यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कानपुर में यूनियन बैंक में चोरों ने 32 लॉकर तोड़े, कई करोड़ का माल गायब


🗒 सोमवार, फरवरी 19 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

देश के कई बड़े उद्योगपति के बैंकों को करोड़ों की चपत देने के बाद अब चोरों की बारी है। पूरब के मैनचेस्टर कानपुर में कल देर रात या आज तड़के चोरों ने नौबस्ता में पशुपति नगर की यूनियन बैंक में बड़ी सेंधमारी की है। यहां पर चोरों ने 32 लॉकर तोड़कर करोड़ों का वारा न्यारा कर दिया।

कानपुर में यूनियन बैंक में चोरों ने 32 लॉकर तोड़े, कई करोड़ का माल गायब

इस बैंक में चोरों ने लॉकर के साथ ही स्ट्रांग रूम को भी तोडऩे का काफी प्रयास किया। इस बैंक के लॉकर में उमाकांत और ट्रांसपोर्टर आशुतोष गुप्ता के करीब एक एक करोड़ के जेवर थे। इस बड़ी घटना के बाद लखनऊ से अब जांच के लिए एसटीएफ की टीम कानपुर पहुंची है। एसएसपी के साथ ही फोरेंसिक टीम पहुंच छानबीन में जुटी है। अभी तक कितने की चोरी हुई है इसकी जानकारी नही हो सकी है।

यूनियन बैंक में सुबह दफ्तरी महेश बैंक खोलकर अंदर गए तो होश उड़ गए। बगल के प्लाट से आये चोरों ने यहां पर दीवार में सेंध लगाकर बड़ी चोरी कर ली थी।बैंक मैनेजर प्रणव श्रीवास्तव पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। चोरों ने कई लॉकर के साथ ही स्ट्रांग रूम से छेडख़ानी की थी। सीसीटीवी कैमरों को तोड़कर फेंक दिया था। लाकर्स को गैस कटर की मदद से काटा गया है।

एसएसपी अखिलेश कुमार पहुंचे और बैंक के अंदर पूरी छानबीन की। फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड ने भी साक्ष्य एकत्र किए। एसएसपी ने कहा कि हर बिंदु पर जांच की जा रही। अभी क्या चोरी हुई है इसका कोई पता नहीं चल सका।यूनियन बैंक में चोरी की सूचना पर खाताधारकों की बैंक के बाहर भीड़ लग गई। सभी ने बैंक सुरक्षा व्यवस्था व पुलिस को कोसते हुए हंगामा शुरू कर दिया।लोगों ने बताया लॉकर में उनकी जमापूंजी रखी थी अभी कुछ नहीं पता चल पा रहा आखिर हुआ क्या। लॉकर सुरक्षित है कि नहीं यह भी नहीं पता।

बैंक का सायरन रात में नहीं बजा। इससे अंदाजा लगाया जा रहा कि सायरन खराब होगा। बगल प्लाट में बैंक का अलार्म बॉक्स पड़ा मिला। आसपास के लोगों ने सायरन नही बजने की बात कही है।यूनियन बैंक डकैती की घटना में लापरवाही के चलते नौबस्ता थाना प्रभारी अखिलेश जायसवाल को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

कानपुर से अन्य समाचार व लेख

» शहर मे शराब पर माफियाओं का कब्जा , दिन रात मिल रही शराब ।

» दहेज के लिए महिला को पीट कर घर से निकाला

» कांग्रेसियो नें पेट्रोल मंत्री का फूंका पुतला

» आवारा जानवरो के चलते आये दिन होती है बैराज मार्ग पर दुर्घटना

» कानपुर शहर और देहात के सभी S 10 मेम्बर्स की पुलिस महानिदेशक की अगुआई मे मीटिंग का आयोजन किया गया ।

 

नवीन समाचार व लेख

» वाराणसी मे प्रेमिका के तानों से जेएचवी मॉल में खूनी खेल की चढ़ी सनक, पूछताछ में हुआ उजागर

» चुनाव अभियान में बाइक पर होंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

» दीपावली पर बोनस के साथ राज्यकर्मियों को जुलाई से बढ़े डीए का शासनादेश

» अब अटल पेंशन योजना के धारकों की संख्या 1.24 करोड़ के पार पहुंची

» लोकसभा चुनाव नजदीक आते शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के का अयोध्या कूच के आह्वान से सनसनी, प्रशासन चौकन्ना