यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

पंचायत चुनाव को लेकर कसें कमर : एसपी


🗒 गुरुवार, अगस्त 06 2015
🖋 Shashiven, Joint Editor ALL INDIA

कुशीनगर : पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने कहा कि कानून - व्यवस्था कायम रख अपराध नियंत्रित करना व अपराधियों को चंगुल में लेना पुलिस का काम है। अपराध पर लगाम लगाने के लिए हर पल पैनी नजर रखें। आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निष्पक्ष व स्वतंत्र कराने के लिए अभी से तत्पर हो जाएं। अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने के लिए कोई कोर कसर न छोडें़। कहा कि अपराधी चाहे जितना भी खूंखार क्यों न हो गिरफ्त से बाहर न जाने पाए।


पुलिस अधीक्षक बुधवार को अपने कार्यालय के सभा कक्ष में अपराध समीक्षा बैठक में उपस्थित थानेदारों को संबोधित कर रहे थे। कहा कि हत्या, छिनैती, छेड़खानी, लूट व डकैती जैसे अपराध की घटनाओं की जनपद में अधिकता है, विशेष रणनीति के तहत कार्य करने की आवश्यकता है, जिससे इन घटनाओं पर लगाम लग सके। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध तेजी से बढ़े हैं, इन अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सक्रिय अपराधियों तथा गैंग को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करें।

जिले में सक्रिय अपराधियों से जुड़ा ब्योरा एकत्रित किया जाए, किराएदारों का सत्यापन, रेलवे स्टेशनों के किनारे रह रहे व खानाबदोश की ¨जदगी बिता रहे घुमंतू लोगों पर पैनी नजर रखी जाए, जिससे कि अपराध होने पर पुलिस उन तक सुगमता से पहुंच सके। इसके लिए समाज के अच्छे लोगों की मदद भी ली जाए। कप्तान ने कहा कि आगामी चुनाव को लेकर विशेष सर्तकता बरती जाए। समय रहते आवश्यक कदम उठाते हुए विभागीय तैयारी भी शुरू कर दी जाए। उन्होंने सभी सीओ तथा थानेदारों को निर्देश दिया कि गंभीर मामलों पर स्वयं नजर रखते हुए उसे निस्तारित कराएं। एसपी ने डकैती व वाहन लूट जैसी घटनाओं के निस्तारण में तेजी लाने का निर्देश देते हुए लंबित मामलों के शीघ्र खुलासा को कहा। कप्तान ने कहा कानून का राज स्थापित कराना मुख्य उद्देश्य है। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक लाल साहब यादव, सीओ सदर शशि शेखर ¨सह समेत सभी क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

कुशीनगर से अन्य समाचार व लेख

» जनपद कुशीनगर में पत्नी व दो बच्चों की हत्या के बाद फार्मासिस्ट ने की आत्महत्या

» जनपद कुशीनगर में दो बेटियों संग पिता ने फंदे से झूलकर दी जान

» कुशीनगर मे CBI ने FCI के दो अधिकारियों को घूस लेते रंगे हाथों दबोचा

» कुशीनगर मे कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर का बयान हर मतदाता को मिलना चाहिए 5000 रुपए मासिक पेंशन

» कुशीनगर हादसा मे पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने खुला छोड़ा बच्चों का शव

 

नवीन समाचार व लेख

» यूनियन बैंक में रूपये जमा आये युवक का पर्स चोरी ,सूचना पर 100 पुलिस मौके पर

» मेरठ जिला कारागार में बंद बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा ने कहा जेल में हो रहा सौतेला व्यवहार, समय आने पर सिखाऊंगा सबक

» मेरठ मे विरोध के बीच 800 मीटर सड़क पर एमडीए ने किया कब्जा

» जिला मीरजापुर में घरों में दौड़ा हाईवोल्टेज करेंट, एक महिला की मौत

» अमरोहा जिला के के गजरौला में हैवान बना बाप, महज 10 रुपये के लिए मासूमों को उलटा लटकाकर पीटा