यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

बाराबंकी में मार्फीन के साथ दबोचा गया लखनऊ का होटल मालिक


🗒 शनिवार, अप्रैल 14 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

लखनऊ के मंगलम होटल में नवयुवकों को मार्फीन का आदी बनाया जाता था। यह मार्फीन बाराबंकी से लाई जाती थी। ग्राहकों को बेचने के लिए होटल मालिक जिले में आया हुआ था,

बाराबंकी में मार्फीन के साथ दबोचा गया लखनऊ का होटल मालिक

यहां उसे रंगे हाथ मार्फीन के साथ पुलिस ने दबोच लिया। जिसे जेल भेज दिया गया है, इसका राजफाश अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाहा ने किया है। अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाहा ने बताया कि होटल मालिक मार्फीन तस्करी में लिप्त था, होटल में यहां से लेकर मार्फीन ग्राहकों को बेचता था। जिससे होटल में आने-जाने वालों की संख्या बढ़ती गई। 

लखनऊ के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जयनरायन रोड सी/56 के रहने वाले अमितोष गुप्ता पुत्र श्रवण कुमार गुप्ता वहीं पर मंगलम होटल संचालित करता है। यह लखनऊ का जाना माना होटल है। यहां काफी संख्या में ग्राहक आते हैं, जिसमें अधिकांश नवयुवक होते हैं। जिन्हें होटल में मार्फीन देकर आदी बनाया जा रहा था। हजारों युवक मार्फीन के शिकार हो चुके हैं। अमितोष गुप्ता होटल का मालिक है, जो मार्फीन बाराबंकी से खरीदता था। मार्फीन खरीदने के लिए बाराबंकी शहर आया हुआ था। कमरियाबाग के पास अमितोष को 125 ग्राम मार्फीन के संग गिरफ्तार कर लिया। कमरियाबाग के पास से ही वह मार्फीन खरीदता था। पकड़ी गई मार्फीन की कीमत 12 लाख रुपये बताई जा रही है।

नगर कोतवाली के उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार यादव, राज कुमार, सिपाही शैलेश चौधरी, रवि राव ने जब होटल मालिक को पकड़ा तो उसके बाद सफेदपोश नेताओं का फोन पुलिस के पास आने लगे। होटल मालिक को छुड़ाने की तो बहुत कोशिश की, लेकिन पुलिस ने इसलिए नहीं छोड़ा, कि यह हजारों लोगों को मार्फीन का आदी बना चुका था। 

होटल मालिक को मार्फीन संग पकडऩे के बाद से यह चर्चा का विषय है कि शहर मार्फीन तस्करों का गढ़ बन चुका है। यहां तस्करों को चिह्नित करने के बजाए अज्ञात बताकर पुलिस मामले को रफा-दफा कर दिया गया है। यह भी चर्चा है कि पुलिस के संरक्षण में मार्फीन का कारोबार शहर में फलफूल रहा है।   

मंगलम होटल मालिक को मार्फीन संग पकड़े जाने की रिपोर्ट लखनऊ पुलिस को भेज दी गई है। बताया जा रहा है कि रिपोर्ट के आधार पर पुलिस होटल को सीज कर सकती है। फिलहाल लखनऊ पुलिस ने मंगलम होटल की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

बाराबंकी से अन्य समाचार व लेख

» बाराबंकी मे काटने वाली मशीन कंपाउंड पलटी बाल-बाल बचे लोग

» बाराबंकी के देवा मेला में किसान यूनियन की ओर से कांटिन्यू चल रहा भंडारा अंतिम मेले तक चलेगा

» उत्तर प्रदेश सरकार ने बेस्ट अभियंता के खिलाफ जांच के आदेश पर जूं नहीं रेंगी

» बाराबंकी मे बहुजन क्रांति ने दिया धरना

» बाराबंकी मे 9 सूत्रीय मांग पत्र देकर जिलाधिकारी को कराया अवगत

 

नवीन समाचार व लेख

» ब्लॉक सभागार चरखारी में जिलाधिकारी द्वारा की गई मीटिंग

» थाना खरेला पुलिस ने आज धर दबोचे जुआरी

» जोशीले अंदाज में मनाई धन्वतरि जयंती

» अंडे की टेल लगाने वाले दलित दिव्यांग को यूपी पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला

» कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा मोदी सरकार ने पांच साल में कुछ नहीं किया