यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

सपा- बसपा के चुनावी समन्वय के बाद भाजपा का कैडर मजबूती पर जोर: पांडेय


🗒 शुक्रवार, मार्च 16 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर तथा इलाहाबाद के फूलपुर में लोकसभा उप चुनाव में भाजपा की शिकस्त के बाद पार्टी अब भविष्य को लेकर बेहद गंभीर है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डाक्टर महेंद्र नाथ पांडेय ने आज यहां यहां डाकबंगले में पत्रकारों से बातचीत की। इसके बाद वह कन्नौज रवाना हो गए।

सपा- बसपा के चुनावी समन्वय के बाद भाजपा का कैडर मजबूती पर जोर: पांडेय

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के चुनावी समन्वय पर भाजपा गंभीर है। इस मुद्दे पर पार्टी मंथन कर उचित निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने कैडर को मजबूत करने के साथ कार्यकर्ता को सम्मान दिलायेगी। उन्होंने कहा कि दो दिनी फर्रुखाबाद प्रवास के दौरान अवैध खनन, सट्टा व भ्रष्टाचार जैसी सामाजिक बुराइयों की जानकारी मिली है। इस पर बहुत जल्द ही ठोस कार्रवाई होगी।

इस हार का 2019 के चुनाव पर नहीं होगा असर

फर्रुखाबाद में पहली बार दौरे पर आए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि गोरखपुर व फूलपुर उप चुनाव की हार का 2019 के लोकसभा चुनाव में असर नहीं पड़ेगा। प्रधानमंत्री की लाभकारी योजनाओं और नीतियों के जरिये चुनाव लड़ा जाएगा और जीत भी हासिल की जाएगी। पार्टी में गुटबाजी के सवाल पर बोले कि पार्टी में ऐसा कुछ नहीं है। वरिष्ठ नेताओं की सहमति से प्रत्याशियों को टिकट दिए गए थे। पार्टी ने पूरी एकजुटता के साथ चुनाव लड़ा था। उन्होंने कहा कि कन्नौज और फरुखाबाद जिले में वह अभी तक किसी रूप में भी नहीं आए थे। इस कारण यहां का दौरा पूर्व निर्धारित था।

इस दौरान उन्होंने यहां पार्टी के कार्यकर्ताओं की एक कार्यशाला को भी संबोधित किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने कार्यकर्ताओं से कहा कि गोरखपुर व फूलपुर के लोकसभा उपचुनाव में पार्टी की हार की शिकन उनके चेहरे पर नहीं है। कार्यकर्ता भी शिकन न आने दें। चुनाव में हारने की वजह रही। इस पर हम सचेत हो गए हैं। 2019 की रणनीति बदली जाएगी। काम में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि भितरघातियों पर कार्रवाई के लिए जिलाध्यक्ष बैठक बुलाएं और जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें। पूर्व पालिकाध्यक्ष मिथलेश अग्रवाल ने आलू की समस्या उठायी। इस पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार के संज्ञान में फर्रुखाबाद के आलू किसानों की समस्या है। इस पर शीघ्र निर्णय लिया जाएगा।

इस दौरान जिलाध्यक्ष सत्यपाल सिंह, सदर विधायक मेजर सुनीलदत्त द्विवेदी, महामंत्री शैलेंद्र सिंह राठौर, विमल कटियार, डा. रजनी सरीन व प्रांशूदत्त द्विवेदी मौजूद थे।

फर्रूखाबाद से अन्य समाचार व लेख

» सुनील राठी के परिवारीजन फतेहगढ़ सेंट्रल जेल पहुंचे बोले-जेल में सुनील राठी की जान को खतरा

» जनपद फर्रुखाबाद में मजार पर पहुंची महिला से झाडफ़ूंक के बहाने तांत्रिक ने की छेड़छाड़

» फर्रुखाबाद पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ 50 हजार का इनामी, दरोगा को लगी गोली

» अब फतेहगढ़ सेंट्रल जेल आते ही सुनील राठी की अधिकारियों से झड़प

» देर रात फतेहगढ़ सेंट्रल जेल सुनील राठी को कड़ी सुरक्षा में लाया गया

 

नवीन समाचार व लेख

» पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का तंज प्रधानमंत्री मोदी ने तो 50 माह में 50 देशों की यात्रा कर डाली

» लखनऊ के गोमतीनगर मे डिजिटल इंडिया की फर्जी वेबसाइट के जरिये ठगे 11 करोड़

» फतेहपुर जिले में लड़की के घरवालों ने की प्रेमी की हत्या, खबर सुनते ही प्रेमिका ने लगा ली फांसी

» जनपद शाहजहांपुर में व्‍यापारी की गोली मारकर हत्‍या, दोस्त पर लगा आरोप

» UP सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया विजन डाक्यूमेंट का मसौदा