यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कानपुर मे उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अगले सत्र से शैक्षिक पंचांग में शामिल होगा खेलकूद


🗒 गुरुवार, अक्टूबर 04 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

फूलबाग स्थित ओईएफ ग्राउंड में गुरुवार को प्रदेश स्तरीय खेल समागम का आयोजन देख प्रफुल्लित हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अगले सत्र से शैक्षिक पंचांग में खेलकूद को भी शामिल करने की बात कही ताकि स्कूली स्तर से बच्चों में खेल के प्रति रुझान बढ़े और उनका भविष्य उज्ज्वल हो। उन्होंने कहा कि अगली बार से स्कूली स्तर तथा विश्वविद्यालयों में भी इस तरह के खेल आयोजन कराए जाएंगे।

कानपुर मे उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अगले सत्र से शैक्षिक पंचांग में शामिल होगा खेलकूद

ओईएफ स्टेडियम में गुरुवार को 64वीं प्रादेशिक विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने किया। बीएनएसडी शिक्षा निकेतन की बालिकाओं ने सरस्वती वंदना व गणेश वंदना से विशिष्ट जनों का स्वागत किया। डॉ. दिनेश शर्मा ने प्रतियोगिता में प्रदेशभर से आई टीमों के मार्च पास्ट की सलामी ली। इसके बाद पिछले वर्ष की प्रादेशिक एथलेटिक से विजेता रहीं आदिमा पाल ने प्रतियोगिता में शामिल खिलाडिय़ों को शपथ दिलाई।मंच पर मौजूद उप मुख्यमंत्री ने खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि प्रतियोगिता में हार जीत तो लगी रहती है लेकिन प्रयास ही सफलता की ओर ले जाता है। इसलिए खिलाडिय़ों को कभी भी प्रयास करने से पीछे नहीं हटना चाहिये। कार्यक्रम में मौजूद प्राथमिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा उच्च शिक्षा, प्राविधिक एवं चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि खेल के माध्यम से बच्चों में शारीरिक विकास होता है। यही उन्हें भविष्य के लिए मजबूत करता है। कहा कि खेल के माध्यम से अनुशासन और एकता की भावना जागृत होती है।प्रदेश स्तरीय खेल प्रतियोगिता में विभिन्न जनपदों से करीब एक हजार आठ सौ खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। इसमें चयनित खिलाड़ी को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का मौका दिया जाएगा। देवीपाटन फैजाबाद, झांसी, लखनऊ, मिर्जापुर, वाराणसी मेरठ आदि जनपदों से खिलाड़ी आए हैं। गुरु नानक गल्र्स इंटर कॉलेज की छात्राओं ने मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों से छटा बिखेरी। वॉइस आफ इंडिया की फेम गुंतास ने जय हो... गीत गाकर लोगों में देशभक्ति का जज़्बा भर दिया। उनके गीत पर खिलाड़ी उत्साह के साथ झूमते नजर आए।

मंच पर उपमुख्यमंत्री के साथ सांसद देवेंद्र सिंह भोले, बिल्हौर विधायक भगवती प्रसाद सागर, कमल रानी वरुण, भाजपा उत्तर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, विधान परिषद सदस्य राजबहादुर सिंह चंदेल व अरुण पाठक के अलावा अनीता गुप्ता सलिल विश्नोई रघुनंदन सिंह भदौरिया, जिला विद्यालय निरीक्षक सतीश तिवारी आदि उपस्थित रहे।

कानपुर से अन्य समाचार व लेख

» उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा उत्तर प्रदेश को हम बनाएंगे सबसे अच्छी सड़कों वाला प्रदेश

» केंद्र सरकार की योजना आयुष्मान योजना की सूची में परिवार के साथ कांग्रेस और भाजपा के नेता भी शामिल

» फर्जी दस्तावेज लगाकर मकान कराया अपने नाम , बेच दिया ।

» हरबंस मोहाल थाने मे घुसकर महिला ने दलित महिला को पीटा , खुली दबंगई ।

» कानपुर के KDA में खुला 72 करोड़ का खेल, पांच अमीन निलंबित-तहसीलदार व कई अभियंता भी फंसे

 

नवीन समाचार व लेख

» कानपुर मे उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अगले सत्र से शैक्षिक पंचांग में शामिल होगा खेलकूद

» भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा सपा-बसपा और कांग्रेस ने अपने-अपने शासनकाल में परिवार की तिजोरियां भरीं

» अब कांग्रेस का दलित जोड़ो अभियान पूरी ताकत से चलाने का फैसला

» उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा उत्तर प्रदेश को हम बनाएंगे सबसे अच्छी सड़कों वाला प्रदेश

» अलीगढ के AMU में जिन्ना की तस्वीर ने फिर गर्माया माहौल, लाइब्रेरियन से मांगा जवाब