यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कांग्रेस का वार्ड स्तर पर भंडाफोड़ अभियान भाजपा विरोधी मुहिम : राजबब्बर


🗒 शुक्रवार, जनवरी 19 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

भाजपा विरोधी मुहिम को गति देते हुए कांग्रेस वार्डस्तर पर भंडाफोड़ अभियान शुरू करेगी। हर बूथ पर 15-20 कार्यकर्ताओं की टोली तैयार की जाएगी। स्थानीय मुद्दे एकत्र करके जिलेवार संघर्ष का एजेंडा तैयार होगा। फरवरी माह के पहले सप्ताह से मंडलीय बैठकों में संगठन समीक्षा के साथ रणनीति तय की जाएगी। बैठकों का सिलसिला पश्चिमी उप्र से आरंभ होगा।

कांग्रेस का वार्ड स्तर पर भंडाफोड़ अभियान भाजपा विरोधी मुहिम : राजबब्बर

राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे के बाद प्रदेश कांग्रेस ने आक्रामक तेवर पर धार देनी शुरू कर दी है। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर का दावा है कि योगी सरकार से आमजनता का भरोसा अल्प काल में ही उठ गया है। जुमलेबाजी के जरिए बनी सरकार की उल्टी गिनती भी शुरू है। नगरीय निकाय चुनाव में पूरी सरकारी ताकत लगाने के बाद भी टीम योगी अपेक्षित परिणाम नहीं दे सकती। उन्होंने भाजपा के झूठ और पाखंड का भंडाफोड़ करने के लिए वार्ड स्तर पर मुहिम छेडऩे की बात कही, इसे प्रदेश स्तर पर बढ़ाया जाएगा। 

मंडल स्तर की बैठकें फरवरी के प्रथम सप्ताह से शुरू होगी। प्रत्येक मंडलीय बैठक में राजबब्बर भी उपस्थित रहेंगे। बैठकों में जिला व शहर कमेटियों के पदाधिकारियों के अलावा वार्ड व ब्लाक स्तर के दस-दस प्रमुख कार्यकर्ता बुलाए गए है। फ्रंटल संगठनों व विभागों से भी दस-दस प्रतिनिधि शामिल होंगे। पिछले लोकसभा व दो विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी रहें नेताओं को भी आमंत्रण भेजा जा रहा है। बैठक में शामिल होने वालों के नाम, पता व मोबाइल फोन नंबर सूचीबद्ध किए जाएंगे।

बैठकों में पहले दिन हर बूथ हो मजबूत के एजेंडे पर संगठन की समीक्षा होगी। दो सत्रों वाली बैठक में वार्ड स्तरीय सक्रिय कार्यकर्ताओं के मन की सुनी जाएगी। अभियान को गंभीरता से चलाने के लिए जिम्मेदार कार्यकर्ता होंगे और प्रभारियों की तैनाती पर चर्चा होगी। दूसरे दिन बैठक में बूथ कमेटियों का गठन और अगले छह माह की कार्ययोजना भी तैयार की जाएगी। अंतिम सत्र के बाद प्रदेश व केंद्र सरकारों के खिलाफ एकजुटता का संदेश और संघर्ष का एलान पत्रकार वार्ता में किया जाएगा।

मंडलीय बैठकों की शुरुआत मेरठ मंडल से होगी। सूत्रों का कहना है कि प्रस्तावित तिथि 27-28 जनवरी को पहली बैठक टलने की उम्मीद है। गाजियाबाद में मेरठ, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और बुलंदशहर जिलों की बैठक प्रस्तावित थी। प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र मदान का कहना है कि बैठक का स्थान तय है परंतु तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» रामविलास पासवान ने कहा आजतक किसी मुसलमान को यूपी का मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनाया गया

» लखनऊ के पासपोर्ट को लेकर तन्वी और अनस के पासपोर्ट पर लगी विभागीय रोक हटी, अब कर सकेंगे विदेश यात्रा

» डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय मे राज्य प्रवेश परीक्षा में 31032 अभ्यर्थियों को आवंटित हुईं इंजीनियरिंग सीटें

» अब UP में 15 जुलाई से सभी शहरों में पॉलीथिन पर पूरी तरह से प्रतिबंध

» लखनऊ मे विधान भवन के सामने ग्रामीण सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन

 

नवीन समाचार व लेख

» तेज रफ्तार सवारी भरा टैम्पो पलटा चार लोग घायल

» कारखाने से वापस आरहे कारोबारी संग गाढ़ी से उतरकर पेशाब कर गाढ़ी में बैठते ही लाखों की लूट

» शहर भर में ई -रिक्शा कर रहे यातयात व्यवस्था ध्वस्त जगह जगह लग रहा जाम ।

» गांधीग्राम में नाला चोक रोड पर गंदगी का अम्बार सफाई के नाम पर सभासद करती है नौटंकी

» रामदेव की टिप्पणी से आहत उमा बोलीं- चालाकी, चापलूसी और साजिश नहीं आती