यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कानपुर मे ओएलएक्स पर बाइक दिखा गूगल पे से ठगी, नौकरी का झांसा दे हड़पे लाखों


🗒 मंगलवार, जनवरी 01 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

शहर में सक्रिय ठगों को गिरोह को ठग्स ऑफ कानपुर कहना सटीक होगा। क्योंकि तरह तरह से झांसे लेकर लोगों से लाखों की ठगी की जा रही है। शहर में बीते दिवस ओएलएक्स पर बाइक दिखाकर एक ठग ने गूगल पे से हजारों रुपये हड़प लिये। वहीं एक शातिर ने नौकरी का झांसा देकर कई युवाओं से लाखों रुपये ठग लिये। इतना ही नहीं एक दंपती को आवास दिलाने का बहाना बनाकर फर्जी दस्तावेजों से सवा तीन लाख रुपये हड़प लिये गये। घटनाएं संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की है।

कानपुर मे ओएलएक्स पर बाइक दिखा गूगल पे से ठगी, नौकरी का झांसा दे हड़पे लाखों

केस-1 : काकादेव निवासी चंदन सोनकर ने देहरादून के नवीन सिंह तोमर के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट लिखाई है। चंदन ने ओएलएक्स पर रॉयल इनफील्ड बाइक खरीदने के लिए नवीन से संपर्क किया था। उसने 21 नवंबर को बाइक पहुंचाने का भरोसा दिलाया। गूगल पे पर 91 हजार रुपये लेने के बाद उसने मोबाइल बंद कर दिया। पीडि़त ने पुलिस से शिकायत की तो अब पड़ताल शुरू हुई है।

केस-2 : बरई गढ़ निवासी आशीष कुमार की पत्नी शोभा ने बताया कि नारायणपुरी नौबस्ता निवासी राजेश ने जान पहचान होने के कारण उन्हें ईडब्ल्यूएस कालोनी दिखाई थी। उसका मालिक लाठी मोहाल के आदित्य को बताया। इसके बाद 3.20 लाख रुपये लेकर एग्रीमेंट कराया और दस्तावेज दिए। छानबीन पर पता चला कि आरोपितों ने फर्जी कागजात देकर रकम हड़प ली है। रुपये मांगने पर जानमाल की धमकी दी। इंस्पेक्टर समर बहादुर ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

केस-3 : चकेरी में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर शातिर ने कई युवकों से लाखों की ठगी कर ली। शेखपुर निवासी रामनरेश की मुलाकात एक साल पहले घाटमपुर निवासी सुशील निषाद से हुई थी। सुशील ने रामनरेश के भाई रेशम को रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। मेडिकल कराने के बाद अपने शिवकटरा स्थित कार्यालय में बुलाकर फार्म भरवाए। उनके जैसे कई और युवकों ने भी नौकरी के नाम पर लाखों रुपये दे दिए। उनसे करीब चार लाख रुपये सुशील ने लिए थे और सभी को ज्वाइङ्क्षनग लेटर देकर नौकरी पर जाने को कहा। जब लेटर लेकर वह लोग पहुंचे तो पता चला कि यह फर्जी है। चकेरी इंस्पेक्टर अजय सेठ ने बताया कि आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर से अन्य समाचार व लेख

» कानपुर में जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला जारी अबतक संख्या हुई छह

» कानपुर जेल से पाकिस्तान का वकास रिहा, लाहौर भेजने की तैयारी

» कानपुर मे लायर्स एसोसिएशन चुनाव में हंगामा, मतपत्र फाड़े और बूथ पलटाए

» कानपुर बर्रा बाईपास के पास पेट्रोल पंप पर खड़े चार ट्रकों में लगी भीषण आग, एक घंटे तक दहशत में रहे लोग

» अब पकड़े जा चुके आतंकी कमरुज्जमा के ठिकाने पर पहुंची एनआइए की टीम, लोगों से की पूछताछ

 

नवीन समाचार व लेख

» अलीगढ एएमयू में गैर मुस्लिम शोध छात्रा को दबंग ने मारा थप्पड़, दी अश्लील गालियां

» सोशल मीडिया के जरिये फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अलीगढ़ की महिला को दिल्ली में बना दिया कॉलगर्ल

» मेरठ मे फैमिली पेंशन के नाम ली रिश्वत, बाबू और महिला गिरफ्तार

» जिला भदोही में मकान के ऊपर बने टावर में आग से हड़कंप, घर के लोग सुरक्षित निकाले गए

» जुमलों से झूठ, बूट, लूट व भ्रष्ट कारनामा नहीं छुपेगा: अखिलेश