यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

CM योगी ने कुशीनगर हादसा मे BSA, ABSA, और ARTO को किया सस्पेंड


🗒 गुरुवार, अप्रैल 26 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुए दर्दनाक हादसे के बाद योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी कुशीनगर को और दुदही के खंड शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड करने का निर्देश दिया है.

CM योगी ने कुशीनगर हादसा मे  BSA, ABSA, और ARTO को किया सस्पेंड

परिवहन विभाग के एआरटीओ को भी निलंबित किए जाने का आदेश योगी सरकार ने दिए हैं. बिना मान्यता प्राप्त किए स्कूल चलाने के आरोप में भी डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य और मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं.
प्रधानाचार्य गिरफ्तार, मैनेजर फरार
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुई दुर्घटना मामले में डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य करीम जहान खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. स्कूल का मैनेजर फरार है. स्कूल पर यह भी आरोप लग रहे हैं कि स्कूल बिना मान्यता के चलाया जा रहा था.
इस दर्दनाक हादसे में 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी. इस हादसे में ड्राइवर समेत सात छात्र गंभीर रूप से घायल हैं. स्कूल वैन और ट्रेन की टक्कर के बाद यह हादसा हुआ. प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज सुबह डिवाइन पब्लिक स्कूल की वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. तभी विशुनपुरा थाने के दुदही रेलवे क्रासिंग के पास थावे-बढनी पैसेंजर से उसकी टक्कर हो गई.स्थानीय लोगों के साथ विशुनपुरा थाने की पुलिस बचाव कार्य में जुटी हुई है. घायलों को नजदीकी अस्पताल भिजवाया गया है. बताया जा रहा है कि वैन में करीब 20 बच्चे सवार थे. हादसे में रेलवे की लापरवाही भी सामने आ रही है. दुदही क्रासिंग पर कोई भी गेटमैन तैनात नहीं था. हालांकि, एडीजी लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार ने बताया कि वैन में कुल 18 बच्चे सवार थे. जिनमें से 11 बच्चों की मौत हो गई है. जबकि सात बच्चों की हालत गंभीर है.
हादसे में मरने वाले छात्रों के नाम
कामरान, फरहान, अतीउल्ला, अनस, नजीर, मेराज, हरिओम, मुस्कान, गोल्डेन, साजिदा और तमन्ना. तीन बच्चे अज्ञात हैं. घायलों में चार बच्चे समेत ड्राइवर को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. साथ ही मेडिकल कॉलेज में 7 बेड सुरक्षित रखे गए हैं.
योगी सरकार ने बिना अनुमति/पंजीकरण के विद्यालय का संचालन करने के लिए डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य श्री करीम जहान खान के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराते हुए विधिक धाराओं में कार्रवाई करने के निर्देश भी दिया है. उन्होंने सेठ बंशीधर विद्यालय की जांच कराने के भी निर्देश दिए हैं, जहां से डिवाइन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों के लिए टीसी की व्यवस्था की जाती थी

कुशीनगर से अन्य समाचार व लेख

» जिला कुशीनगर में मोहर्रम बाद कसया में फिर हुआ विवाद, माहौल तनावपूर्ण

» पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद कलराज मिश्र ने कहा कि सरकार एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं होने देगी

» विधायक रामानंद बौद्ध की गिरफ्तारी का वारंट

» जनपद कुशीनगर में पत्नी व दो बच्चों की हत्या के बाद फार्मासिस्ट ने की आत्महत्या

» जनपद कुशीनगर में दो बेटियों संग पिता ने फंदे से झूलकर दी जान

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला चित्रकूट में पुलिस की डकैत बबुली कोल गैंग से मुठभेड़, कुछ डकैतों को लगी गोली

» प्रतापगढ सदर विधानसभा से अपना दल विधायक से मांगी गई तीन करोड़ रुपया की रंगदारी, आल्लाह के नाम से मिला पत्र

» लखनऊ मे अवैध संबंधों के शक में की थी पत्नी की हत्या, गिरफ्तार

» लखीमपुर में श्रीनगर से भाजपा की महिला विधायक की इंस्पेक्टर को जूते से मारने की धमकी

» उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 की तैयारियां पूरी, 2070 केंद्रों पर इम्तिहान