गुलाम नबी आजाद ने कहा कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ही जीतेगी, पूर्वोतर में भाजपा बुरी तरह हारेगी

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

गुलाम नबी आजाद ने कहा कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ही जीतेगी, पूर्वोतर में भाजपा बुरी तरह हारेगी


🗒 शनिवार, मई 12 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

लंबे समय बाद कानपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बड़े नेताओं के सामने बोलने का मौका मिला तो जमकर बोले और और आपस में उलझे भी। हंगामे के बीच कांग्रेसियों ने बांहें इस हद तक समेटी कि प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी देनी पड़ी। पार्टी में चल रही गुटबाजी मंच पर खुलकर सामने आई। कार्यकर्ताओं ने मन का गुबार निकाला तो बड़े नेताओं ने संजीदगी से उनके मन की बात सुनी और आलाकमान की ओर से निदान का संकेत भी दे गए। कानपुर में जब कर्नाटक चुनाव को लेकर बात उठी तो प्रदेश प्रभारी बोले, वहां कांग्रेस ही जीतेगी। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ पर उत्तर प्रदेश का शासन नहीं संभाल पाने का आरोप भी लगाया।

 गुलाम नबी आजाद ने कहा कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ही जीतेगी, पूर्वोतर में भाजपा बुरी तरह हारेगी

हंगामेदार रहा सम्मेलन

  • अध्यक्ष के सामने ही समेटी कांग्रेसियों ने बांहें
  • नारेबाजी बंद रोकने को प्रभारी ने किया हस्तक्षेप
  • पदाधिकारियों ने बड़े नेताओं पर हरा का ठीकरा फोड़ा
  • पार्षदों ने दबी जुबान गुटबाजी होने की बात कही 
  • वार्ड अध्यक्ष से विधायक तक पर आरोप-प्रत्यारोप
  • एकजुट होकर कांग्रेस प्रत्याशी जिताने का जोश
  • कानपुर में कर्नाटक चुनाव के सवाल पर कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने दावा कि वहां कांग्रेस ही जीतेगी जबकि उत्तर पूर्वी राज्यों के चुनावों में भी भाजपा को बुरी तरह हार मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ इतिहास सुनाते हैं, उन्होंने अपने चुनावी वादे पूरे नहीं किए। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपना उप्र तो संभल नहीं रहा और दूसरे राज्यों में पार्टी का प्रचार करते घूम रहे हैं। वहीं, अनुसूचित जाति के मुद्दे पर गुलाम नबी आजाद का कहना था कि आजादी के पहले और उसके बाद भी कांग्रेस ही इस वर्ग के लिए काम करती रही है जबकि भाजपा ने इनका उत्पीडऩ ही किया है।
  •  केंद्र की सत्ता से दूर कांग्रेस का नेतृत्व वर्ष 2019 में हर हाल में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहता है। इसीलिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने हर जिले में कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिए कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की मुहिम शुरू की है। सुबह 11:40 बजे जैसे ही ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर रागेंद्र स्वरूप ऑडीटोरियम पहुंचे तो जोश से लबरेज कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। नारेबाजी बंद न होने पर खुद प्रदेश प्रभारी को कहना पड़ा, जिस नेता के नाम पर नारेबाजी हुई, उसके नंबर काट दिए जाएंगे हालांकि नेता आते रहे और नारेबाजी होती रही। इसके बाद जीते पार्षदों ने पार्टी की गतिविधियों पर अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने दबी जुबान में गुटबाजी होने की बात कही तो हारे हुए पार्षदों ने गुटबाजी में पदाधिकारियों और बड़े नेताओं पर हराने का ठीकरा तक फोड़ दिया।

    गुटबाजी हावी होने की बात साफ हो गई

    किसी ने वार्ड अध्यक्ष को जिम्मेदार ठहराया तो किसी ने पूर्व विधायकों की ओर इशारा किया। वार्ड अध्यक्षों और फ्रंटल के पदाधिकारियों ने भी पार्टी में गुटबाजी हावी होने की बात कही। प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष ने सभी की बात सुनी। कार्यकर्ताओं के निष्कर्ष, खामियों और आरोपों और निदान की सलाह को उन्होंने नोट किया। कई के नाम भी डायरी में लिखे। उन्होंने जल्द सब कुछ ठीक होने का आश्वासन दिया और अगले साल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को एकजुट होकर जिताने का जोश कार्यकर्ताओं में भर गए। अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री और संचालन एआइसीसी सचिव नसीब सिंह ने किया।

कानपुर से अन्य समाचार व लेख

» कानपुर में ट्रकों की हड़ताल लगातार जारी, माल न उठने से गुस्साये ट्रांसपोर्टरों ने किया पथराव

» कानपुर प्री स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता में कांस्य व रजत मैडल जीते

» बिधनू पुलिस का सराहनीय कार्य , पति की हत्या के जुर्म में पत्नी और पुत्र गिरफ्तार , भेजा जेल

» कानपुर में चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय में रैगिंग को लेकर बवाल-तोडफ़ोड़

» हुलागंज से गड़रिया मोहाल रोड खुदी पड़ी होने के कारण बच्चों को स्कूल जाना दूभर , जिला प्रशासन व नगर निगम मौन

 

नवीन समाचार व लेख

» मेधावी छात्र छात्राओं को किया सम्मानित

» महोबा पुलिस की खौफ से अपराधी ने छोड़ा जिला, अन्य जिले में किया आत्मसमर्पण

» महोबा पुलिस ने मिलाया एक और गुमशुदा परिवार को

» पुलिस अधीक्षक महोबा ने थाना श्रीनगर का औचक निरीक्षण

» चरखारी पुलिस को मिली बड़ी सफलता 12 घंटे में हीलुहारी हत्याकान्ड का पर्दाफास