यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

राजधानी लखनऊ के CBI दफ्तर पहुंची पीडि़ता, कुछ देर में होगा मेडिकल


🗒 शनिवार, अप्रैल 14 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

उन्नाव के बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली किशोरी अपने परिवार के सदस्यों के साथ लखनऊ में सीबीआई के आफिस आ गई है। कुछ देर में सीबीआई की टीम उसका मेडिकल कराने जाएगी। 

राजधानी लखनऊ के  CBI दफ्तर पहुंची पीडि़ता, कुछ देर में होगा मेडिकल

उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीडि़ता का परिवार मेडिकल चेकअप के लिए लखनऊ के सीबीआई दफ्तर पहुंच चुका है। जहां कुछ देर में पीडि़ता का मेडिकल टेस्ट करवाया जाएगा। पीडि़ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना को संज्ञान में लिया है। हमें उम्मीद है कि अब हमें न्याय जरुर मिलेगा। इससे पहले लखनऊ रवाना होने से पहले पीडि़ता के चाचा ने कहा कि वह आरोपी विधायक की गिरफ्तारी से खुश हैं। साथ ही उन्होंने सीबीआई और मीडिया का शुक्रिया अदा किया। पीडि़ता के चाचा ने बड़ा आरोप लगाया कि पूरा उन्नाव प्रशासन आरोपी विधायक को बचाने में लगा हुआ था।

मेडिकल के बाद सीबीआई की टीम पीडि़ता से लखनऊ में भी पूछताछ करेगी। इस मामले में सीबीआई ने कल रात उन्नाव के बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने के बाद उनका मेडिकल भी कराया था। सीबीआई की टीम आज सुबह उन्नाव पुलिस के साथ मेडिकल चेकअप के लिए पीडि़ता तथा उसके परिवार के लोगों को लखनऊ ला रही है।

पीडि़ता बहन और चाचा के साथ लखनऊ आ रही है। मेडिकल चेकअप के बाद सीबीआई आज विधायक कुलदीप सिंह और पीडि़ता को आमने सामने बैठाकर सामूहिक दुष्कर्म तथा उसके पिता की हत्या के मामले में पूछताछ कर सकती है।माखी दुष्कर्म मामले में सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम होटल पहुंची। टीम पीड़ित किशोरी को अपने साथ मेडिकल कराने लखनऊ ले गई। किशोरी के साथ उसकी मां चाचा और बहनें भी गई। फिलहाल परिवार के लोगों को भी किसी से बातचीत के लिए सीबीआई ने रोका, होटल के ऊपरी हिस्से में जाने पर भी लगाई रोक। 

सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम करीब 10.20 बजे पीड़ित किशोरी को उसके परिजनों के साथ मेडिकल कराने लखनऊ रवाना हुई। किशोरी के साथ उसकी मां चाचा और बहनें भी लखनऊ गई। किशोरी के साथ एसडीएम पूजा अग्निहोत्री और स्थानीय पुलिस टीम भी गई है।सामूहिक दुष्कर्म के साथ ही पीडि़ता के पिता की हत्या के आरोप में कल सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लंबी पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई आज कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद सीबीआई कोर्ट से सेंगर की रिमांड मांग सकती है, जिससे कि वह इस प्रकरण में आगे पूछताछ जारी रख सके।

मीडिया की नजरों से बचाकर कल ही देर रात विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का लखनऊ के लोहिया अस्पताल में मेडिकल टेस्ट कराया गया। रात में औपचारिक तौर पर विधायक की हुई गिरफ्तारी के बाद अब आज किसी वक्त विधायक को अदालत में पेश किया जा सकता है और सीबीआई अदालत से कस्टडी मांग सकती है।

सीबीआई ने जांच हाथ में आने के बाद 24 घंटे के अंदर कल तड़के सेंगर को लखनऊ में उनके आवास से हिरासत में ले लिया। इसके बाद दिन भर कुलदीप सेंगर से पूछताछ करने के बाद देर रात में औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया। 

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» लखनऊ मे विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 200 बेरोजगारों से ठगी

» राजधानी मे ऑनलाइन कंपनियों से चौपट होते कारोबार से नाराज व्यापारियों का प्रदर्शन

» मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा राफेल प्रकरण के लिए देश और सेना से माफी मांगें राहुल गांधी

» राजधानी लखनऊ मे रेलवे लाइन के एक तरफ सिर तो दूसरी ओर मिला धड़

» गोमतीनगर में टॉवर हटाने को लेकर पार्षद और ठेकेदार भिड़े, एफआइआर दर्ज

 

नवीन समाचार व लेख

» पुलिस की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर हो रहा नशे का कारोबार

» मथुरा वृन्दावन विकास प्राधिकरण ने अवैध कालोनियों पर कसा शिकंजा

» सम्मान पाकर ब्रज की महिलाओ के खिल उठे चेहरे

» शातिर चोर बन्द मकान से उड़ा ले गए नगदी और लाखों के जेवरात

» जिला अलीगढ़ में बड़ा हादसा, बच्ची की मौत से भड़की भीड़ ने लैपर्ड की बाइक में लगाई आग