यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित घर दफ्तर में सीबीअाई छापेमारी, अायकर टीम भी पहुंची


🗒 सोमवार, फरवरी 19 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

सोमवार सुबह सीबीआई टीम ने रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित तिलक नगर घर पर छापा मारा। जहां टीम के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे है। विक्रम कोठारी पर 4000 करोड़ रूपये अलग- अलग बैंकों से लोन लेकर जमा न करने का आरोप है। टीम ने कोठारी के घर से 17 फाइलें जब्त की है। वहीं विक्रम कोठारी की पत्नी और बेटे से पूछताछ कर रही है। कुछ देर पहले इन्कम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम भी पहुंची सिटी सेंटर स्थित उनके दफ्तर पहुंच चुकी है। 

विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित घर दफ्तर में सीबीअाई छापेमारी, अायकर टीम भी पहुंची

बताया जा रहा है कि विक्रम कोठारी के निवास पर सीबीआई की टीम ने रात 2:30 बजे छापा मारा पनकी स्थित रोटोमैक फैक्ट्री तिलक नगर स्थित आवास सिटी सेंटर स्थित ऑफिस पर तीन टीमें काम कर रही हैं लगभग आठ घंटे की कार्यवाही के बाद अभी-अभी सीबीआई के सीनियर अधिकारी राघवेंद्र सिंह भी यहां पहुंचे हैं इसके पहले डिप्टी डायरेक्टर पीके श्रीवास्तव भी जांच टीम के साथ थे ।

वही इस संबंध में वही इस संबंध में दीपक कोठारी का कहना है कि उनके ऊपर भागने के आरोप लगाए जा रहे हैं जो कि गलत है वह कहीं नहीं गए उन का मामला एनसीएलटी में विचाराधीन है और वह ऋणों के सेटलमेंट के लिए बैंकों के साथ लगातार संपर्क में हैं

वहीं लखनऊ से ईडी की टीम कानपुर के लिए रवाना हो चुकी है। जो विक्रम कोठारी से पूछताछ करेगी। फिलहाल अभी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है कि सीबीआई टीम विक्रम कोठारी को दिल्ली या लखनऊ कहा लेकर जाएगी।

बता दें कि पिछले साल बैंक ऑफ बड़ौदा ने रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया था। कंपनी बैंक के इस आदेश के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट गई थी। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डीबी भोसले और जस्टिस यशवंत वर्मा की खंडपीठ ने कंपनी की याचिका पर सुनवाई करते हुए बैंक को आदेश दिया कि कंपनी का नाम विलफुट डिफॉल्टर लिस्ट से बाहर किया जाए।

हीं उनका माल रोड स्थित ऑफिस पिछले एक हफ्ते से बंद है। सोशल मीडिया पर उनके देश छोड़कर भागने की खबरें छाई हुई थीं। जिसके बाद रविवार को उन्होंने बयान जारी कर कहा कि वह कानपुर में ही हैं।

विक्रम कोठारी के घर पांच सदस्यीय टीम ने कोठारी परिवार के सभी सदस्यों के पासपोर्ट और मोबाइल कब्जे में ले लिए हैं। उनके लैपटॉप, आईफोन और आईपैड भी की जांच चल रही है। घर के अलावा बिठूर स्थित फार्महाउस और सिटी सेंटर स्थित कार्यालय पर भी सीबीआई की टीमें जांच कर रही हैं। सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक विक्रम कोठारी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, केवल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।  

कानपुर से अन्य समाचार व लेख

» यूपीएसआइडीसी मे अब बर्खास्त हो सकेंगे भर्ती घोटाले के आरोपी

» विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कोषाध्यक्ष रामनाथ महेंद्र का निधन

» कानपुर के पनकी पावर प्लांट के परिसर में भीषण आग, 45 सबस्टेशन की बिजली बंद

» कानपुर के महाराजपुर में तेज रफ्तार डंपर झोपडिय़ों में घुसा, छह लोगों की मौत

» अब भाजपा से मुकाबला करने का प्रशिक्षण देगी कांग्रेस

 

नवीन समाचार व लेख

» अगले महीने भारत अमेरिका के बीच पहला 'टू प्लस टू' वार्ता

» मथुरा में फर्जी शिक्षकों की भर्ती के मामले में निलंबित बीएसए सहित अन्य से पूछताछ

» जनपद चित्रकूट में भीषण बिजली संकट को लेकर नारेबाजी, हंगामा और सड़क जाम

» दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में सुरक्षात्मक साईन बोर्ड स्थापित न करने पर होगी कार्रवाई: डीएम

» बहराइच  मे 24 जून को प्रस्तावित सामूहिक विवाह कार्यक्रम स्थगित