यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जनप्रतिनिधि गांव व क्षेत्र को स्‍वच्‍छ और साफ सुथरा बनाने पर जोर दें : योगी आदित्‍यनाथ


🗒 गुरुवार, मई 25 2017
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

कुशीनगर । मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कुशीनगर की मुसहर बस्‍ती मैनपुर दीनापट़टी में इंसेफ़लाइटिस से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करने के बाद जनप्रतिनिधियों के साथ आम जन का आह़वान किया कि वे अपने गांव व क्षेत्र को स्‍वच्‍छ और साफ सुथरा बनाने पर जोर दें।

जनप्रतिनिधि गांव व क्षेत्र को स्‍वच्‍छ और साफ सुथरा बनाने पर जोर दें : योगी आदित्‍यनाथ

स्‍वच्‍छता अभियान चलाकर ही इंसेफ़लाटिस जैसी जनलेवा बीमारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि टीकाकरण का शुभारंभ हो गया है। इसे हर उस गांव व घर तक पहुंचाएं जहां बच्‍चे टीकाकरण से वंचित हैं। सरकार इसके लिए हर संभव मदद देगी। उन्‍होंने कहा कि आम जन का स्‍वस्‍थ रखने के लिए जरूरी है कि सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को हो। इस काम में जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता विशेष भूमिका निभा सकते हैं।

उन्‍होंने कहा कि सभी को आवश्‍यतानुसार इंसेफ़लाइटिस से बचाव के लिए टीकाकरण की वैक्‍सीन सरकार उपलब्‍ध कराएगी। उन्‍होंने शुरू पेयजल की जरूरत पर भी जोर दिया और कहा कि जलस्रोतों की सुरक्षा और सफाई पर सबको ध्‍यान देना चाहिए।

इस कार्यक्रम के बाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर के कसया में जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री कुशीनगर में सौगातों की बारिश कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री लखनऊ से राजकीय विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद आज हेलीकाप्टर से कुशीनगर के लिए रवाना होंगे। कुशीनगर की मुसहर बस्ती में टीकाकरण की शुरुआत करेंगे। इसके बाद कसया में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

मुलायम के गढ़ में आज मुख्यमंत्री योगी

दोपहर करीब 12 बजे आजमगढ़ पहुंच रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़, मऊ व बलिया की कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। विकास कार्योो का हाल समझेंगे और निरीक्षण भी करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी पहली बार यहां पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर से आजमगढ़ प्रस्थान करेंगे।

वह आज आजमगढ़ में विभिन्न कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद में शाम को हेलीकाप्टर से गोरखपुर रवाना होंगे। गोरखपुर में शाम को सर्किट हाउस में बैठक करने के बाद शाम को वह दिग्विजयनाथ पीजी कालेज पहुंचेंगे। जहां पर पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद आईएमए की नि:शुल्क ओपीडी का शुभारंभ करेंगे। देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीतापुर नेत्र चिकित्सालय जाएंगे। इसके बाद गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे।

कल वाराणसी का भी दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल दिन में 11 बजे एमपी कालेज, गोरखपुर में केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद तीन बजे सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में जाएंगे।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 व 27 को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होंगे। शाम को गोरखपुर एयरपोर्ट से सीएम वाराणसी रवाना होंगे। वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से सर्किट हाउस वाराणसी जाएंगे। सर्किट हाउस में वह रात्रि विश्राम करेंगे। परसों सुबह सीएम छह बजे बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद दशाश्वमेध घाट का निरीक्षण करने के साथ ही वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

कुशीनगर से अन्य समाचार व लेख

» मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने किया सरेंडर, मिली जमानत

» जिला कुशीनगर में मोहर्रम बाद कसया में फिर हुआ विवाद, माहौल तनावपूर्ण

» पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद कलराज मिश्र ने कहा कि सरकार एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं होने देगी

» विधायक रामानंद बौद्ध की गिरफ्तारी का वारंट

» जनपद कुशीनगर में पत्नी व दो बच्चों की हत्या के बाद फार्मासिस्ट ने की आत्महत्या

 

नवीन समाचार व लेख

» जीआरपी पुलिस की सक्रियता व ईमानदारी के चलते रुपयों से भरा बैग मिला बैगधारक को

» लखनऊ के चौक थाने को मिली बड़ी सफलता 5000 रुपए इनामी गैंगस्टर को किया गिरफ्तार

» आलमबाग स्थित धरना स्थल पर पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर विशाल रैली का आयोजन

» हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रीराधा कृष्ण प्रचार मण्डल जहाँगीरपुर द्वारा भागवत कथा का आयोजन

» पुलिस अधीक्षक खीरी के आदेश पर द्वारा चलाए जा रहे कस्बे एंटी रोमियो अभियान