यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

हरदोई पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से 25000 का इनामी जख्मी होकर गिरा, गिरफ्तार


🗒 बुधवार, जुलाई 11 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

 जिले के चर्चित सुरसा के पूर्व ब्लाक प्रमुख संजय मिश्रा हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटरों ने बुधवार की रात उनके भाई पर जानलेवा हमला कर दिया। इसमें वह बाल बाल बच गए। इसके बाद पुलिस से हुई मुठभेड़ में फायरिंग के दौरान एक बदमाश को गोली लगी। पुलिस के मुताबिक गोली का शिकार हुआ बदमाश ही हत्याकांड का मुख्य शूटर था। बदायूं निवासी शूटर पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। 

हरदोई पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से 25000 का इनामी जख्मी होकर गिरा, गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि सुरसा क्षेत्र के मलिहामऊ निवासी पूर्व ब्लाक प्रमुख संजय मिश्रा की 28 दिसंबर 2016 को उनके कालेज में ही दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

पूर्व ब्लाक प्रमुख के भाई धनंजय मिश्रा द्वारा एफआइआर दर्ज कराने के बाद पुलिस ने चार शूटरों को गिरफ्तार कर लिया था जबकि मुख्य शूटर बदायूं जिले के फैजगंज थाना क्षेत्र के खेड़ादासपुर निवासी शनी उर्फ भोला पुत्र अमर सिंह और उसका साथी मोहित फरार चल रहे थे। पुलिस के अनुसार बुधवार शाम पूर्व ब्लाक प्रमुख के भाई धनंजय मिश्रा सीतापुर मार्ग पर अपनी गाड़ी से जा रहे थे। उसी समय बाइक सवार दो बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर गोलियां चलाना शुरू कर दीं। उनकी गाड़ी में गोलियां लगी और बचाव में उन्होंने भी फायङ्क्षरग की। उस समय पोखरी मोड़ के पास ही पुलिस मौजूद थी। गोली की आवाज सुनकर पुलिस दौड़ी तो बदमाशों ने उन पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया।

पुलिस फोर्स ने बाइक से भाग रहे बदमाशों पर गोलियां चलाईं और बाइक पर पीछे बैठे बदमाश के पैर पर गोली मार दी, जिससे बदमाश पिस्टल समेत गिर गया और उसका साथी फरार हो गया। पुलिस मुठभेड़ की सूचना पर मौके पर पहुंची और घायल बदमाश को आनन फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया। एसपी ने बताया कि पुलिस की गोली से घायल हुआ बदमाश शनी उर्फ भोला है,जोकि अपने साथी मोहित के साथ था और धनंजय मिश्रा की गाड़ी पर गोलियां चलाई थीं।पश्चिमी उप्र में कुख्यात रहे ब्रजेश मावी गैंग के दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मावी और राजेश टोंटा गैंग में पुरानी रंजिश रही है। पकड़े गए बदमाश टोंटा की हत्या में शामिल थे और अब उसके किसी साथी की हत्या करने हाथरस जा रहे थे। इनके पास से पिस्टल, तमंचा, कारतूस व बाइक बरामद की गई है। 

एसपी सिटी श्रवण कुमार ने बुधवार को पुलिस लाइन सभागार में बताया कि मावी गैंग के शातिर राकेश चौधरी व गोपाल यादव को हाईवे पर स्थित टेकमैन सिटी से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पकड़ा गया गोपाल यादव निवासी सुभाष इंटर कॉलेज के पास, अवागढ़ कालोनी कंपूघाट और राकेश चौधरी निवासी भूतिया पानीगांव, जमुनापार दोनों ही पश्चिमी यूपी के डॉन रहे ब्रजेश मावी के गैंग के सदस्य थे। मावी के कत्ल के बाद इन दोनों ने ही गैंग की कमान संभाल रखी है। मावी की हत्या का बदला भी इसने हाथरस के कुख्यात राजेश टोंटा को खत्म करके लिया था।टोंटा मथुरा जेल में मावी की हत्या के आरोप में बंद था। 17 जनवरी, 2015 को जेल में गैंगवार हुई और टोंटा गोली लगने से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए पुलिस अभिरक्षा में आगरा ले जाया जा रहा था। अंधेरे और कोहरे का लाभ उठाकर इन्होंने अपने साथियों के साथ महुअन टोल प्लाजा पर एंबुलेंस को घेर लिया और टोंटा को गोलियों से भून डाला था। अब ये दोनों मंगलवार शाम टोंटा के ही किसी साथी की हत्या करने के लिए हाथरस जा रहे थे। सर्विलांस टीम के जरिये इसकी सूचना स्वाट टीम को लगी तो थाना हाईवे पुलिस को भी सक्रिय किया गया। तीनों टीमों ने इन दोनों शातिरों को टेकमैन सिटी में घेर लिया। 

हरदोई से अन्य समाचार व लेख

» जनपद हरदोई में बेटी को सांप ने डसा तो पिता ने पकड़ा और डब्बे में किया बंद

» हरदोई मे नौकरी-शादी का झांसा और वर्दी धौंस देकर ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार

» हरदोई के बालामऊ कस्बे में शख्स को काले नाग ने काटा, गुस्से में दोबारा कटवाया और कुछ हुआ भी नहीं

» जनपद हरदोई में बरातियों व घरातियों में मारपीट, चौकी प्रभारी की पिस्टल छीनी

» हरदोई जिले में एक शख्स ने अंधविश्वास में मन्नत पूरी होते ही देवी मां के सामने चढ़ा दी गर्दन

 

नवीन समाचार व लेख

» पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का तंज प्रधानमंत्री मोदी ने तो 50 माह में 50 देशों की यात्रा कर डाली

» लखनऊ के गोमतीनगर मे डिजिटल इंडिया की फर्जी वेबसाइट के जरिये ठगे 11 करोड़

» फतेहपुर जिले में लड़की के घरवालों ने की प्रेमी की हत्या, खबर सुनते ही प्रेमिका ने लगा ली फांसी

» जनपद शाहजहांपुर में व्‍यापारी की गोली मारकर हत्‍या, दोस्त पर लगा आरोप

» UP सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया विजन डाक्यूमेंट का मसौदा