यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

राजधानी लखनऊ के CBI दफ्तर पहुंची पीडि़ता, कुछ देर में होगा मेडिकल


🗒 शनिवार, अप्रैल 14 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

उन्नाव के बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली किशोरी अपने परिवार के सदस्यों के साथ लखनऊ में सीबीआई के आफिस आ गई है। कुछ देर में सीबीआई की टीम उसका मेडिकल कराने जाएगी। 

राजधानी लखनऊ के  CBI दफ्तर पहुंची पीडि़ता, कुछ देर में होगा मेडिकल

उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीडि़ता का परिवार मेडिकल चेकअप के लिए लखनऊ के सीबीआई दफ्तर पहुंच चुका है। जहां कुछ देर में पीडि़ता का मेडिकल टेस्ट करवाया जाएगा। पीडि़ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना को संज्ञान में लिया है। हमें उम्मीद है कि अब हमें न्याय जरुर मिलेगा। इससे पहले लखनऊ रवाना होने से पहले पीडि़ता के चाचा ने कहा कि वह आरोपी विधायक की गिरफ्तारी से खुश हैं। साथ ही उन्होंने सीबीआई और मीडिया का शुक्रिया अदा किया। पीडि़ता के चाचा ने बड़ा आरोप लगाया कि पूरा उन्नाव प्रशासन आरोपी विधायक को बचाने में लगा हुआ था।

मेडिकल के बाद सीबीआई की टीम पीडि़ता से लखनऊ में भी पूछताछ करेगी। इस मामले में सीबीआई ने कल रात उन्नाव के बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने के बाद उनका मेडिकल भी कराया था। सीबीआई की टीम आज सुबह उन्नाव पुलिस के साथ मेडिकल चेकअप के लिए पीडि़ता तथा उसके परिवार के लोगों को लखनऊ ला रही है।

पीडि़ता बहन और चाचा के साथ लखनऊ आ रही है। मेडिकल चेकअप के बाद सीबीआई आज विधायक कुलदीप सिंह और पीडि़ता को आमने सामने बैठाकर सामूहिक दुष्कर्म तथा उसके पिता की हत्या के मामले में पूछताछ कर सकती है।माखी दुष्कर्म मामले में सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम होटल पहुंची। टीम पीड़ित किशोरी को अपने साथ मेडिकल कराने लखनऊ ले गई। किशोरी के साथ उसकी मां चाचा और बहनें भी गई। फिलहाल परिवार के लोगों को भी किसी से बातचीत के लिए सीबीआई ने रोका, होटल के ऊपरी हिस्से में जाने पर भी लगाई रोक। 

सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम करीब 10.20 बजे पीड़ित किशोरी को उसके परिजनों के साथ मेडिकल कराने लखनऊ रवाना हुई। किशोरी के साथ उसकी मां चाचा और बहनें भी लखनऊ गई। किशोरी के साथ एसडीएम पूजा अग्निहोत्री और स्थानीय पुलिस टीम भी गई है।सामूहिक दुष्कर्म के साथ ही पीडि़ता के पिता की हत्या के आरोप में कल सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लंबी पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई आज कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद सीबीआई कोर्ट से सेंगर की रिमांड मांग सकती है, जिससे कि वह इस प्रकरण में आगे पूछताछ जारी रख सके।

मीडिया की नजरों से बचाकर कल ही देर रात विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का लखनऊ के लोहिया अस्पताल में मेडिकल टेस्ट कराया गया। रात में औपचारिक तौर पर विधायक की हुई गिरफ्तारी के बाद अब आज किसी वक्त विधायक को अदालत में पेश किया जा सकता है और सीबीआई अदालत से कस्टडी मांग सकती है।

सीबीआई ने जांच हाथ में आने के बाद 24 घंटे के अंदर कल तड़के सेंगर को लखनऊ में उनके आवास से हिरासत में ले लिया। इसके बाद दिन भर कुलदीप सेंगर से पूछताछ करने के बाद देर रात में औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया। 

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» मंत्री स्वाती सिंह शौचालय में टमाटर की दुकान देख भड़की सचिव की लगी क्लास-दुकानदार को फटकार

» कैबिनेट ने किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में संशोधन प्रस्ताव को मंजूरी दे दी अब एडीशनल प्रोफेसर और प्रतिकुलपति की तैनाती

» अखिलेश यादव ने कहा-यूपी में कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है या नहीं यह एक बड़ा सवाल

» अब देवरिया नारी संरक्षण गृह मामले की सीबीआइ जांच होगी

» योगी सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया युवाओं को लोक कल्याण मित्र प्रोग्राम से जोड़ा जाएगा, तीस फीसद महिला कोटा

 

नवीन समाचार व लेख

» कानपुर शहर के सभीअवैध टैम्पो स्टैंड गुंडे बदमाशों के हवाले पुलिस बनी मूकदर्शक

» अधिष्ठापन समारोह में रोटरी क्लब ने गिनाईं अपनी उपलब्धियां

» नगर पंचायत रसूलाबाद में तेज तर्रार अधिशासी आधिकारी ने कार्यभार सम्हाला

» बिवाँर(हमीरपुर) निवादा में वृद्ध किसान की हुई तालाब में डूबने से मौत

» मौदहा में छत से गिरकर बालिका घायल