यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कर्नाटक में भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस की कैमिस्ट्री गलत साबित हुई


🗒 मंगलवार, मई 15 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

 कर्नाटक में भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस ने अंतिम समय में जेडीएस को समर्थन देकर भले ही उनकी राह को रोकने की कोशिश की है, लेकिन भाजपा ने सबसे पार्टी होने के नाते सरकार बनाने के लिए अपनी पहली दावेदारी बताकर सारे खेल को बिगाड़ दिया है। हालांकि कांग्रेस अभी भी इस बात को लेकर अड़ी है, कि वह सबसे बड़ा गठबंधन है, ऐसे में उन्हें सरकार बनाने का पहले मौका दिया जाए।

कर्नाटक में भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस की कैमिस्ट्री गलत साबित हुई

कांग्रेस की ओर से पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोर्चा संभालते हुए कहा कि उनका गठबंधन सबसे बड़ा है और उसके पास स्पष्ट बहुमत भी है, ऐसे में सरकार बनाने के लिए उनकी दावेदारी सबसे पहली बनती है। उन्होंने गोवा, मणिपुर और मेघालय का हवाला दिया और कहा कि हाल ही में इन तीनों राज्यों में भाजपा ने कम संख्या होने के बाद भी दूसरे दलों को साथ लेकर सरकार बनाई। जबकि इन तीनों ही राज्यों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी थी। ऐसे में उसे सरकार बनाने का मौका नहीं दिया गया है।

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने जो व्यवस्था दी है, हमने भी उन्ही तर्को के साथ सरकार बनाने की दावेदारी की है। हालांकि कांग्रेस की इस दावेदारी का भाजपा ने गलत बताया और कहा कि जिन राज्यों ने वह सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद भी सरकार न बना पाने की बात कर रहे है, जबकि हकीकत यह है कि वहां उन्होंने सरकार बनाने का कोई दावा ही नहीं किया था। ऐसे में उन्हें सरकार बनाने के लिए कैसे बुलाया जा सकता था।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए जेडीएस को समर्थन देने का यह दांव आनन-फानन में चला है। जबकि भाजपा ने उनकी इस रणनीति को भांप सबसे बड़ी होने के नाते पहले ही राज्यपाल के पास सरकार बनाने के लिए दावा पेश कर दिया है।

चुनाव से अन्य समाचार व लेख

» UP में पहले चरण की आठ सीटों के लिए हुए 146 नामांकन

» UP में अपने पैर जमाने में बेदम रहे प्रवासी राजनीतिक दल

» डांसर सपना चौधरी कांग्रेस में शामिल, लड़ सकती हैं चुनाव

» भारत में बढ़ता जा रहा राजनीतिक दलों का 'दलदल'

» वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक में अभिनेता विवेक ओबेरॉय इन दिनो बिजी

 

नवीन समाचार व लेख

» लोकसभा चुनाव को शांति पूर्वक तरीके से निपटाने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

» खरेला पुलिस ने अश्लील हरकतें करने वाले एक अपराधी को भेजा जेल

» महोबा में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा पहुँचे खरेला

» शराब और तमंचा के साथ पुलिस ने किया दो अभियुक्तों को गिरफ्तार

» अभिभावकों द्वारा गुरुकुल प्रबन्धन पर कई आरोप लगा कर गुरुकुल परिसर में कई तोड़फोड़,मौके से पुलिस ने लिया 4 को हिरासत में