड़ताल में कुछ जिम्मेदार लोग चिन्हित भी हुए।

बलिया जिले में सनी लियोनी, कबूतर व हिरन भी वोटर लिस्ट मे शामिल.वाह रे निर्वाचन अायोग

बलिया जिले की वोटर लिस्ट में फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी को भी शामिल किया गया हैं। यह सुनकर कोई भी चौंक जाएगा। ऑनलाइन वोटर लिस्ट में सनी लियोनी की फोटो आसानी से देखी जा सकती है। ऐसा घोर लापरवाही व गड़बड़ी के कारण हुआ है। जनपद में मतदाता सूची बनाने में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई है। जिले की सदर तहसील में कई मतदाताओं की फोटो की जगह फिल्मी अभिनेत्रियों और जानवरों व पक्षियों की तस्वीरें लगा दी गई हैं। पहले तो सिर्फ नाम और पता गलत होने की शिकायतें थी लेकिन अब तस्वीरें ही बदल गई हैं।जिले के जिन मतदाताओं की फोटो के साथ खिलवाड़ किया गया है, उसमें प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री नारद राय भी हैं। इनकी जगह वोटर लिस्ट में हाथी का फोटो दिखाई पड़ रहा है। विवेकानंद कालोनी की एक महिला की जगह अभिनेत्री सनी लियोनी की तस्वीर लगा दी गई है। वहीं अंकुर सिंह के फोटो के बदले हिरन और कुमार गौरव के फोटो के स्थान पर कबूतर की तस्वीर लगाई गई है। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एक मई से 30 जून के बीच मतदाता सूची में नाम जोडऩे का प्रावधान था। इस दौरान मनमाने तरीके से फीडिंग की गई और अधिकारियों ने भी जांच किए बिना स्वीकृति प्रदान कर दी।इस मामले में डाटा ऑपरेटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

विभाग में खलबली मची तो वोटर लिस्ट में छेड़छाड़ के मामले में डाटा आपरेटर विष्णु वर्मा के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा कायम किया गया है। जांच में पता चला कि पूर्व मंत्री नारद राय समेत कई की फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है। उसने पूर्व मंत्री नारद राय की फोटो की जगह हाथी की फोटो लगा दी है।इस मामले में सदर तहसीलदार रामनारायन वर्मा ने डाटा आपरेटर विष्णु वर्मा, जो वर्तमान में बेल्थरारोड तहसील में तैनात हैं, के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। तहसीलदार रामनारायन वर्मा ने बताया कि बेल्थरारोड तहसील में तैनात कम्प्यूटर डाटा आपरेटर विष्णु वर्मा इससे पहले सदर तहसील में तैनात थे। माना जा रहा है कि यहां के कुछ लेखपालों का यूजर आइडी व पासवर्ड उसके पास था।इसी बीच वोटर लिस्ट में गड़बड़ी सामने आई। पूर्व मंत्री नारद राय की फोटो के आगे उनकी फोटो की जगह हाथी की फोटो लगा दी गई थी। इसके अलावा लिस्ट में और भी कई तरह की छेड़छाड़ की गई थी जिसपर जांच जारी है।

बलिया से अन्य समाचार व लेख

» बलिया पति की रोज-रोज की पिटाई से अाहत महिला ने घाघरा नदी में मासूम बेटी व बेटे को फेंका

» बलिया में अरुणाचल प्रदेश निर्मित बिहार भेजी जा रही शराब बरामद

» बलिया BJP MLA के विवादित बोल, हिंदू समुदाय के लोगों को पैदा करने चाहिए 5 बच्चे

» जनपद बलिया में नदियां कर रहीं कटान, बढ़ी चिंता

» जनपद बलिया में 2 लाख रुपए कीमत की अवैध शराब बरामद

 

नवीन समाचार व लेख

» सीबीआइ के गवाह का शव घरवाले कब्र से निकलवाने को तैयार नहीं

» बलिया जिले में सनी लियोनी, कबूतर व हिरन भी वोटर लिस्ट मे शामिल.वाह रे निर्वाचन अायोग

» गोरखपुर राप्ती नदी के राजघाट पर मुख्यमंत्री योगी ने अटल की अस्थियां विसर्जित की

» बारिश बनी आफत, सड़कें उखड़ीं, फसलों को नुकसान

» जिला फीरोजाबाद में पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ गैर जमानती वारंट