यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कानपुर मे ओएलएक्स पर बाइक दिखा गूगल पे से ठगी, नौकरी का झांसा दे हड़पे लाखों


🗒 मंगलवार, जनवरी 01 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

शहर में सक्रिय ठगों को गिरोह को ठग्स ऑफ कानपुर कहना सटीक होगा। क्योंकि तरह तरह से झांसे लेकर लोगों से लाखों की ठगी की जा रही है। शहर में बीते दिवस ओएलएक्स पर बाइक दिखाकर एक ठग ने गूगल पे से हजारों रुपये हड़प लिये। वहीं एक शातिर ने नौकरी का झांसा देकर कई युवाओं से लाखों रुपये ठग लिये। इतना ही नहीं एक दंपती को आवास दिलाने का बहाना बनाकर फर्जी दस्तावेजों से सवा तीन लाख रुपये हड़प लिये गये। घटनाएं संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की है।

कानपुर मे ओएलएक्स पर बाइक दिखा गूगल पे से ठगी, नौकरी का झांसा दे हड़पे लाखों

केस-1 : काकादेव निवासी चंदन सोनकर ने देहरादून के नवीन सिंह तोमर के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट लिखाई है। चंदन ने ओएलएक्स पर रॉयल इनफील्ड बाइक खरीदने के लिए नवीन से संपर्क किया था। उसने 21 नवंबर को बाइक पहुंचाने का भरोसा दिलाया। गूगल पे पर 91 हजार रुपये लेने के बाद उसने मोबाइल बंद कर दिया। पीडि़त ने पुलिस से शिकायत की तो अब पड़ताल शुरू हुई है।

केस-2 : बरई गढ़ निवासी आशीष कुमार की पत्नी शोभा ने बताया कि नारायणपुरी नौबस्ता निवासी राजेश ने जान पहचान होने के कारण उन्हें ईडब्ल्यूएस कालोनी दिखाई थी। उसका मालिक लाठी मोहाल के आदित्य को बताया। इसके बाद 3.20 लाख रुपये लेकर एग्रीमेंट कराया और दस्तावेज दिए। छानबीन पर पता चला कि आरोपितों ने फर्जी कागजात देकर रकम हड़प ली है। रुपये मांगने पर जानमाल की धमकी दी। इंस्पेक्टर समर बहादुर ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

केस-3 : चकेरी में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर शातिर ने कई युवकों से लाखों की ठगी कर ली। शेखपुर निवासी रामनरेश की मुलाकात एक साल पहले घाटमपुर निवासी सुशील निषाद से हुई थी। सुशील ने रामनरेश के भाई रेशम को रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। मेडिकल कराने के बाद अपने शिवकटरा स्थित कार्यालय में बुलाकर फार्म भरवाए। उनके जैसे कई और युवकों ने भी नौकरी के नाम पर लाखों रुपये दे दिए। उनसे करीब चार लाख रुपये सुशील ने लिए थे और सभी को ज्वाइङ्क्षनग लेटर देकर नौकरी पर जाने को कहा। जब लेटर लेकर वह लोग पहुंचे तो पता चला कि यह फर्जी है। चकेरी इंस्पेक्टर अजय सेठ ने बताया कि आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर से अन्य समाचार व लेख

» पत्रकार सचिन गुप्ता के परिवार पर रात्रि 10बजे जानलेवा हमला

» शहर मे लगातार हो रही चोरी राहजनी थमने का नाम नहीं ले रही है , पुलिस ठंडे बस्ते मे

» केसा कर्मियों के चलते बिजली के तारो से टकराया ट्रक धू धू कर जला

» पड़ोसी युवक ने किशोरी के साथ बहला फुसलाकर किया दुष्कर्म , ग्रामीणो ने पीटकर किया पुलिस के हवाले

» रिजेंसी हास्पिटल मे इलाज के नाम पर बुजुर्ग से लाखो ठगे

 

नवीन समाचार व लेख

» अब पीसीएस 2018 मेंस के लिए यूपीपीएससी में करें आवेदन, 16 मई तक भरें ऑनलाइन फार्मेट

» फिर गर्माया 'राम मंदिर' मुद्दा, अब कांग्रेस ने पीएम मोदी और भाजपा पर लगाए ये गंभीर आरोप

» एटा-कासगंज रोड पर पंप पर पेट्रोल डालने को लेकर हुआ विवाद, अगवा कर ले गए मालिक के बेटे को

» कासगंज के सिढ़पुरा मे खुद को 'मैनेजर' बता पहुंच गया ब्याह रचाने, दरवाजे पर खुली पोल, बैरंग लौटी बरात

» रायबरेली रोड एल्डिको कॉलोनी में सांड ने फैलाई तीन घंटे तक दहशत, हमले में नौ घायल