यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

BJP सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम: यूपी कांग्रेस


🗒 रविवार, अप्रैल 15 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रविवार को कहा कि यूपी में महिलाओं पर अत्याचार, उत्पीड़न, हत्या और बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों में बाढ़ सी आ गयी है.

BJP  सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम: यूपी कांग्रेस

प्रदेश सरकार महिलाओं के प्रति हिंसा और बलात्कार की घटनाओं को रोक पाने में विफल है. प्रदेश में महिलाएं और बेटियां पूरी तरह असुरक्षित हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं बची है.
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह ने कहा कि एक तरफ जहां कठुआ और उन्नाव की घटनाओं को लेकर पूरा देश शर्मसार है, वहीं राजधानी लखनऊ में महिलाएं सबसे अधिक असुरक्षित हैं. आये दिन हत्या, उत्पीड़न और बलात्कार की घटनाएं समाचारपत्रों की सुर्खियां बन रही हैं किन्तु सरकार कानून व्यवस्था को सुधारने और अपराधियों पर कठोर कार्यवाही करने के बजाय अपराधियों को संरक्षण देने और ‘मैं, मेरी और मेरे अपने’ की नीति पर चल रही है.
ओंकार नाथ सिंह ने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कामनवेल्थ गेम में गोल्ड मेडल विजेता पूनम यादव पर शनिवार को जानलेवा हमला किया. जब उसके पिता, चाचा और भाई उसे बचाने आये तो उन्हें भी मारा-पीटा गया. यह घटना देश को शर्मसार करने वाली है. इतना ही नहीं राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में एक युवती को नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म किया गया.
लखनऊ के ही निगोहां में एक बालिका को अगवा कर दुष्कर्म किया गया और उस जानलेवा हमला किया गया. अमेठी के मोहनगंज क्षेत्र में एक गर्भवती महिला से उसकी 5 साल की नाबालिग बेटी के सामने गैंगरेप किया गया. इस तरह की तमाम घृणित घटनाएं रोजाना घटित हो रही हैं और प्रदेश की पुलिस एवं प्रशासन खुद को असहाय महसूस कर रहा हैं. सरकार का इकबाल पूरी तरह खत्म हो चुका है.प्रवक्ता ने कहा कि हाईकोर्ट ने उन्नाव रेप केस में बहुत गहरी नाराजगी व्यक्त की है इसके बावजूद भी सरकार के कान पर जूं नहीं रेंगी और महिलाओं के उत्पीड़न और दुष्कर्म की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है. प्रदेश की बीजेपी सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हुई है.

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» लखनऊ मे शादी का झांसा देकर 5 साल तक करता रहा यौन शोषण, कई बार कराया गर्भपात

» सत्रहवीं लोकसभा पहले चरण के लिए नामांकन कल से, आठ सीटों के लिए 11 अप्रैल को मतदान

» अखिलेश यादव ने ट्वीट किया देश को प्रचारमंत्री नहीं चाहिए

» आजमगढ़ से अखिलेश यादव लड़ सकते हैं लोकसभा का चुनाव

» यूपी में सात सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारेगी कांग्रेस

 

नवीन समाचार व लेख

» 'मैं भी चौकीदार' अभियान अगले पायदान पर पहुंचा, ट्विटर पर चौकीदार बने मोदी और शाह

» अब एक गलत पोस्ट आपको कर देगा फेसबुक से बेदखल, चुनाव में रहिए सावधान

» जालोन मे खून से लथपथ मां को देख घबरा गया मासूम, बाहर आकर करने लगा चीख पुकार

» भाजपा के सरधना विधानसभा क्षेत्र से विधायक बोले, एएमयू में देश विरोधी काम करने वाला एक-एक व्यक्ति जाएगा जेल

» उप्र लोकसेवा आयोग से शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 का पहला रिजल्ट घोषित