यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जिला हाथरस के स्कूल में यूनिफार्म बदल रहीं छात्राओं से शिक्षक ने की अश्लील हरकत, गिरफ्तार


🗒 बुधवार, अगस्त 08 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

एक सहायक अध्यापक ने सोमवार को स्कूल में मिली यूनिफार्म पहनकर फिटिंग चेक कर रहीं छात्राओं को न सिर्फ ताक-झांककर देखा, बल्कि अश्लील हरकत भी कर डाली। यह शर्मनाक बात छात्राओं ने घर पहुंचकर परिजनों को बताई। मंगलवार को आरोपित शिक्षक जैसे ही स्कूल पहुंचा, गांव वालों ने जमकर पीट दिया। बीएसए हरिश्चंद्र ने एबीएसए की रिपोर्ट पर आरोपित शिक्षक व मामले को उच्चाधिकारियों से दबाए रखने वाले प्रभारी हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है। 

जिला हाथरस के स्कूल में यूनिफार्म बदल रहीं छात्राओं से शिक्षक ने की अश्लील हरकत, गिरफ्तार

छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले सहायक अध्यापक ओमेंद्र सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हेडमास्टर यशवीर की तलाश की जा रही है। इनके खिलाफ पॉस्को एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। छेड़छाड़ सोमवार को की गई थी। विद्यालय में ड्रेस वितरित की गईं थी और छात्राओं को ड्रेस पहनकर देखने के लिए एक कक्ष में भेज दिया गया था। इस कमरे की खिड़की से ओमेंद्र झांक रहे थे फिर कमरे में आ गए थे और छेड़छाड़ की।हेडमास्टर ने मामले को दबाने की कोशिश की। मंगलवार को गांव के लोगों ने विद्यालय आकर ओमेंद्र की पिटाई कर दी थी। इसके चलते दोनों को निलंबित किया गया। आज निकट के प्राइमरी स्कूल के शिक्षक मित्र ने विद्यालय खुलवाया। विद्यालय आने वाले बच्चों की संख्या कम रही। वहीं एसपी सुशील घुले ने बीएसए हरीशचंद को बुला लिया और तहरीर लिखवा कर मामला दर्ज कर लिया।यह शर्मनाक घटना हाथरस जिला मुख्यालय से 35 किमी दूर हसायन ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय पांयदापुर में सोमवार को हुई। यहां सर्व शिक्षा अभियान के तहत कक्षा छह से आठ तक की कुल 20 छात्राओं को यूनिफार्म दी गई थी। स्कूल के प्रभारी हेड मास्टर यशवीर ङ्क्षसह व सहायक अध्यापक ओमेंद्र ङ्क्षसह ने स्कूल में ही यूनिफार्म चेक करने को कहा, ताकि सही साइज की ड्रेस मिल सके।

चेंज के लिए हेड मास्टर के कार्यालय में भेज दिया। छात्राएं दरवाजा भिड़ाकर यूनिफार्म बदलने लगीं। आरोप है कि ओमेंद्र सिंह ने पहले खिड़की से झांककर देखा। फिर, कमरे के अंदर आकर गलत नीयत से छूने लगे। सहमी कुछ छात्राएं मेज की आड़ में छिप गईं। आरोप है कि शिक्षक ने उन्हें धमकाकर बाहर खींचा। अश्लील हरकतें भी कीं। इससे कुछ छात्राएं चीख भी पड़ीं। घर गईं छात्राओं ने परिजनों को घटना बताई।मंगलवार को स्कूल खुलते ही गुस्साए ग्रामीण विद्यालय पहुंचे। आरोप है कि हेड मास्टर व सहायक अध्यापक ने अभद्रता की, धमकी भी दी। फिर, ग्रामीणों ने सहायक अध्यापक की धुनाई कर डाली। खबर पर हसायन पुलिस व एबीएसए पोप सिंह पहुंचे।ग्र्रामीणों ने कहा कि शिक्षक जिस वक्त अश्लीलता कर रहे थे, हेडमास्टर भी खिड़की से झांक रहे थे। एबीएसए ने ग्रामीणों व छात्राओं के बयान लेकर बीएसए को रिपोर्ट दी। आरोपित शिक्षक ओमेंद्र सिंह का कहना है कि कुछ छात्राएं कमरे के बाहर थीं। उन्हें ड्रेस चेक करने के लिए कमरे में भेजा था। अश्लीलता की बात गलत है।

हाथरस से अन्य समाचार व लेख

» बीमा कर्मी को गोली मारी और बीमा के लाखों रुपये लूटे लूट

» बेटी ने मां पर लगाया अपने पिता की मौत का आरोप

» जनपद हाथरस में सिपाही के रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल, एसपी ने किया सस्पेंड

» जिला हाथरस में पेड़ पर लटका मिला एटा के युवक का शव

» पत्नी के अवैध संबंधों के चलते पति परेशान कोतवाली में की शिकायत