यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

बाराबंकी में मार्फीन के साथ दबोचा गया लखनऊ का होटल मालिक


🗒 शनिवार, अप्रैल 14 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

लखनऊ के मंगलम होटल में नवयुवकों को मार्फीन का आदी बनाया जाता था। यह मार्फीन बाराबंकी से लाई जाती थी। ग्राहकों को बेचने के लिए होटल मालिक जिले में आया हुआ था,

बाराबंकी में मार्फीन के साथ दबोचा गया लखनऊ का होटल मालिक

यहां उसे रंगे हाथ मार्फीन के साथ पुलिस ने दबोच लिया। जिसे जेल भेज दिया गया है, इसका राजफाश अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाहा ने किया है। अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाहा ने बताया कि होटल मालिक मार्फीन तस्करी में लिप्त था, होटल में यहां से लेकर मार्फीन ग्राहकों को बेचता था। जिससे होटल में आने-जाने वालों की संख्या बढ़ती गई। 

लखनऊ के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जयनरायन रोड सी/56 के रहने वाले अमितोष गुप्ता पुत्र श्रवण कुमार गुप्ता वहीं पर मंगलम होटल संचालित करता है। यह लखनऊ का जाना माना होटल है। यहां काफी संख्या में ग्राहक आते हैं, जिसमें अधिकांश नवयुवक होते हैं। जिन्हें होटल में मार्फीन देकर आदी बनाया जा रहा था। हजारों युवक मार्फीन के शिकार हो चुके हैं। अमितोष गुप्ता होटल का मालिक है, जो मार्फीन बाराबंकी से खरीदता था। मार्फीन खरीदने के लिए बाराबंकी शहर आया हुआ था। कमरियाबाग के पास अमितोष को 125 ग्राम मार्फीन के संग गिरफ्तार कर लिया। कमरियाबाग के पास से ही वह मार्फीन खरीदता था। पकड़ी गई मार्फीन की कीमत 12 लाख रुपये बताई जा रही है।

नगर कोतवाली के उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार यादव, राज कुमार, सिपाही शैलेश चौधरी, रवि राव ने जब होटल मालिक को पकड़ा तो उसके बाद सफेदपोश नेताओं का फोन पुलिस के पास आने लगे। होटल मालिक को छुड़ाने की तो बहुत कोशिश की, लेकिन पुलिस ने इसलिए नहीं छोड़ा, कि यह हजारों लोगों को मार्फीन का आदी बना चुका था। 

होटल मालिक को मार्फीन संग पकडऩे के बाद से यह चर्चा का विषय है कि शहर मार्फीन तस्करों का गढ़ बन चुका है। यहां तस्करों को चिह्नित करने के बजाए अज्ञात बताकर पुलिस मामले को रफा-दफा कर दिया गया है। यह भी चर्चा है कि पुलिस के संरक्षण में मार्फीन का कारोबार शहर में फलफूल रहा है।   

मंगलम होटल मालिक को मार्फीन संग पकड़े जाने की रिपोर्ट लखनऊ पुलिस को भेज दी गई है। बताया जा रहा है कि रिपोर्ट के आधार पर पुलिस होटल को सीज कर सकती है। फिलहाल लखनऊ पुलिस ने मंगलम होटल की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

बाराबंकी से अन्य समाचार व लेख

» बाराबंकी मे 40 साल के अधेड़ ने 4 साल की मासूम दिव्यांग के साथ किया दुष्कर्म

» बाराबंकी मे पूर्व BJP विधायक के बेटे की दबंगई, दारोगा पर तान दी पिस्तौल, कहा-फुंकवा दूंगा थाना

» बाराबंकी में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा​ उपचुनाव में मिली हार को BJP के लिए गंभीर विषय

» बाराबंकी में आमखोर कुत्तों का आतंक, 7 बकरियों को बनाया निवाला

» बाराबंकी में नवविवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत, पति गिरफ्तार

 

नवीन समाचार व लेख

» अगले महीने भारत अमेरिका के बीच पहला 'टू प्लस टू' वार्ता

» मथुरा में फर्जी शिक्षकों की भर्ती के मामले में निलंबित बीएसए सहित अन्य से पूछताछ

» जनपद चित्रकूट में भीषण बिजली संकट को लेकर नारेबाजी, हंगामा और सड़क जाम

» दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में सुरक्षात्मक साईन बोर्ड स्थापित न करने पर होगी कार्रवाई: डीएम

» बहराइच  मे 24 जून को प्रस्तावित सामूहिक विवाह कार्यक्रम स्थगित