यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जिला हरदोई मे दोस्त से संबंध नहीं बनाने पर पत्नी को मार डाला


🗒 मंगलवार, मार्च 19 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

सांडी थाना क्षेत्र के सैतियापुर गांव में मंगलवार को एक युवक ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। युवक पत्नी पर दोस्त के साथ संबंध बनाने के लिए दवाब डालता था। उसके ऐसा न करने पर उसकी हत्या कर दी। मृतका के भाई ने बहनोई और उसके दोस्त पर हत्या का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज कराई है। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका के गले पर निशान थे। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला कि शक पर हत्या की गई। पूरे मामले की जांच हो रही है।सैतियापुर निवासी देवेंद्र सिंह खेतीबाड़ी करता था। वह गांव में शराब भी बनाता था। उसकी संगत भी गलत थी। तमाम लोग उसके घर आते थे। मंगलवार दोपहर को उसकी पत्नी सुमन ( 30) वर्ष घर में अकेली थी। बच्‍चे विद्यालय गए थे, उसी समय देवेंद्र ने सुमन के साथ मारपीट कर उसकी हत्या कर दी। दोपहर को उसका शव घर के अंदर पड़ा मिला। सूचना मिलने पर मृतका के भाई हरपालपुर थाना क्षेत्र के ऐना निवासी जितेंद्र आदि आ गए। उन लोगों ने देवेंद्र सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उसकी बहन सुमन पर दोस्त से संबंध बनाने के लिए दवाब डालता था। उसकी बहन विरोध करती थी तो मारपीट करता और कुछ दिन पहले भी जलाने का प्रयास किया था और फिर मंगलवार को गला दबाकर सुमन की हत्या कर दी।

जिला हरदोई मे दोस्त से संबंध नहीं बनाने पर पत्नी को मार डाला

थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि भाई की तहरीर पर दोस्त से संबंध बनाने के लिए दवाब डालने को लेकर देवेंद्र सिंह और उसके साथी अनुज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच में पता चला कि देवेंद्र को सुमन पर शक रहता था, उसी को लेकर उसने हत्या कर दी। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई होगी।सांडी थाना क्षेत्र के सैतियापुर निवासी दिनेश सिंह के चाल चलन और गलत संगत ने परिवार को तबाह कर दिया। जैसा कि लोगों ने बताया कि वह शराब भी बनाते थे, घर में बाहरी लोगों का आना जाना था। जिसके चलते वह पत्नी से जोर जबरदस्ती तो करते ही थे, विरोध करने पर शक भी करता था। मंगलवार को सुमन ने अपने बच्चों को खाना खिलाकर स्कूल भेजा था, बच्चे भी मां को हंसता हुआ छोड़कर गए थे, लौटे तो उन्हें मां का शव मिला।पत्नी सुमन के साथ ही पांच बच्चे सिद्धू, गौरव, सौरभ, सुनैना और सबसे छोटा लल्लू है। जैसा कि परिवार के लोगों ने बताया कि आए दिन दिनेश और सुमन के बीच विवाद और कलह मची रहती थी। कुछ दिन पूर्व सुमन आग से जल गई थी। उस समय भी पता चला था कि दिनेश ने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। मंगलवार की सुबह सुमन और दिनेश के बीच विवाद हुआ था। बताते हैं कि दिनेश, उसके अकेले होने का इंतजार रहा था। जैसे ही बच्चे स्कूल गए, उसी समय उसने हत्या कर दी। थाना प्रभारी हत्या की पुष्टि कर रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस आरोपित को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

हरदोई से अन्य समाचार व लेख

» भाजपा नेता नरेश अग्रवाल को आचार संहिता के उल्लंघन पर नोटिस

» जिला हरदोई से टिकट कटने पर भाजपा सांसद अंशुल वर्मा ने कहा-क्या भाजपा में दलित सबसे नकारा

» मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा दुश्मन की मांद में घुसकर जवाब देना सिर्फ PM मोदी के बूते की बात, 400 गद्दारों को मारा

» हरदोई जिले में एक दिन में तीन बडे़ हादसे , कई लोगों की मौत

» जिला हरदोई मे आकाशीय बिजली गिरने से 8 की मौत, शव यात्रा से लौट रहे थे मृतक