यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

देवरिया के बालिका गृह से सेक्स रैकेट संचालित होने के मामले ने मुख्य अभियुक्त एवं अधीक्षक कंचनलता गिरफ्तार, पूछताछ जारी


🗒 मंगलवार, अगस्त 07 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

देवरिया के बालिका गृह से सेक्स रैकेट संचालित होने के मामले ने आम जन से लेकर शासन तक को झकझोंर कर रख दिया है। संचालिका व उसके पति की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अधीक्षक कंचनलता को भी मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार की देर शाम देवरिया पुलिस ने लखनऊ में अधीक्षक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की थी।मां विंध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण एवं समाज सेवा संस्थान के द्वारा संचालित बाल गृह बालिका, बाल गृह शिशु, विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण अभिकरण एवं स्वाधार गृह देवरिया की मान्यता को शासन स्थगित करने के बाद भी संस्था में बालिकाएं, शिशु व महिलाओं को रखा जा रहा था। रविवार की रात इस संस्था से सेक्स रैकेट संचालित होने का खुलासा होते ही शासन गंभीर हो गया।

देवरिया के बालिका गृह से सेक्स रैकेट संचालित होने के मामले ने मुख्य अभियुक्त एवं अधीक्षक कंचनलता गिरफ्तार, पूछताछ जारी

इस मामले में तत्कालीन जिला प्रोवेशन अधिकारी प्रभात कुमार की तहरीर पर पुलिस ने अधीक्षक कंचनलता, उसकी मां व संचालिका गिरिजा त्रिपाठी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। सोमवार को गिरिजा त्रिपाठी व मोहन त्रिपाठी को पुलिस ने जेल भेज दिया। जबकि अधीक्षक कंचनलता फरार हो गई। उसकी गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की गई।सोमवार को कंचनलता का लोकेशन पुलिस के लखनऊ में मिला तो दो टीमें रवाना की गई और टीमों ने छापेमारी भी की। लेकिन संबंधित स्थान पर वह नहीं मिली। मंगलवार की सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे पुलिस लाइन में रखकर पूछताछ की जा रही है। अधीक्षक का कहना है कि सारे आरोप बेबुनियाद है। उसके यहाँ से कोई लड़की गायब नही है।

देवरिया कांड की जांच की मांग को लेकर सपा द्वारा देवरिया में आयोजित आंदोलन से शामिल होने या रहे पड़रौना के पूर्व सांसद बालेश्वर यादव को तरकुलवा में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। देवरिया में पोस्टमार्टम चौराहा स्थित पार्टी कार्यालय पर सपा बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओ को इसकी जानकारी हुई तो वह सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उधर कांग्रेस व ऐपवा सुभाष चौक पर धरना शुरू करने की तैयारी में है। सपाइयों ने सोन्दा में सरकार का फ़ूका पुतला। 

देवरिया से अन्य समाचार व लेख

» देवरिया बालगृह से लग्जरी गाड़ियों में बाहर भेजी जाती थीं लड़कियां

» देवरिया बालिका गृह की संचालिका जिले के बडे अधिकारियों और नेताओं की खास थी

» सपा का देवरिया प्रकरण को लेकर कैंडल मार्च, भाजपा सरकारों पर निशाना साधा

» बालिका गृह मामले में बालिका गृह संचालिका को पति समेत भेजा जेल

» यूपी के देवरिया में बालिका गृह में चलता मिला देह व्यापार रैकेट, तीन गिरफ्तार

 

नवीन समाचार व लेख

» इलाहाबाद बैंक द्वारा APY, PMJJY,PMSBY का लगाया गया कैंप ग्राम वासियों को दी गई इसकी जानकारी

» देवरिया बालगृह से लग्जरी गाड़ियों में बाहर भेजी जाती थीं लड़कियां

» देवरिया के बालिका गृह से सेक्स रैकेट संचालित होने के मामले ने मुख्य अभियुक्त एवं अधीक्षक कंचनलता गिरफ्तार, पूछताछ जारी

» देवरिया बालिका गृह की संचालिका जिले के बडे अधिकारियों और नेताओं की खास थी

» जनपद इटावा में मां की हत्या कर तीन पुत्रियों को चौथी मंजिल की छत से फेंका, सभी की मौत