यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

हाथरस मे ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया हाथरस के श्री दाऊजी महाराज मेला का आगाज


🗒 शनिवार, सितंबर 15 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

 ब्रज के प्रसिद्ध एेतिहासिक मेला श्रीदाऊजी महाराज का शनिवार की शाम प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आगाज किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार एेतिहासिक आयोजनों का संरक्षण करेगी। इससे पहले उन्होंने दीप प्रज्जवलित किया, लेकिन फीता बच्चियों से कटवाया।  मुख्य गेट पर शांति के प्रतीक कबूतर व गुब्बारे उड़ाए। बाद में दाऊजी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। मेला रिसीवर कैंप में कार्यक्रम को संबोधित किया  अखाड़े में पहुंचकर कुश्ती दंगल का भी शुभारंभ किया।

हाथरस मे ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया हाथरस के श्री दाऊजी महाराज मेला का आगाज

शहर के अन्य दाऊजी मंदिरों में भी भजन कीर्तन का दौर चला। माखन मिश्री से लगाया भोग माखन-मिश्री का भोग लगाकर वितरण किया गया। डीएम व एसपी ने सपरिवार की पूजा बलदेव छठ पर किला परिसर स्थित दाऊजी मंदिर पर दाऊजी महाराज का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान पं.उपेन्द्रनाथ चतुर्वेदी समेत अन्य विद्वानों ने पूजा अर्चना कराई। मेला रिसीवर व डीएम डॉ. रमाशंकर मौर्य, उनकी धर्मपत्नी कुसुम ¨सह, एसपी जयप्रकाश, उनकी धर्मपत्नी अर्चना, एडीएम रेखा एस चौहान, एएसपी सिद्धार्थ वर्मा व उनकी पत्नी, एसडीएम सदर अरुण कुमार ¨सह, सीओ सिटी सुमन कनौजिया, एसडीएम सादाबाद ज्योत्सना बंधु, तहसीलदार रोहिताश बघेल, स्टेनो शीलेंद्र ¨सह, शशी कुमार गौतम, राकेश कुमार, आरके व्यास, रवि शर्मा, सचिन उपाध्याय, शीतल कुमार शर्मा के अलावा न्यायिक अधिकारी, विष्णु गौतम, अतुल आंधीवाल एडवोकेट, अजय भारद्वाज एडवोकेट, राजेंद्रनाथ चतुर्वेदी भी मौजूद रहे।भजन कीर्तन का चला दौर दूध, दही, शहद, घी, गंगाजल से दाऊजी व रेवती मैया का अभिषेक किया गया। दाऊबाबा सेवा समिति के भक्तों ने सुबह से ही भजन कीर्तन का दौर चलाया। पूरा परिसर भक्ति के सागर में गोते लगाता रहा। पूजा के बाद पंचामृत, माखन मिश्री के प्रसाद का वितरण किया गया।

