यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कुशीनगर मे जब बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने बोनट पर चढ़ गए सीएम योगी


🗒 गुरुवार, अप्रैल 26 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

कुशीनगर हादसे के बाद मौके पर मुआयना करने जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला पहुंचा तो यहां मोजूद भीड़ बेकाबू हो गई. भीड़ को नियंत्रित करने में अधिकारियों के पसीने छूट गए.

कुशीनगर मे जब बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने बोनट पर चढ़ गए सीएम योगी

आखिरकार खुद सीएम योगी ने मोर्चा संभाला और अपनी गाड़ी के बोनट पर चढ़कर लोगों को संबोधित किया. सीएम ने इस दौरान लोगों से धैर्य रखने की अपील की. बोनट पर खड़े सीएम ने कहा कि हमें आक्रोशित न होकर संयम से समस्या का समाधान निकालना होगा. आप रास्ते से हट जाएं ताकि हम मौके पर पहुंच सकें और मुआयना कर सकें.
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला अस्पताल में घायल बच्चों का हालचाल जाना. उन्होंने अधिकारियों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने मृतक बच्चों के परिजनों से भी मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने हादसे को बेहद दुखद बताते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया ड्राइवर की गलती नजर आ रही है. मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. हमने एफआईआर करने के भी आदेश दे दिए हैं.
उन्होंने कहा ड्राइवर का इयरफोन लगाकर वैन चलाना और उसके उम्र को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. फिलहाल गोरखपुर कमिश्नर अनिल कुमार को जांच के लिए कहा गया है. इस मामले में मापदंड तय हैं. जिसने भी लापरवाही की है, उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी. भविष्य में ऐसी कोई भी घटना न हो, उसे भी सुनिश्चित करवाया जाएगा. सीएम अपने दौरे में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज भी गए. जहां 4 बच्चों के साथ ड्राइवर को एडमिट कराया गया है.सीएम योगी ने कहा कि यहां आने से पहले उनकी रेलमंत्री पियूष गोयल से भी बात हुई है. उन्होंने मानवरहित क्रॉसिंग को खत्म करने की मांग है. जब तक ये व्यवस्था नहीं होती, तब तक ऐसी कॉसिंग पर जवानों की तैनाती की जानी चाहिए.उधर मामले में रेलवे के सीपीआरओ ने शुरुआती जांच में ड्राइवर की ही गलती बताई है. उन्होंने कहा कि ड्राइवर कान में ईयर फोन लगाकर चल रहा था, जिसकी वजह से उसे ट्रेन का हॉर्न सुनाई नहीं दिया. रेलवे में मानवरहित कॉसिंग के लिए पहले से ही दिशा निर्देश बनाए गए हैं. जिसका पालन नहीं किया गया.

कुशीनगर से अन्य समाचार व लेख

» जनपद कुशीनगर में पत्नी व दो बच्चों की हत्या के बाद फार्मासिस्ट ने की आत्महत्या

» जनपद कुशीनगर में दो बेटियों संग पिता ने फंदे से झूलकर दी जान

» कुशीनगर मे CBI ने FCI के दो अधिकारियों को घूस लेते रंगे हाथों दबोचा

» कुशीनगर मे कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर का बयान हर मतदाता को मिलना चाहिए 5000 रुपए मासिक पेंशन

» कुशीनगर हादसा मे पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने खुला छोड़ा बच्चों का शव

 

नवीन समाचार व लेख

» यूनियन बैंक में रूपये जमा आये युवक का पर्स चोरी ,सूचना पर 100 पुलिस मौके पर

» मेरठ जिला कारागार में बंद बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा ने कहा जेल में हो रहा सौतेला व्यवहार, समय आने पर सिखाऊंगा सबक

» मेरठ मे विरोध के बीच 800 मीटर सड़क पर एमडीए ने किया कब्जा

» जिला मीरजापुर में घरों में दौड़ा हाईवोल्टेज करेंट, एक महिला की मौत

» अमरोहा जिला के के गजरौला में हैवान बना बाप, महज 10 रुपये के लिए मासूमों को उलटा लटकाकर पीटा