यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

आज धर्मांतरण मामले में चिकित्सकों की रिपोर्ट बताएगी खतना हुआ या नहीं


🗒 बुधवार, दिसंबर 12 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

धर्मांतरण प्रकरण में पीडि़त के खतना का सच बुधवार को मेडिकल बोर्ड की जांच के बाद सामने आएगा। मंगलवार को पुलिस पीडि़त को कई डॉक्टरों के पास लेकर गई थी। आखिर में एडी हेल्थ ने बोर्ड गठित कर दिया। बुधवार को बोर्ड पीडि़त की जांच कर बताएगा कि खतना हुआ है या नहीं। अगर हुआ है तो कितना पुराना है। 

आज धर्मांतरण मामले में चिकित्सकों की रिपोर्ट बताएगी खतना हुआ या नहीं

भोजीपुरा में रहने वाले एक युवक का आरोप है कि सिरौली के मुहल्ला प्यास निवासी फुरकान पुत्र लियाकत ने अपने भाई रिजवान व इरफान के साथ उसे चाय में नशा देकर बेहोश कर दिया। इसके बाद उसका खतना करा दिया। होश में आने के बाद उससे जबरन नमाज पढ़वाई और मीट खाने को कहा। पीडि़त शिकायत लेकर तत्कालीन इंस्पेक्टर रामअवतार यादव के पास दो बार थाने गया, लेकिन उन्होंने उसे टरका दिया। सोमवार को पीडि़त ने आंवला चेयरमैन संजीव सक्सेना को आपबीती सुनाई तो वह उसे लेकर सीओ के पास पहुंचे। सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह से भी शिकायत की गई। तब पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस मेडिकल के लिए युवक को रामनगर सीएचसी लेकर पहुंची। यहां डॉक्टर ने स्पष्ट राय न देते हुए जिला अस्पताल भेज दिया। जिला अस्पताल में भी डॉक्टर ने एक्सपर्ट को दिखाने को कह दिया। इसके बाद मंगलवार को युवक को एडी हेल्थ के पास ले जाया गया। तब उन्होंने एक्सपर्ट डॉक्टरों का बोर्ड गठित कर दिया है। इधर, मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपित तीनों भाई फरार हो गए हैं। आरोपित दिल्ली में रहकर ट्रक चलाने का काम करते हैं। वहीं, घटना पांच माह पुरानी बताई जा रही है। घटना प्रकाश में आने के बाद हिंदू संगठन भी लामबंद हो गए हैं। हिंदू जागरण मंच ने धर्मांतरण कराने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।इंस्पेक्टर सिरौली सोम प्रकाश ने बताया कि पीडि़त युवक सोमवार को मेरे पास आया था। रिपोर्ट दर्ज कर उसके मेडिकल का प्रयास किया जा रहा है। बुधवार को बोर्ड जांच कर अपनी राय देगा तब सच्चाई पता चलेगी। 

बरेली से अन्य समाचार व लेख

» बरेली मे बहन ने भागकर चाचा से किया निकाह, गुस्साए भाई ने गोली से उड़ाया

» जिला बरेली में प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या, मौत से पहले बयान का वीडियो वायरल

» जिला बरेली मे सुहागरात वाले दिन दूल्हे ने लीं ताकत की दवाएं, दुल्हन पहुंच गई अस्पताल

» जिला बरेली में पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ कैंडिल मार्च में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

» बारादरी थाना में हरूनगला इलाके की क्रिस्टल काॅलोनी में टेलीकॉम कंपनी की लाइन बिछाते समय बड़ा हादसा, तीन मजदूरों की मौत

 

नवीन समाचार व लेख

» मथुरा के मांट में मतदान से एक घण्टे पूर्व होगा मॉक पोल

» मथुरा के मांट में पुलिस ने किया पैदल मार्च

» मथुरा के मांट में भारतीय स्टेट बैंक ने मनाया होली मिलन समारोह

» मथुरा के बलदेव में एसएसपी ने किया हुरंगा की तैयारियो का निरीक्षण

» मथुरा के वलदेव दाऊजी के मंदिर में अनहोनी से निपटने के लिए तीसरी आंख के रूप में सीसीटीवी कैमरों की गयी व्यवस्था