यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

अखिलेश यादव को अमर सिंह ने बताया घटिया व बेहूदा, कहा हिसाब दें, बंगला कैसे बनाया


🗒 मंगलवार, जून 12 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी आवास खाली कराने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला थम नहीं रहा है। सोमवार को राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर बंगला छोडऩे के बाद उसमें तोडफ़ोड़ कराने को लेकर निशाना साधा। अमर सिंह ने ट्विटर पर वीडियो जारी कर अखिलेश को घटिया और बेहूदा आदमी करार दिया। कहा कि यदि अखिलेश ने अपने धन से बंगला बनवाया तो वह बताएं कि इतना पैसा कैसे कमाया और इसका उन्होंने टैक्स दिया कि नहीं।

अखिलेश यादव को अमर सिंह ने बताया घटिया व बेहूदा, कहा हिसाब दें, बंगला कैसे बनाया

उन्होंने कहा कि अखिलेश को यह जवाब देना चाहिए कि बंगले में लगे सौ-सौ एसी, इटालियन टाइल्स और स्विमिंग पूल उनके खर्च पर बना था या फिर राजस्व विभाग के बजट से। अमर सिंह ने सवाल किया कि आप समाजवादी हैं, पूंजीवादी हैं या फिर अवसरवादी या कथित दुष्कर्मी व अवैध खनन से धन कमाने वाले गायत्री प्रसाद प्रजापति के सहयोग से अपने जीवन को बेहतर बनाने वाले व्यक्ति हैं। अमर सिंह ने कहा कि अगर यह सब आपके पैसे से था तो जनता को हिसाब दीजिए कि यह पैसा आपने कैसे कमाया। अगर यह सब सरकार का था तो दुरुपयोग करने का आपको क्या अधिकार है। पूर्व मुख्यमंत्रियों द्वारा खाली किए बंगलों की जांच व सामान आदि का मिलान किया जा रहा है। एक दो दिन में कार्रवाई पूरी होने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश कुमार शुक्ला ने बताया कि नुकसान के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने नारायण दत्त तिवारी द्वारा बंगला खाली करने के सवाल पर कहा कि इसको लेकर तिवारी के परिवारीजन से संपर्क साधा जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा खाली किए गए बंगले को कांशीराम यादगार स्थल बनाने पर विचार हो रहा है। राज्य संपत्ति विभाग बंगला नंबर 13-ए मॉल एवेन्यू को दो हिस्सों में विभक्त कर नया स्वरूप देने की कार्ययोजना तैयार कर रहा है।इससे बंगले में आवासीय हिस्से व कांशीराम यादगार स्थल की अलग-अलग पहचान होगी। उल्लेखनीय है कि गत दो जून को मायावती ने 13-ए मॉल एवेन्यू का अपना सरकारी बंगला खाली करने से पूर्व कांशीराम यादगार स्थल बनाने से संबंधित कागजात सौंपते हुए यादगार स्थल बनाए रखने का आग्रह किया था। 

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» योगी सरकार सपा-बसपा को आरक्षण के हथियार से ही मात देने में जुटी

» कैबिनेट बैठक आज, रामदेव के मेगा फूड पार्क समेत कई प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

» अाधुनिक आलमबाग बस टर्मिनल जनता को सौंपा, मुख्यमंत्री योगी ने

» अखिलेश के रोजा इफ्तार में पहुंचे मुलायम और शिवपाल

» आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बस ने शिक्षक व आठ छात्रों को कुचला, सात की मौत

 

नवीन समाचार व लेख

» अधिकारों को लेकर जारी है टकराव, सत्येंद्र जैन ने शुरू किया अनिश्चितकालीन उपवास

» चंदौली मे पटना-सिकंदराबाद का इंजन खराब होने से आक्रोशित यात्रियों ने पूर्वा एक्सप्रेस में किया पथराव

» हमीरपुर जेल की घटना अधीक्षक कार्यालय में कैदियों को मुर्गा बनाकर पट्टे से पीटा

» अखिलेश यादव को अमर सिंह ने बताया घटिया व बेहूदा, कहा हिसाब दें, बंगला कैसे बनाया

» दुर्घटना में मृत छात्रों के शव पहुंचे गांव, व‍िद्यालय प्रबंधन पर मुकदमा