यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कानपुर मे दर्द वीडियो में फेसबुक पर दर्ज करने के बाद गंगा नदी में लगा दी छलांग


🗒 रविवार, जनवरी 21 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

सास-ससुर से परेशान एक महिला ने कल कानपुर में बेहद कठोर कदम उठा दिया। अपना सारा दर्द वीडियो में बयां करने के बाद उसको फेसबुक पर लोड कर महिला ने गंगा नदी में छलांग लगा दी। इसके बाद गोताखोरों की मदद से उसको निकाला गया, लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। 

कानपुर मे दर्द वीडियो में फेसबुक पर दर्ज करने के बाद गंगा नदी में लगा दी छलांग

कानपुर में एक महिला ने वीडियों पर अपना दर्द बयां कर फेसबुक पर पोस्ट किया और फिर गंगा में कूदकर जान दे दी। वीडियो में मृतका ने कहा है कि वह अपने पति के साथ रहना चाहती है, लेकिन वह सास-ससुर की प्रताडऩा से तंग आकर जान दे रही है। मृतका ने वीडियो रिकार्ड करके फेसबुक पर पोस्ट किया उसके बाद गंगा बैराज में छलांग लगा दी।

वीडियो में कहा कि मैं आत्महत्या करने जा रही हूं, इसके लिए मेरे सास-ससुर जिम्मेदार हैं। मिक्कू (पति) के साथ रहना चाहती हूं लेकिन न मैं उसके साथ रह पा रही हूं न छोड़ पा रही हूं। यह वीडियो कल दोपहर फेसबुक पर अपलोड करने के बाद लोहा कारोबारी की पत्नी जसलीन कौर ने गंगा में छलांग लगा दी। पुलिस ने कुछ गोताखोरों की मदद से बाहर निकलवाकर एलएलआर अस्पताल हैलट भिजवाया। जहां डाक्टरों ने जसलीन को मृत घोषित कर दिया। फेसबुक पर जानकारी पाकर मायके वाले देर रात शहर पहुंचे। उन्होंने दहेज उत्पीडऩ का लगाया।

पांडुनगर निवासी लोहा कारोबारी पवनीत सिंह गांधी की शादी जयपुर निवासी जसलीन कौर से 27 नवम्बर 2011 को हुई थी। इनके एक बेटा समरजीत सिंह (4) है। राजस्थान के जयपुर राजापार्क की 30 वर्षीय जसलीन कौर गांधी की शादी पांच वर्ष पूर्व काकादेव पांडुनगर निवासी लोहा कारोबारी पवनीत सिंह से हुई थी। उनका चार वर्ष का बेटा समरजीत है। कल दोपहर करीब दो बजे जसलीन कार से गंगा बैराज पहुंची। जहां जसलीन ने ससुर जसबीर सिंह, सास को मौत का जिम्मेदार बताते हुए मोबाइल से वीडियो बनाकर फेसबुक पर पोस्ट किया। उसके बाद पुल से गंगा में छलांग लगा दी। पुलिस ने मौके से मिले मोबाइल से पति को सूचना दी। फेसबुक पर वीडियो पोस्ट होने के बाद जसलीन के बड़े भाई जसपाल को श्रीगंगानगर और दिल्ली के रिश्तेदारों ने घटना की जानकारी दी। इकलौती बहन की मौत की खबर सुनकर देर रात शहर पहुंचे भाई जसपाल ने बताया कि उनकी मां परमजीत कौर के नवंबर में घुटने ट्रांसप्लांट हुए हैं। सास-ससुर से जसलीन को भेजने को कहा लेकिन उन्होंने नहीं भेजा। दहेज की मांगकर करके वह उसे प्रताडि़त करते थे। कोहना इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह ने बताया कि फेसबुक पर वीडियो पोस्ट होने की जानकारी नहीं है। परिवार के लोगों की की तहरीर पर ही कार्रवाई की जायेगी। 

घर से निकलने के बाद रास्ते में जसलीन की पति पवनीत से कई बार बात हुई लेकिन उसने यह नहीं बताया कि वह कहां जा रही है। पवनीत ने घर में फोन करके पूछा तो उसे पता चला कि वह कार लेकर निकली थी। वहीं पति पवनीत ने पुलिस को झूठी जानकारी देते हुए कहा कि जसलीन ने सीए की इंट्रेंस परीक्षा में फेल होने की वजह से ऐसा कदम उठाया है। 

भाई जसपाल सिंह ने बताया कि 25 दिसंबर को वह मायके आई थी। मकर संक्रांति को उन्होंने हंसी-खुशी से ससुराल भेजा था अगर पता होता तो उसे न भेजते। शुक्रवार रात ही जसलीन ने बेटे समरजीत के साथ जयपुर जाने के लिए पैकिंग कर ली थी लेकिन पति व सास-ससुर ने जाने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर वह जाना चाहे तो जाए लेकिन समरजीत नहीं जाएगा।

वीडियों में जसलीन ने कहा कि मैं तो होशोहवास में सुसाइड़ करने जा रही हूं इसके जिम्मेदार सिर्फ मेरे सास ससुर है। कानपुर में महिला अपने ससुराल वालों से परेशान होकर एक ऐसा कदम उठा लेगी ऐसा किसी ने सोचा भी नही होगा। महिला अपने पति से साथ तो रहना चाहती थी पर उसके सास ससुर उसे प्रताडि़त कर रहे थे। यह बात मृतका ने अपने आखिरी वीडियों में कही जिसके बाद उसने जान दे दी।

कानपुर से अन्य समाचार व लेख

» निर्माणाधीन बहुमंजिला में बीती रात ऊपर से गिरकर एक मजदूर घायल । गम्भीर

» शादी समारोह में जा रही महिला की चैन लुटी ।

» कानपुर में यूनियन बैंक में चोरों ने 32 लॉकर तोड़े, कई करोड़ का माल गायब

» CBI, आयकर के साथ ED टीम भी कानपुर पहुंची, हिरासत में रोटोमैक ग्रुप के मालिक विक्रम कोठारी

» विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित घर दफ्तर में सीबीअाई छापेमारी, अायकर टीम भी पहुंची

 

नवीन समाचार व लेख

» शादी समारोह में जा रही महिला की चैन लुटी ।

» शाहजहांपुर मे कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा सिमरावीरान की जगह नाम हो गोकुल ग्राम या सिमरा आबाद

» यूपी इन्वेस्टर्स समिट : स्वास्थ्य में 27 कंपनियां लाएंगी 6362 करोड़ रुपये का निवेश

» पनवाड़ी के बजरंग इंटर कॉलेज गडोखर धाम में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन

» इनवेस्टर्स समिट में मंत्रियों को पहचान-पत्र के बगैर नहीं मिलेगा प्रवेश