हमीरपुर जेल की घटना अधीक्षक कार्यालय में कैदियों को मुर्गा बनाकर पट्टे से पीटा

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

हमीरपुर जेल की घटना अधीक्षक कार्यालय में कैदियों को मुर्गा बनाकर पट्टे से पीटा


🗒 मंगलवार, जून 12 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

जिला कारागार में पांच कैदियों को जेल अधीक्षक कार्यालय में मुर्गा बनाकर पीटे जाने का वीडियो वायरल हुआ है। दो लंबरदार उन्हें पट्टे से पीटते रहे। वीडियो सामने आने पर जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। जेल अधीक्षक ने घटना के समय कार्यालय में न होने की बात कही है। उन्होंने पिटाई करवाने और वीडियो वायरल करने का आरोप जेल के एक डाक्टर पर लगाया। जेल अधीक्षक के मुताबिक उन्होंने मामले की रिपोर्ट जिलाधिकारी आरपी पांडेय और उच्चाधिकारियों को सौंप दी है। जेल की सुरक्षा का हवाला देते हुए जेल में डाक्टर के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है।

हमीरपुर जेल की घटना अधीक्षक कार्यालय में कैदियों को मुर्गा बनाकर पट्टे से पीटा

वीडियो में दिखाया गया है कि जेल अधीक्षक के कार्यालय में तैनात लंबरदार आदर्श व उदयभान पांच कैदियों को मुर्गा बनाकर करीब दस मिनट तक पट्टे से पीटते रहे। कैदी चिल्लाते रहे, मगर किसी ने उनकी नहीं सुनी। इस घटना से जेल के अन्य कैदियों में दहशत है। जेल अधीक्षक हरिबक्श सिंह ने बताया कि जिस दिन यह सब कुछ हुआ, वह उस दिन जिले से बाहर थे।

उन्होंने डा. विक्रम सिंह पर यह सब करने का आरोप लगाया। कहा कि उनकी कई शिकायतें हैं। उन्हें चेतावनी दी गई थी लेकिन, उनमें कोई सुधार नहीं है। डीएम से शिकायत किए जाने से नाराज होकर डा. विक्रम ने कार्यालय में कैदियों को पिटवाया और वीडियो वायरल कर दिया। डाक्टर जेल की सुरक्षा में सेंध लगाने का काम कर रहे हैं। वहीं डा.विक्रम सिंह का कहना है कि जेल अधीक्षक उनसे नाराज रहते हैं जिसके कारण यह सब कह रहे हैं। उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया है।

जिला कारागार के अंदर कुछ दिन पहले बार बालाओं का डांस भी हुआ था, जिसका वीडियो भी बना था। बताते हैं कि कुछ कैदियों ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से निरीक्षण के समय की थी। सूत्रों के मुताबिक, उन कैदियों की जेल अधीक्षक कार्यालय में पिटाई की गई है। जेल अधीक्षक ने बार बालाओं के डांस की बात से इन्कार किया है।

मैं अभी नोएडा में हूं। वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली है। मामले की जांच कराई जाएगी। यदि मामला सही पाया गया तो कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

- जय कुमार सिंह, कारागार मंत्री  

हमीरपुर से अन्य समाचार व लेख

» हमीरपुर मौदहा मे पुत्र ने अपने बाप का गला रेत कर की हत्या

» बाजार में बिकने जा रही गरीबों का 14 क्विंटल चावल उप जिलाधिकारी ने पकडा

» मुस्करा पुलिस द्वारा इस असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड किये जाने पर हमीरपुर एसपी ने पांच हज़ार का इनाम मुस्करा पुलिस को दिया है !

» जेल के अंदर कैदी को चाकू मारने की घटना के बाद जेल प्रशासन सकते में जुटा मामले की लीपा पोती में

» प्रधानमंत्री जी की मन की बात सुनते परिजन