यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा-बसपा ने अयोध्या पर जरा भी ध्यान नहीं दिया


🗒 मंगलवार, नवंबर 14 2017
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश में भाजपा के निकाय चुनाव के प्रचार अभियान का आगाज किया। फैजाबाद के जीआइसी मैदान पर जनसभा में उनके निशाने पर समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी रही। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा-बसपा ने अयोध्या पर जरा भी ध्यान नहीं दिया

उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में प्रचार की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या से की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद पुलिस लाइन में हेलीकाप्टर से उतरने के बाद अयोध्या पहुंचकर हनुमानगढ़ी में दर्शन किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि सपा-बसपा ने नगरीय इकाइयों में कोई काम नहीं किया था। उन्होंने कहा कि इन सरकारों में सिर्फ अपने लोगों को सफाई का ठेका दिया गया था।

अयोध्या में इन सरकारों ने सफाई व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया था। सीएम योगी ने कहा कि हम जन सुविधाएं देने पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव में बीजेपी पूर्व बहुमत से जीतेगी।

सीएम योगी ने कहा कि जब भी अयोध्या जाने का अवसर मिला तो ख़ुशी से जायेंगे। योगी ने कहा कि अयोध्या के विकास के लिए सबसे पहले हमने ही कदम बढ़ाये। उन्होंने कहा कि देश में राम के नाम के बिना कोई काम नही हो सकता है। यूपी सीएम ने कहा कि अयोध्या में पहले चरण में चुनाव है। इसी कारण यहां से चुनाव प्रसार की शुरुआत की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पैसे का उपयोग जनता के हित में होना चाहिए। जनता को बुनियादी सुविधाएं मिलनी चाहिए। शुद्ध जल, सड़क और अच्छे पार्क होने चाहिए। जनता का पैसा जनता के विकास में खर्च होना चाहिए। विपक्ष पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने जनता का विकास नही किया। पिछली सरकार ने विकास का कोई प्रस्ताव तैयार नही किया।

उनकी सरकार ने छह महीनों में गरीबों को आवास दिलाने का काम किया। गरीबों को आवास देने के लिए उनकी सरकार कटिबद्ध है। 20 लाख लोगों को निशुल्क विद्युत कनेक्शन दिया। विकास करने के लिए कार्ययोजना तैयार की है। अतिक्रमण के कारण ट्रैफिक जाम रहता है। हम सभी सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त कराएंगे। हम प्रदेश में नई फेरी नीति के साथ आए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में बिजली आ रही है। प्रदेश की स्ट्रीट लाइट को एलईडी स्ट्रीट लाइट में बदलेंगे। अब सड़कों पर घूमने वाले गौवंश को पालन करने के लिए हर नगर निगम में व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा शहरों की खराब लाइट्स को 48 घंटे में बदलने या सही करने की व्यवस्था होगी। आमजन के लिए हाउस टैक्स और वाटर टैक्स को अब व्यवहारिक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक यातायात की व्यवस्था के लिए सभी प्रमुख शहरों में वातानुकूलित बस सेवा शुरू की जाएगी। मुख्य सार्वजनिक स्थानों (जैसे बस स्टैंड इत्यादि) पर मुफ्त वाई-फाइ की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। 

फैजाबाद से अन्य समाचार व लेख

» फैजाबाद जनपद मे आशनाई में प्रेमिका ने काटी प्रेमी की जीभ

» शंकराचार्य जयेंद्र सरस्वती के निधन से राज्यपाल और मुख्यमंत्री दुखी

» फैजाबाद के अयोध्या मे आस्था और उत्सव का समन्वय लिए हनुमानगढ़ी के रंगोत्सव की मुनादी

» रामराज्य रथ यात्रा पांच इरादे लेकर छह राज्यों से होकर पहुंचेगी रामेश्वरम

» अयोध्या से शुरू हुई रामराज्य रथ यात्रा, संतों ने ली भव्य मंदिर निर्माण की शपथ

 

नवीन समाचार व लेख

» चित्रकूट में अंधविश्वास में एक युवक ने मंदिर में गर्दन काटी, दूसरे ने जीभ चढा दी

» लखनऊ जंक्शन पर ट्रैक से भटककर कानपुर की जगह मुरादाबाद के चली गई ट्रेन

» हमीरपुर मे भरुआ सुमेरपुर के पास ट्रेन से कटकर की आत्महत्या

» अलीगढ़ जनपद मे जनपद से शान्ति भंग में कार्यवाही – 42गिरफ्तार।

» 25 बरस बाद सपा-बसपा के बीच नजदीकी और समर्थन फार्मूले का रहस्य