कांग्रेसी आंदोलितः कभी चाय, कभी पकौड़ा तो कभी तिरंगा यात्रा पर गुमराह कर रही भाजपा

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

कांग्रेसी आंदोलितः कभी चाय, कभी पकौड़ा तो कभी तिरंगा यात्रा पर गुमराह कर रही भाजपा


🗒 मंगलवार, फरवरी 06 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेसी आंदोलित हो गए हैं। जगह-जगह हजारों कांग्रेसी सड़कों पर नजर आए। उनके पास बजट विरोध, सेना का सम्मान और महंगाई जैसे ज्वलंत मुद्दे रहे। उन्होंने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। बजट-वित्तमंत्री का पुतला फूंका। पाकिस्तान का झंडा जलाया। बलरामपुर में सेना के सम्मान में कांग्रेसी नारेबाजी और झंडा जताले नजर आए जबकि प्रतापगढ़ अंबेडकरनगर, फतेहपुर और बहराइच समेत कई जिलों में बजट का पुतला आग के हवाले कर दिया। साथ ही बैठकों के दौर में कांग्रेसियों ने भाजपा पर युवाओं को कभी चाय तो कभी पकौड़ा और तिरंगा यात्रा पर गुमराह कर राजनीति का आरोप लगाया।

कांग्रेसी आंदोलितः कभी चाय, कभी पकौड़ा तो कभी तिरंगा यात्रा पर गुमराह कर रही भाजपा

सेना के सम्मान में कांग्रेस मैदान में व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों के साथ बलरामपुर के कांग्रेसियों ने वीर विनय चौराहा पर प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने पाकिस्तान का झंडा जलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनुज सिंह ने कहाकि पाकिस्तान की हरकतें बढ़ती जा रही हैं। भारतीय सैनिकों पर किए गए जानलेवा हमले में कैप्टन कपिल कुंडू व तीन जवान शहीद हो गए। केंद्र सरकार की लचर रणनीति के कारण सेना के जवान शहीद हो रहे हैं। सेना के सम्मान के लिए कांग्रेसी सड़क पर हैं। सैनिकों के सम्मान से खिलवाड़ नहीं करने देंगे। जिला महासचिव विनय कुमार मिश्र ने कहाकि पिछली सरकार के प्रधानमंत्री एक बार भी पाक नहीं गए क्योंकि वह पाकिस्तान की नीयत को जानते थे। वर्तमान केंद्र सरकार जवानों के सम्मान की रक्षा नहीं कर रही है। प्रदेश के कुछ जिलों में बैठकों का दौर चला। यहां महंगाई, सरकार की हर मोर्चे पर विफलता, चाय, पकौड़ा तथा तिरंगा यात्रा के जरिए लोगों से छल करने के आरोप भाजपा पर लगाए गए। अंबेडकरनगर कांग्रेस जिलाध्यक्ष मेराजुद्दीन  ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूरे देश की आम जनता के साथ लेकर चलने उसके हित की बात करते हैं, जबकि भाजपा आम जनता को परेशान कर रही है। युवाओं को कभी चाय तो कभी पकौड़ा और तिरंगा यात्रा पर गुमराह कर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि समस्त कांग्रेसजन अब घर-घर संपर्क कर मंहगाई तथा हर मोर्चें पर विफलता के बावत लोगों को जानकारी प्रदान करेंगे। इस मौके पर नवनिर्वाचित सभापति सुरेंद्र यादव को माला पहनाकर स्वागत किया गया। रामकुमार पाल ने कहा कि भाजपा की नीतियों से आम जनता और किसान बेहाल हैं तथा युवा पूरी तरह से बेरोजगार हैं। जबकि लोकसभा चुनाव के बाद ही युवाओं को नौकरी देने का आश्वासन दिया गया था।

केंद्रीय बजट को आम आदमी के लिए राहतकारी न होने का आरोप लगाकर फतेहपुर के युवक कांग्रेसियों ने सड़कों में उतर कर विरोध जताया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में जुटे युवक कांग्रेसियों ने केंद्रीय बजट को फूंक कर विरोध दर्ज कराया। केंद्रीय वित्तमंत्री पर आंकड़ों की बाजीगरी करने का आरोप लगाया। केंद्रीय सरकार ने एकबार फिर से जुमलों का सहारा लेकर जनता को गुमराह करने का काम किया है।  युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजन तिवारी की अगुवाई में जुटे कांग्रेसियों ने भाजपा के केंद्रीय बजट का विरोध दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि बजट में हवा हवाई बातों के सिवा जनता के लिए लाभकारी बातें कुछ भी नहीं है। आंकड़ों की बाजीगरी से जनता को लाभ नहीं मिल पाता है। धरातल को देखकर नीतियां बनानी चाहिए, कागजी और हवा हवाई बातों से जनता को लाभ नहीं मिल पाना है। विरोध में जुटे युवाओं ने ब्रीफकेश को प्रतीक के रुप में जलाकर प्रदर्शन किया। 

बहराइच  के पीपल तिराहे पर कांग्रेसियों ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली व उनके बजट सूटकेस का पुतला फूंका। कांग्रेसियों ने कहा कि आम बजट 2018-19 में युवाओं व रोजगार की अनदेखी की गई है। सिर्फ आंकड़ेबाजी के जुमले फैलाए गए हैं। कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। 
 प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव धर्मेंद्र चौधरी ने कहा कि आम बजट से युवा हताश हो गया है। रोजगार को लेकर ठोस बंदोबस्त नहीं किए गए हैं। बजट युवा विरोधी है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में युवाओं की अनदेखी का असर दिखाई देगा। बहराइच युवा कांग्रेस अध्यक्ष शरीफ बाबू खां ने कहा कि युवा हितों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सड़क से सदन तक इसके विरोध में प्रदर्शन होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार सरकारी नौकरियों के सब्जबाग दिखा रही है, लेकिन युवाओं को नौकरियां मिल नहीं रही हैं। केंद्र में सरकारी विभागों में जो पद खाली पड़े हैं, उन्हें भरने के स्थान पर सरकार खत्म करने का कार्य कर रही है। नौकरियां समाप्त होने से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। 
केंद्र सरकार के आम बजट के विरोध में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दोपहर प्रतापगढ़  के आंबेडकर चौराहे पर वित्त मंत्री अरुण जेटली एवं बजट के ब्रीफकेश का प्रतीकात्मक पुतला फूंका। जमकर नारेबाजी की गई।इसके बाद संसदीय कार्यालय पर आयोजित बैठक में यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा. नीरज त्रिपाठी ने कहा कि वित्तमंत्री द्वारा पेश किया गया आम बजट बाजीगरी है। इसमें सिर्फ सुनहरे जुमलों का प्रयोग किया गया है। अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरसिंह प्रकाश मिश्रा व संचालन कर रहे अमित दुबे ने कहा कि यह बजट गरीबों के लिए नहीं है, बल्कि करोड़पतियों की जेब भरने के लिए है।

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» 467 लाख रुपये के अवैध निर्माण अखिलेश यादव के बंगले में

» अब PM आवास योजना के मकानों में अनिवार्य हो रेन वॉटर हार्वेस्टिंग

» UP सरकार प्राथमिकताओं वाली योजनाओं के लिए अनुपूरक बजट लाएगी

» आगरा और इलाहाबाद रेंज के आइजी हटाए गए और 15 आइपीएस अधिकारियों के तबादले

» यूपीसीबी निदेशकों के निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