यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

राजधानी लखनऊ मे कांग्रेस का उन्नाव दुष्कर्म केस को लेकर जोरदार प्रदर्शन


🗒 गुरुवार, अप्रैल 12 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

उन्नाव में दुष्कर्म कांड की पीडि़ता के पिता की जेल में मौत के बाद प्रदेश सरकार के खिलाफ माहौल तेज होता जा रहा है। विपक्षी दलों के विरोध के बीच आज लखनऊ में कांग्रेस ने इस मामले में नामजद उन्नाव के बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया है।

राजधानी लखनऊ मे कांग्रेस का उन्नाव दुष्कर्म केस को लेकर जोरदार प्रदर्शन

लखनऊ में जीपीओ पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा असम से सांसद सुष्मिता देव कर रही हैं। उनके नेतृत्व में कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता प्रदेश सरकार के साथ ही भाजपा के खिलाफ जमकर नारा लगा रही हैं। कांग्रेस के इस प्रदर्शन से हजरतगंज चौराहा पर जाम लग गया है। कांग्रेसी नारा लगा रहे हैं कि बीजेपी तेरे जमाने में रेप हो गया थाने में। इसके साथ ही हाथ में पोस्टर लेकर कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन में लगी हैं। इनको रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेटिंग लगा दी गई है। इसके विरोध में यह लोग पुलिस से भिड़ गए हैं। कांग्रेस की मांग भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने की है। पुलिस के रोकने पर इन लोगों ने उनके साथ हाथापाई भी की है।

महिला कांग्रेस के इस अभियान में महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव के साथ उन्नाव से पूर्व सांसद अनु टंडन तथा विधायक आराधना मिश्रा व अदिति सिंह के साथ अनुपमा रावत व शमीना शफीक भी शामिल हैं। अब महिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल मौके पर जा इस केस की रिपोर्ट तैयार करेगा।

विधायक कुलदीप सेंगर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिला कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिलाओ को वक्फ बोर्ड दफ्तर के पास रोका। इन लोगों ने पुलिस से धक्का मुक्की की। इसके बाद महिला कांग्रेस की अध्यक्ष व सांसद सुष्मिता देव, पूर्व सासंद अन्नू टंडन के साथ विधायक आराधना मिश्रा सड़क पर धरने पर बैठ गयी। इसके बाद पुलिस ने वहां पर धरना दे रही महिला कांग्रेस कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया। इस दौरान युवक कांग्रेस का एक कार्यकर्ता गर्मी के कारण बेहोश हो गया, जिसको अस्पताल भेजा गया।

उन्नाव दुष्कर्म कांड को लेकर गर्माए सियासी माहौल में प्रदेश में कांग्रेस की सक्रियता बढ़ी है। अध्यक्ष राहुल गांधी ने निर्देश पर कल महिला कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पीडि़तों से वार्ता की। आज महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव उन्नाव जाएंगी और अपनी रिपोर्ट राहुल गांधी को सौंपेगी। इसके बाद राहुल भी पीडि़तों से मिल सकते हैं। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने उन्नाव दुष्कर्म कांड को शर्मनाक बताते हुए भाजपा को घेरा।

आरोप लगाया कि प्रदेश में जंगलराज जैसे हालात हैं और सरकार का इकबाल खत्म हो चुका है। प्रत्येक मोर्चे पर फेल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार भी नहीं रह गया। उन्नाव की पूर्व सांसद अनु टंडन ने भी प्रशासन पर पक्षपात पूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए पूरे मामले की सीबीआइ जांच कराने की मांग की। अब कार्यकर्ताओं से वार्ता के बाद आंदोलन की रणनीति पर भी चर्चा होगी। दुष्कर्म कांड पर राहुल गांधी गत नौ अप्रैल को ट्वीट कर विरोध जता चुके हैं। 

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» राज्य सरकार ने यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण घोटाले की सीबीआइ जांच की संस्तुति

» अब दस्यु उन्मूलन इकाई भंग, नए सिरे से बनेगी अपराधियों की डिजिटल कुंडली

» अल्पसंख्यक आयोग निदा खान पर ज्यादती से खफा, फतवा के जवाब में हो फतवा

» अब कांग्रेसी मुहिम मे दलितों की बस्तियों गूंजेगी भाजपा की जनविरोधी नीतियां

» पांच साल के लिए रेड कैटेगरी के उद्योगों को अब मिलेगी संचालन सहमति

 

नवीन समाचार व लेख

» विपक्षी राजनीति की धुरी बनने की दौड़ में पवार-ममता-मायावती की सक्रियता ने विपक्षी खेमे में बढ़ाई सियासी सरगर्मी

» मुखबिर की सूचना पर जी आर पी ने पकड़ा दो संदिग्ध

» अब दस्यु उन्मूलन इकाई भंग, नए सिरे से बनेगी अपराधियों की डिजिटल कुंडली

» अल्पसंख्यक आयोग निदा खान पर ज्यादती से खफा, फतवा के जवाब में हो फतवा

» अमित शाह संतों के साथ तैयार करेंगे मंदिर निर्माण और गोहत्या पर पाबंदी जैसी चर्चाएं