ऊर्जामंत्री आगरा रोड स्थित मौजूद दून पब्लिक स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सहारनपुर हिंसा के आरोपी व रासुका के आरोप में जेल में रहे भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ऊर्फ रावण को उसकी मां के द्वारा दिए गए प्रत्यावेदन के आधार पर सरकार ने रिहाई दिलाई है।  ऊर्जामंत्री ने कहा कि अलोचना करने से किसी को नहीं रोका जा सकता है, लेकिन यदि कोई हिंसा करेगा तो सरकार उससे सख्ती से निपटेगी। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ऊर्फ रावण की रिहाई उसकी मा द्वारा दिए गए प्रत्यावेदन के बाद यूपी सरकार ने मानवीय आधार को देखते हुए रिहाई का आदेश दिया था। एससी-एसटी एक्ट के सवाल पर उन्होंने कहा कि एक्ट प्रोटेक्शन के लिए है। सभी को न्याय दिलाने के लिए किया गया है। आगामी चुनाव में इसका कोई असर नहीं पड़ेगा, पार्टी और मजबूत होगी। लिखित परीक्षा के आधार पर सहायक अध्यापक की भर्ती में धाधली के सवाल पर उन्होंने कहा कि भर्ती में जिन्होंने गड़बड़ी की थी। उनसे सरकार सख्ती से निपट रही है। आरोपी अफसरों पर कार्रवाई की जा चुकी है। धाधली किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सहायक अध्यापक भर्ती के निरस्त होने के सवाल पर उन्होंने चुप्पी साध ली।सुबह क्विज प्रतियोगिता होगी। 16 सितंबर की दोपहर मेला रिसीवर कैंप में कृषि गोष्ठी, शाम को अखाड़े में कुश्ती दंगल, रात को मेला पंडाल में देवी जागरण होगा। 17 सितंबर को सुबह बेटी बचाओ सम्मेलन, दोपहर में महिला सम्मेलन, तीन बजे से डॉ. भीमराव आंबेडकर विचार गोष्ठी, शाम को कुश्ती दंगल व रात को स्वांग होगा। 18 सितंबर की सुबह मेला रिसीवर कैंप में नृत्य प्रतियोगिता, दोपहर दो बजे से अंताक्षरी प्रतियोगिता, शाम को कुश्ती दंगल, रात को दस बजे से ख्याल गायकी का आयोजन होगा। 19 सितंबर को सुबह मेला रिसीवर कैंप में पेंशनर्स सम्मेलन, दो बजे से लोकतंत्र रक्षक पेंशनर्स सम्मेलन, शाम को कुश्ती दंगल होगा।सुबह क्विज प्रतियोगिता होगी। 16 सितंबर की दोपहर मेला रिसीवर कैंप में कृषि गोष्ठी, शाम को अखाड़े में कुश्ती दंगल, रात को मेला पंडाल में देवी जागरण होगा। 17 सितंबर को सुबह बेटी बचाओ सम्मेलन, दोपहर में महिला सम्मेलन, तीन बजे से डॉ. भीमराव आंबेडकर विचार गोष्ठी, शाम को कुश्ती दंगल व रात को स्वांग होगा। 18 सितंबर की सुबह मेला रिसीवर कैंप में नृत्य प्रतियोगिता, दोपहर दो बजे से अंताक्षरी प्रतियोगिता, शाम को कुश्ती दंगल, रात को दस बजे से ख्याल गायकी का आयोजन होगा। 19 सितंबर को सुबह मेला रिसीवर कैंप में पेंशनर्स सम्मेलन, दो बजे से लोकतंत्र रक्षक पेंशनर्स सम्मेलन, शाम को कुश्ती दंगल होगा।

हाथरस से अन्य समाचार व लेख

» जिला हाथरस में ट्रैक्टर-ट्रॉली से रोडवेज बस भिड़ी, सिपाही सहित छह की मौत

» जिला हाथरस में भाजपा से चुनाव लड़ सकतीं हैं सारिका सिंह, दस साल बाद हुई घर वापसी

» पत्रकार को दबंगों की दबंगई की वीडियो बनाने पर पत्रकार को जान से मारने की कोशिश

» जिला हाथरस में सर्राफों को ठगने वाली युवती पकड़ी गई

» जिला हाथरस में भूख हड़ताल बैठे लोगों का सब्र टूटा, धनगर समाज का अ‌र्द्घ नग्न प्रदर्शन

 

नवीन समाचार व लेख

» कानपुर मे रंग खेलकर नहाते समय पांच दोस्त गंगा में डूबे, गोताखोर कर रहे तीन की तलाश

» हमीरपुर मे रंग खेलने को लेकर हुए विवाद में बड़े ने खेल डाली छोटे भाई के खून की होली

» जिला हाथरस में ट्रैक्टर-ट्रॉली से रोडवेज बस भिड़ी, सिपाही सहित छह की मौत

» गोरखपुर मे योगी आदित्यनाथ ने उड़ाया अबीर-गुलाल, उल्लास से सराबोर हुए लोग

» लखीमपुर सदर से भाजपा विधायक योगेश वर्मा को होली के दौरान मारी गई गोली, जख्मी