यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

UP में भाजपा ने अनिल अग्रवाल के रूप में नौवां प्रत्याशी उतारा


🗒 सोमवार, मार्च 12 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

भारतीय जनता पार्टी में उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के चुनाव को रोमांचक बना दिया है। भाजपा के आठ प्रत्याशी का राज्य जाना तय है, इसके बाद भी उसने बचे वोट का उपयोग करने को नौवां प्रत्याशी उतार दिया है। तय हो गया है कि अब उत्तर प्रदेश में राज्यसभा सदस्यों का चयन निर्विरोध नहीं होगा। यहां 23 मार्च को मतदान होगा।

 UP में भाजपा ने अनिल अग्रवाल के रूप में नौवां प्रत्याशी उतारा

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दस सीट के लिए होने वाले चुनाव में नौवां प्रत्याशी उतार दिया है। अब यहां पर चुनाव अब निर्विरोध नहीं होंगे। भारतीय जनता पार्टी के नौवें प्रत्याशी गाजियाबाद के अनिल अग्रवाल हैं। राज्यसभा चुनाव के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र लेने वाले व्यापारी अनिल अग्रवाल का भाजपा समर्थन करेगी। यूपी से राज्यसभा चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर गाजियाबाद के चर्चित कारोबारी अनिल अग्रवाल ने पर्चा दाखिल किया। भाजपा के फॉर्म A&B के साथ अनिल अग्रवाल ने पर्चा दाखिल किया है। वें प्रत्याशी के तौर पर अनिल अग्रवाल पर्चा दाखिल किया है। वहीं अनिल अग्रवाल के पर्चा खरीदने के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है।

भाजपा के नौवां प्रत्याशी मैदान में उतार देने के बाद बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर का मामला फंस गया है। समाजवादी पार्टी के जया बच्चन की जीत तय है। इसके बाद से दस वोट भीमराव अंबेडकर को मिलने थे, जबकि अंबेडकर को कांग्रेस के साथ तथा रालोद के एक विधायक ने भी समर्थन देने की घोषणा की थी। अब भाजपा के नौवां प्रत्याशी मैदान में उतारने से मुकाबला फंस गया है और अब यहां का चुनाव दिलचस्प होगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र पाण्डेय ने कहा कि अनिल अग्रवाल शैक्षणिक उत्थान के लिए भाजपा के नौवें प्रत्याशी बनाए गए हैं। हमारे पास विधायकों के 28 अतिरिक्त वोट हैं और अगर हम विपक्ष को देखें तो कम संख्या के बावजूद वह मैदान में आ सकते हैं तो हमारा प्रत्याशी क्यों नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि यहां पर जो विधायक उत्तर प्रदेश की तरक्की और बेहतरी चाहते हैं अनिल अग्रवाल को अपना मत देंगे। 

चुनाव से अन्य समाचार व लेख

» कभी कांग्रेस को नेहरू, इंदिरा के नाम पर मिलते थे वोट, अब चुनौतियों से जूझ रही पार्टी: पी चिदंबरम

» कांग्रेस छत्तीसगढ़ में बसपा से चाहती है गठबंधन, सपा पर दांव नहीं खेलेगी

» विधानसभा चुनाव आते ही राजस्थान में कांग्रेस में मचा घमासान

» मध्य प्रदेश में सपा-बसपा से कांग्रेस मिला सकती है हाथ हो सकता है महागठबंधन

» तबस्सुम हसन का बड़ा बयान योगी आदित्यनाथ का अभिमान और नरेंद्र मोदी का अहंकार तो कैराना में दफन

 

नवीन समाचार व लेख

» मंत्री सुरेश खन्ना की बैठक का स्थान सपा और कांग्रेस हंगामे के चलते बदला

» एक और जैन मुनि नयन सागर का वीडियो वायरल, विरोध में तोड़फोड़

» यूपीसीबी निदेशकों के निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ

» अखिलेश यादव ने कहा छात्रों का पुलिस उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं करेगी सपा

» अटल सेना का हुआ जिला कार्यकर्ता सम्मेलन