यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कुशीनगर हादसा मे पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने खुला छोड़ा बच्चों का शव


🗒 शनिवार, अप्रैल 28 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

स्कूली वैन हादसा के बाद शनिवार को स्वास्थ्य महकमे की संवेदनहीनता खुलकर सामने आई है. बच्चों का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने मानवता को शर्मसार करते हुए मासूम बच्चों के शवों को बिना सिलाई किये ही छोड़ दिया.

कुशीनगर हादसा मे पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने खुला छोड़ा बच्चों का शव

जिससे उनके शरीर के अंग बाहर आ गये. डॉक्टरों ने पेट और सिर का पोस्टमार्टम करने के बाद सिला ही नहीं था. जनाजा निकलने के पहले कामरान और फरहान के शवों को नहलाने के लिए खोला गया तो भीतर के सारे अंग दिखाई पड़ रहे थे.
जिसे देखकर बच्चों के परिजनों की हालत खराब हो गई. बाद में बिना नहलाये ही दोनों मासूमों के शवों को  सुपर्द-ए-खाक किया गया. लेकिन पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की संवदहीनता से हर कोई आक्रोश में  है. यह सोचने की बात है कि जिस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ ही घंटो में मौके पर पहुंचकर मासूमों और उनके परिजनों को सांत्वना दे रहे हैं. वहीं इन मासूमों का पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक हृदयहीनता का परिचय दे रहे हैं.
बता दें कि स्कूली बस और ट्रेन की टक्कर में पडरौन मडुरही निवासी हैदर अली के दो बेटे कामरान और फरहान की भी मौत हुई थी. हैदर अली के सउदी अरब रहने के कारण कामरान और फरहान के शव को दफनाया नहीं गया था. हैदर अली के आने पर दोनों को दफनाने की रस्म शुरू हुई. जैसे ही दोनों के शवों को नहलाने के लिए खोला गया तभी शरीर का सारा अंग बाहर आ गया. मामला सामने आने के बाद डीएम ने जांच के आदेश दे दिए है.मां का रो-रोकर बुरा हाल है. आस-पड़ोस में भी मातम छाया हुआ है. मां का सिर्फ यही कहना है, बेटों का क्या कसूर था? यह कहकर वह बेहोश हो जा रही है. वाकई हादसे में मारे गए बच्चों की क्या गलती थी? यह सवाल हर कोई पूछ रहा है.
जैसे कामरान और फरहान का जनाजा उठा एक बार फिर चीख पुखर मच गई. मौके पर मौजूद सैकड़ों लोग एक दूसरे को तसल्ली दे रहे थे. सुपर्द-ए-खाक के दौरान भी मातम छाया रहा.

कुशीनगर से अन्य समाचार व लेख

» जनपद कुशीनगर में पत्नी व दो बच्चों की हत्या के बाद फार्मासिस्ट ने की आत्महत्या

» जनपद कुशीनगर में दो बेटियों संग पिता ने फंदे से झूलकर दी जान

» कुशीनगर मे CBI ने FCI के दो अधिकारियों को घूस लेते रंगे हाथों दबोचा

» कुशीनगर मे कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर का बयान हर मतदाता को मिलना चाहिए 5000 रुपए मासिक पेंशन

» CM योगी ने कुशीनगर हादसा मे BSA, ABSA, और ARTO को किया सस्पेंड

 

नवीन समाचार व लेख

» यूनियन बैंक में रूपये जमा आये युवक का पर्स चोरी ,सूचना पर 100 पुलिस मौके पर

» मेरठ जिला कारागार में बंद बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा ने कहा जेल में हो रहा सौतेला व्यवहार, समय आने पर सिखाऊंगा सबक

» मेरठ मे विरोध के बीच 800 मीटर सड़क पर एमडीए ने किया कब्जा

» जिला मीरजापुर में घरों में दौड़ा हाईवोल्टेज करेंट, एक महिला की मौत

» अमरोहा जिला के के गजरौला में हैवान बना बाप, महज 10 रुपये के लिए मासूमों को उलटा लटकाकर पीटा