यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

फिरोजाबाद से सपा विधायक पिता-पुत्र को सरकारी कार्य में बाधा डालने पर कोर्ट ने भेजा जेल


🗒 मंगलवार, मई 22 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

सोमवार से चल रहे हाई वोल्टेज ड्रामे में उस वक्त विराम लग गया जब कोर्ट ने सिरसागंज हत्याकांड में बलबे और सरकारी कार्य में बाधा के दर्ज हुए मुकदमें में सपा विधायक हरिओम यादव और उनके पुत्र पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप समेत चार लोगों को जेल भेज दिया। दीवानी परिसर में एकत्र सपा विधायक के समर्थकों की भीड़ द्वारा बलबे की आशंका में भारी संख्या में पुलिस फोर्स विधायक पिता पुत्र की पेशी के दौरान तैनात रहा।

फिरोजाबाद से सपा विधायक पिता-पुत्र को सरकारी कार्य में बाधा डालने पर कोर्ट ने भेजा जेल

बता दें कि फीरोजाबाद जिले के सिरसागंज में युवक की पीट-पीट कर हत्या के मामले में देर रात तक घटनाक्रम चलता रहा था। सिरसागंज से सपा विधायक ने रात में ग्रामीणों की भीड़ के साथ थाना घेरा तो देर रात में पुलिस ने विधायक एवं उनके बेटे के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कर लिया। रात एक बजे करीब जिला अस्पताल से पुलिस विधायक को पुत्र सहित गिरफ्तार कर थाना उत्तर ले गई थी। सुबह समर्थकों के पहुंचने पर हंगामे की आशका के चलते पुलिस लाइन भेज दिया गया।

विधायक की कोर्ट में पेशी के दौरान दीवानी पर उमड़ी समर्थकों की भीड़ को देखते हुए एसएसपी सहित जिले भर का फोर्स भी तैनात रहा। सिरसागंज के गाव पैंगू गढ़ी निवासी 34 वर्षीय श्यामवीर यादव की सोमवार को निकट के गाव सेनावली में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। वारदात के बाद जमकर हंगामा हुआ। महिलाओं ने घटों मार्ग जाम रखा था। रात में सिरसागंज विधायक हरिओम यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप उर्फ छोटू के साथ गाव की महिलाएं थाना सिरसागंज में पहुंच गईं।

यहा पर हत्या के मामले में भाजपा नेता को भी नामजद कराने की माग को लेकर घटों हंगामा हुआ। एसएसपी राहुल यादुवेंद्र भी थाने पहुंच गए। देर रात पुलिस ने विधायक एवं उनके पुत्र के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इधर विधायक अपने समर्थकों के साथ थाने से निकल गए। रात साढ़े 12 बजे करीब वह जिला अस्पताल पहुंचे तो अधिकारियों के आदेश पर पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर थाना उत्तर ले आई।

इस दौरान ग्रामीण एवं समर्थकों की भीड़ थाने के बाहर जुटी तो पुलिस ने थाने का गेट बंद कर लिया और बाहर खड़े लोगों को थाने से दौड़ा दिया। थाने पर हंगामे की आशका के चलते सुबह साढ़े सात बजे ही दोनों को पुलिस लाइन भेज दिया गया। इधर सिरसागंज से उनके समर्थक भी यहा पहुंच गए। पौने 11 बजे करीब पुलिस ने सुरक्षा के बीच में इन्हें कोर्ट में पेश किया था।विधायक के साथ नहीं दिखे सपा नेता विधायक हरिओम यादव की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक तो थाने पहुंचे, लेकिन सपा नेता नजर नहीं आए। जिला पंचायत चुनाव में उन पर सपा से बगावत का आरोप लगा था। सपा के राष्ट्रीय महासचिव ने फीरोजाबाद में आकर इसका खुलासा किया था। तभी से हाईकमान की नाराजगी को देखते हुए स्थानीय सपाई भी उनसे दूरी बनाए हुए हैं।

फिरोजाबाद से अन्य समाचार व लेख

» जनपद फीरोजाबाद में बालिका वधू बनने से बचीं दो किशोरियां, शादी की रस्म रुकवाई

» फीरोजाबाद जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में सड़क पर उतरी दुल्हन, हाईवे किया जाम

» जनपद फिरोजाबाद में चोरी के आरोपी नाबालिग को तालिबानी सजा, उल्टा लटका दिया गया

» फिरोजाबाद में मातम में बदली खुशियां, शादी से ऐन पहले दूल्हे पर फेंका एसिड

» फीरोजाबाद रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतरे, सड़क व रेल मार्ग प्रभावित

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला मुरादाबाद में पूर्व पार्षद ने कनपटी पर तमंचा सटाकर खुद को गोली मारी

» राजधानी लखनऊ में सैकड़ों की संख्या में शिक्षामित्रों ने किया प्रर्दशन, महिलाओं ने भी कराया मुंडन

» कांग्रेस यूपी महागठबंधन में शामिल होने को बेकरार यूपी महागठबंधन में शामिल होने को बेकरार

» संविदा चालक की मौत , मांग को लेकर लगाया जाम

» टीडीपी पीएम मोदी और वित्त मंत्री के खिलाफ ला सकती है विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव