यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

BJP सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम: यूपी कांग्रेस


🗒 रविवार, अप्रैल 15 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रविवार को कहा कि यूपी में महिलाओं पर अत्याचार, उत्पीड़न, हत्या और बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों में बाढ़ सी आ गयी है.

BJP  सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम: यूपी कांग्रेस

प्रदेश सरकार महिलाओं के प्रति हिंसा और बलात्कार की घटनाओं को रोक पाने में विफल है. प्रदेश में महिलाएं और बेटियां पूरी तरह असुरक्षित हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं बची है.
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह ने कहा कि एक तरफ जहां कठुआ और उन्नाव की घटनाओं को लेकर पूरा देश शर्मसार है, वहीं राजधानी लखनऊ में महिलाएं सबसे अधिक असुरक्षित हैं. आये दिन हत्या, उत्पीड़न और बलात्कार की घटनाएं समाचारपत्रों की सुर्खियां बन रही हैं किन्तु सरकार कानून व्यवस्था को सुधारने और अपराधियों पर कठोर कार्यवाही करने के बजाय अपराधियों को संरक्षण देने और ‘मैं, मेरी और मेरे अपने’ की नीति पर चल रही है.
ओंकार नाथ सिंह ने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कामनवेल्थ गेम में गोल्ड मेडल विजेता पूनम यादव पर शनिवार को जानलेवा हमला किया. जब उसके पिता, चाचा और भाई उसे बचाने आये तो उन्हें भी मारा-पीटा गया. यह घटना देश को शर्मसार करने वाली है. इतना ही नहीं राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में एक युवती को नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म किया गया.
लखनऊ के ही निगोहां में एक बालिका को अगवा कर दुष्कर्म किया गया और उस जानलेवा हमला किया गया. अमेठी के मोहनगंज क्षेत्र में एक गर्भवती महिला से उसकी 5 साल की नाबालिग बेटी के सामने गैंगरेप किया गया. इस तरह की तमाम घृणित घटनाएं रोजाना घटित हो रही हैं और प्रदेश की पुलिस एवं प्रशासन खुद को असहाय महसूस कर रहा हैं. सरकार का इकबाल पूरी तरह खत्म हो चुका है.प्रवक्ता ने कहा कि हाईकोर्ट ने उन्नाव रेप केस में बहुत गहरी नाराजगी व्यक्त की है इसके बावजूद भी सरकार के कान पर जूं नहीं रेंगी और महिलाओं के उत्पीड़न और दुष्कर्म की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है. प्रदेश की बीजेपी सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हुई है.

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» भाजपा राज में अल्पसंख्यक दहशत में: अखिलेश यादव

» मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा राजनीतिक दल पूर्वाग्रह छोड़कर स्वच्छता अभियान में जुड़ें

» मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा इस्लाम से खारिज करने का किसी को हक नहीं,एेसे लोगों पर हो कार्रवाई

» मायावती ने कहा किबसपा के नाम से चल रहे सभी एकाउंट व फेसबुक पेज फर्जी

» UP पुलिस अब फेक न्यूज के खिलाफ 'सेक्रेड गेम्स' का खेल खत्म करेगी

 

नवीन समाचार व लेख

» कांग्रेस को शक, लोकसभा में 'कोई' कर रहा है निगरानी; स्पीकर से की शिकायत

» 27 को पूर्ण चंद्र ग्रहण, 12 में से सात राशि वालों को कष्ट

» मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के खिलाफ कानपुर में मुकदमे की अर्जी

» जनपद इटावा में पुलिस ने पूर्व महिला प्रधान को पीटकर निर्वस्त्र किया, बेटी को छत से फेंका

» इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एसपी प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया