यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

लखनऊ में कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे शहीद इंस्पेक्टर सुबोध के परिवारीजन


🗒 बुधवार, दिसंबर 05 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

बुलंदशहर में भीड़ के हिंसक हो जाने के कारण शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार के सदस्य कल लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर भेंट करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर की इस घटना को बेहद गंभीरता से लिया है और कल अपना सरकारी दौरा छोड़कर लखनऊ लौटे।

लखनऊ में कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे शहीद इंस्पेक्टर सुबोध के परिवारीजन

लखनऊ में कल देर रात तक सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय व डीपीजी ओपी सिंह के साथ ही गृह विभाग के शीर्ष अधिकारियों को तलब किया। लंबे समय तक अधिकारियों के साथ बैठक में बुलंदशहर की इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने आज ही इस मामले की रिपोर्ट तलब की है। आज देर शाम तक उनको रिपोर्ट मिलने की संभावना है।मृतक सुबोध सिंह के दो बेटे है जिनमे से एक अभिषेक जिसने हाल ही में 12वीं की परीक्षा दी है। अभिषेक ने कहा कि उसके पिता चाहते थे कि वह एक अच्छा नागरिक बने। हिंसा में शहीद हुए सुबोध सिंह के बेटे अभिषेक ने कहा कि मेरे पिता मुझे अच्छा नागरिक बनाना चाहते थे जो धर्म के नाम पर समाज में हिंसा न फैलाए, आज हिंदू-मुस्लिम के झगड़े में मेरे पिता ने अपनी जान गंवाई, कल किसके पिता की जान जाएगी। अपने पिता के साथ हुई बातचीत के आखिरी क्षणों को याद करते हुए, उसने कहा कि मैंने घटना से एक दिन पहले उनसे बात की थी। वह मुझे अपने कमजोर विषयों पर काम करने के लिए कह रहे थे और मुझे उन्होंने उस विषय पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की सलाह दे रहे थे, जिसमें मुझे पिछले एग्जाम में कम अंक मिले।  अभिषेक ने कहा कि उसके पिता बहुत ही अच्छे इंसान थे। लास्ट टाइम बात हुई तो पूछा था खाने में क्या खाया... बर्थडे पर नहीं आते थे, क्योंकि जॉब करनी थी। धमकियां मिलती रहती थी कि ऐसे जांच मत करो...लेकिन वो करते थे। 

पत्नी :  इंस्पेक्टर सुबोध की पत्नी ने कहा कि उनके पति ने पूरी ईमानदारी के साथ नौकरी की है। वह चाहते तो भाग लेते लेकिन उन्होंने जिम्मेदारी उठाई और वहां से नहीं भागे। यह कोई पहली घटना नहीं है जब उनके साथ कुछ ऐसा हुआ है। उनके ऊपर पहले भी दो बार हमले हो चुके हैं। वो दो बार गोली से घायल हो चुके हैं। लेकिन आज कोई भी उन्हें न्याय नहीं दे रहा है। उनको न्याय तभी मिलेगा जब उनकी हत्या करने वाले हत्यारे भी मारे जाएं।

बहन : सुबोध सिंह की बहन ने कहा कि मेरे भाई अखलाक हत्या के मामले की जांच कर रहा था और इसी वजह से उनकी हत्या हुई है, यह पुलिस की साजिश है। उन्हें शहीद घोषित करना चाहिए और मेमोरियल बनाया जाना चाहिए, हमें पैसे नहीं चाहिए, सीएम केवल गाय, गाय गाय करते हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी बुलंदशहर की इस घटना पर बेहद अफसोस जाहिर करने के साथ इसको बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। अमित शाह ने कहा कि इस प्रकरण में एसआइटी जांच हो रही है। इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। एक दिन में रिपोर्ट मिलने के बाद इस घटना का सच सामने आ जाएगा। इस मामले में कोई दोषी बख्शा नहीं जाएगा। स्वर्गीय सुबोध कुमार सिंह के परिवार के साथ हमारी संवेदना है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी बुलंदशहर की इस घटना पर बेहद अफसोस जाहिर करने के साथ इसको बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। अमित शाह ने कहा कि इस प्रकरण में एसआइटी जांच हो रही है। इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। एक दिन में रिपोर्ट मिलने के बाद इस घटना का सच सामने आ जाएगा। इस मामले में कोई दोषी बख्शा नहीं जाएगा। स्वर्गीय सुबोध कुमार सिंह के परिवार के साथ हमारी संवेदना है।  

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» कानून मंत्री से मिले BJP नेता प्रत्यूषमणि त्रिपाठी की पत्नी हर सम्भव मदद का दिया आश्वासन

» पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अलवर में कहा छह माह बाद केंद्र में बदल जाएगी सरकार

» आशियाना थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला के खाते से जालसाजो ने खाते से उडाई हजारों की नकदी

» आशियाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत शार्टसर्किट से मोटरसाईकिल मेँ लगी आग क्षेत्र मेँ मचा हड़कम्प

» CM योगी ने कहा बुलंदशहर हिंसा बड़े षड़यंत्र का हिस्सा है ये घटना, गंभीरता से हो जांच

 

नवीन समाचार व लेख

» बुलंदशहर में गोकशी के मामले में दो मासूमों के खिलाफ भी मामला दर्ज

» कानून मंत्री से मिले BJP नेता प्रत्यूषमणि त्रिपाठी की पत्नी हर सम्भव मदद का दिया आश्वासन

» लखनऊ में कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे शहीद इंस्पेक्टर सुबोध के परिवारीजन

» पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अलवर में कहा छह माह बाद केंद्र में बदल जाएगी सरकार

» प्रवीण कुमार तोगडिय़ा ने कहा बुलंदशहर हिंसा साजिश थी दंगे भड़काने के लिये करायी गयी गोहत्या