यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

गोरखपुर पुलिस ने छापेमारी में प्रिंटिंग प्रेस से जब्त किए ब्रांडेड शराब के नकली रैपर


🗒 बुधवार, मई 23 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

गोरखपुर पुलिस ने कानपुर हादसे से सबक लेते हुए मंगलवार को दो प्रिंटिंग प्रेस पर छापेमारी कर भारी मात्रा में ब्रांडेड शराब कंपनी के नकली रैपर बरामद किया है. हैरानी की बात यह है

गोरखपुर पुलिस ने छापेमारी में  प्रिंटिंग प्रेस से जब्त किए ब्रांडेड शराब के नकली रैपर

बरामद नकली रैपरों पर बारकोड डालकर उन्हें हूबहू असली की तरह बनाया गया था. छापेमारी के दौरान पुलिस ने फर्जीवाड़े के धंधे में लिप्त दो प्रिंटिंग प्रेस के मालिकों को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि लंबे समय से प्रिंटिंग प्रेस नकली रैपर छापने का धंधे में लिप्त थे.
रिपोर्ट के मुताबिक एक शराब कंपनी के कर्मचारी की शिकायत पर पुलिस ने छापेमारी को अंजाम दिया. शिकायतकर्ता रवि सिंह एक शराब कंपनी में कर्मचारी हैं. सूचना के मुताबिक कई दिनों से गोरखपुर जिले में ब्रांडेड शराब के रैपर का इस्तेमाल करके नकली शराब बनाने की सूचना मिल रही थी और जैसे ही नकली रैपर छापने वालों का पता लगा मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक को दी गई.
एसपी सिटी विनय कुमार सिंह के निर्देश पर राजघाट थानेदार आशुतोष सिंह ने छापेमारी को अंजाम दिया और मामले में आरोपी दोनों प्रिंटिंग प्रेस मालिकों को फर्जी रैपर के साथ गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है बरामद नकली रैपर का इस्तेमाल कर नकली शराब बनाने में किया जा रहा था.
एसपी सिटी ने फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ करते हुए बताया कि दोनों प्रिंटिंग प्रेस मालिकों की गिरफ्तारी के पास से भारी मात्रा में फर्जी रैपर बरामद किया गया है. एसपी सिटी ने बताया कि प्रिंटिंग प्रेस के मालिकों से पूछताछ कर नकली शराब के धंधे के रैकेट से जुड़े अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है. एसपी सिटी के मुताबिक रैपर छापने वालों के तार नकली शराब के कारोबारियों से जुड़े हैं और उनके नेटवर्क के बारे में पता लगाया जा रहा है.आरोपियों की पहचान राजघाट क्षेत्र के मिर्जापुर निवासी वेद प्रकाश और कोतवाली क्षेत्र के दीवान बाजार निवासी अभिप्राय अग्रवाल के रूप में हुई है. पूछताछ कर पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि नकली शराब का रैपर वो किसको सप्लाई करते थे. यह जानकारी हाथ लगने के बाद पुलिस ने नकली शराब के बड़े कारोबार का पर्दाफाश करने का संकेत दिया है.

गोरखपुर से अन्य समाचार व लेख

» गोरखपुर जिले में पत्थर से मारकर मां की हत्या, शादी नहीं होने से नाराज था शख्स

» सेवा में भेद न करें डॉक्टर सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश

» CM योगी आदित्यनाथ ने कहा इस साल रिकॉर्ड 34 लाख बच्चों का हुआ इंसेफेलाइटिस टीकाकरण

» मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्लास्टिक, थर्माकोल जैसे घातक उत्पादों से प्रदेश को आजाद कराने के लिए 15 अगस्त से पूर्ण प्रतिबंध लगाने की बात कही

» अब उत्तर प्रदेश में जल्द आएगी पुलिस की 50000 भर्ती, मनरेगा से होंगे कृषि कार्य: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

 

नवीन समाचार व लेख

» गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र मे निर्माणाधीन इमारत ढहने से एक की मौत, 6 घायल

» जिला जौनपुर में भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की दर्दनाक मौत, ग्रामीणों ने ट्रेलर में लगाई आग

» BJP का अब नया तंज, 2019 में राहुल गांधी को गले नहीं लगाएगी देश की जनता

» अब निदा व फरहत को देश छोडऩे की धमकी तथा ईनाम रखने का पत्र अल्पसंख्यक आयोग के पास

» मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा एटा में खुलेगा मेडिकल कॉलेज और कासगंज का सोरों पर्यटन नक्शे पर होगा