यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

नरेश अग्रवाल अब थामेंगे भाजपा का दामन, सपा से बेहद नाराज


🗒 सोमवार, मार्च 12 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

उत्तर प्रदेश की राजनीति में जोड़-तोड़ में माहिर नरेश अग्रवाल अब भारतीय जनता पार्टी का दामन थामेंगे। कांग्रेस से राजनीतिक पारी शुरू करने वाले नरेश अग्रवाल ने अपनी पार्टी लोकतांत्रिक कांग्रेस बनाने के बाद फिर बसपा का दामन थामा। इसके बाद वह अपने पूरे कुनबे के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे।

नरेश अग्रवाल अब थामेंगे भाजपा का दामन, सपा से बेहद नाराज

समाजवादी पार्टी ने उनको राज्यसभा सदस्य बनाया था। उनका कार्यकाल इसी महीने समाप्त हो रहा है। सत्ता के करीब रहने के माहिर नरेश अग्रवाल के ऊपर जब समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन को वरीयता देकर राज्यसभा भेजने का टिकट दिया, तभी से नरेश अग्रवाल का समाजवादी पार्टी से मोह भंग हो गया। यूपी के हरदोई के रहने वाले अग्रवाल 1980 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने थे। इसके बाद से वह कई अन्य दलों से होते हुए समाजवादी पार्टी पहुंचे थे। हरदोई विधानसभा सीट से सात बार विधायक रहे नरेश अग्रवाल ने आज उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा उथल-पुथल मचा दिया है।

राज्यसभा सांसद आज शाम को करीब चार बजे नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामेंगे। नरेश अग्रवाल का राज्यसभा कार्यकाल 23 मार्च को खत्म हो रहा है। सपा ने उन्हें दुबारा राज्यसभा न भेजते हुए जया बच्चन को उम्मीदवार बनाया है। इसी से नाराज नरेश अग्रवाल साइकिल की सवारी छोड़कर भाजपा के साथ जा रहे हैं। नरेश अग्रवाल दिल्ली में भाजपा के कार्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

नरेश अग्रवाल कांग्रेस और बसपा में भी रह चुके हैं। हरदोई विधानसभा सीट से वे सात बार विधायक भी रहे हैं। 1989 में वे कांग्रेस से अलग हुए।जिसके बाद उन्होंने 1997 में अखिल भारतीय लोकतांत्रिक पार्टी गठित की। इसके बाद उन्होंने बसपा ज्वाइन की। मायावती पर पैसा लेने का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी। इसके बाद लंबे समय तक सपा में रहे। उन्हें समाजवादी पार्टी में बड़ा वैश्य चेहरा माना जाता था। माना जा रहा है कि नरेश अग्रवाल 2019 में हरदोई से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी भी हो सकते हैं।

राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के भाजपा में शामिल होने की खबर से हरदोई से काफी संख्या में उनके समर्थक दिल्ली पहुंच चुके हैं। हरदोई की राजनीति में बड़ा बदलाव आएगा। पूर्व मंत्री अशोक बाजपेई को भाजपा राज्य सभा में भेज रही है। 

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» मुलायम सिंह के बेहद करीबी भगवती सिंह से शिवपाल ने लिया आशीर्वाद

» राजधानी के विधायक निवास में छात्र की मौत, पहले आए झटके फिर मुंह से निकला झाग

» 28 को जीएसटी-एफडीआइ और ऑनलाइन ट्रेडिंग पर भारत बंद

» लखनऊ मे में बाल कल्याण समिति का छापा, छुड़ाई गईं 14 बालिकाएं

» गोंडा और फैजाबाद में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा मुलायम सिंह ने राम भक्तों के खून से अयोध्या को किया लाल

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला कुशीनगर में मोहर्रम बाद कसया में फिर हुआ विवाद, माहौल तनावपूर्ण

» बहराइच जिला अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में डॉक्टर कफील ने किया हंगामा

» उन्नाव दो गांजा तस्कर महिलाओं को पुलिस ने धर दबोचा

» इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति और महिला के बीच हुई बातचीत के ऑडियो को लेकर छात्रनेता कुलपति के इस्तीफे की मांग राष्ट्रव्यापी बनाएंगे

» गोरखपुर मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है उत्तर प्रदेश में एक साथ गृह प्रवेश करेंगे 11 लाख परिवार