यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या होगा CM योगी का बड़ा एलान


🗒 मंगलवार, नवंबर 06 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग सूक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या पहुंचकर भगवान श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण का राजतिलक किया। इससे पहले योगी अयोध्या में दीपोत्सव 2018 में आज रामनगरी को बड़ी सौगात देने पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी ने यहां 'रानी हो स्मारक' के शिलापट का अनावरण किया। योगी और किम जंग सूक के पहुंचने के बाद  यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। इस दौरान योगी ने कहा कि किम जंग सूक के आने से मुझे बेहद खुशी मिली है। योगी ने कहा कि अयोध्या में आज हम सबके लिए बड़ा महोत्सव है। अयोध्या को हम नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। दीपोत्सव कार्यक्रमों की श्रंखला में रामकथा पार्क पहुंचकर योगी ने फैजाबाद का नाम अयोध्या करने की घोषणा की। 

फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या होगा CM योगी का बड़ा एलान

विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में दीपोत्सव का शुभारंभ श्रीराम की लीलाओं पर आधारित झाकियों को निकाल कर किया गया है। अयोध्या की गलियों से इन झांकियों को निकाला गया है। दीपोत्सव में यूपी के राज्यपाल राम नाईक, भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की पत्नी सुक के साथ अयोध्या पहुंचे। इनके साथ विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह और उत्तर प्रदेश के धर्मार्थ कार्यमंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण भी हैं। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की पत्नी किम जोंग सुक के साथ लखनऊ से अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ यहां पर भगवान राम की अगवानी भी करेंगे।यहां पर हेलीकॉप्टर से श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण राम कथा पार्क पहुंचेंगे। उनकी अगवानी यूपी व बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक करेंगी। यहां पर राम का राज्याभिषेक किया जाएगा। इसके बाद शाम 6 बजे सरयू नदी के तट पर रिकॉर्ड तीन लाख दियों को जलाया जाएगा।

इससे पहले साकेत महाविद्यालय से निकली 15 झांकियों में चार विदेशी झांकियां आकर्षण का केंद्र हैं। यहां लाओस टिनिटस, कोरिया सहित 15 झांकियों को नगर भ्रमण करते हुए जाना है।रामकथा पार्क नगर में बड़ी संख्या में झांकियों का स्वागत किया जा रहा है। इससे पहले कल योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला के सम्मान में रात्रि भोज आयोजित किया था। 

फैजाबाद से अन्य समाचार व लेख

» पूर्व सांसद विनय कटियार ने कहा जैसे किसी का घर ढह गया हो और वह टेंट में रहकर दीपावली मनाए

» रामनगरी को भगवान राम, राजर्षि दशरथ और अयोध्या नाम की सौगातें

» अब भगवान श्रीराम की भव्य प्रतिमा अयोध्या में बनेगी दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची प्रतिमा

» जारी हुई श्री अयोध्या जी में इस वर्ष दीपोत्सव कार्यक्रम की सूची

» फैजाबाद में फिल्म में रोल दिलाने के नाम पर यौन शोषण में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड का सदस्य गिरफ्तार

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला हाथरस में गैंगरेप के बाद गला रेतकर किशोरी की हत्या, एक आरोपी पकड़ा

» जिला अलीगढ़ में चार दिन से लापता कारोबारी की नाले में मिली लाश

» मथुरा के वृंदावन में भजन सम्राट विनोद अग्रवाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

» मंत्री ओम प्रकाश राजभर को एमपी, एमएलए कोर्ट ने तलब किया

» प्रयागराज पुलिस को बड़ी सफलता दुर्लभ जीव पैंगोलिन की तस्‍करी में पूर्व सांसद का बेटा गिरफ्तार