यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

राजबब्बर ने कहा चुनाव नतीजों में भाजपा को पड़ी बजरंगबली की गदा की मार


🗒 मंगलवार, दिसंबर 11 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

पांच राज्यों के चुनाव परिणामों पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि यह चुनाव भाजपा की हार की शुरुआत है। किसानों, नौजवानों के साथ हुए धोखे का परिणाम है। छोटा व्यापारी आज ठगा महसूस कर रहा है। भाजपा को बजरंगबली की गदा की मार पड़ी है। इसलिए मंगलवार के दिन भाजपा पस्त हुई है। दरअसल, राजस्थान के चुनाव में अली व बजरंगबली पर खूब राजनीति हुई थी। अब कांग्रेस ने चुनाव परिणाम आने पर इसका जवाब दिया है।

राजबब्बर ने कहा चुनाव नतीजों में भाजपा को पड़ी बजरंगबली की गदा की मार

राजबब्बर ने कहा कि यह चुनाव राहुल गांधी पर भरोसे की जीत है। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया, उसका जवाब जनता ने वोटों के जरिये दिया है। पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आगामी लोकसभा चुनाव पर भी असर डालेंगे। भाजपा की उल्टी गिनती अब शुरू हो गई है। इन चुनावों में करीब 80 से अधिक जनसभाएं करने वाले राजबब्बर ने यूपी में गठबंधन के प्रश्न पर कहा कि इस पर फैसला केंद्रीय नेतृत्व को लेना है। जहां तक मेरा मत है तो सभी समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ मिलकर चुनाव लडऩा चाहिए।छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश समेत पांच राज्यों में भाजपा की हार को भाकियू ने किसानों की जीत बताया है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में कहा कि किसान क्रांति यात्रा के दौरान भाजपा ने किसानों पर लाठियां चलवाईं, जिसका बदला धरतीपुत्र ने चुनाव में ले लिया है। उन्होंने कहा, अभी तक पांच राज्यों में चुनाव नतीजे भाजपा के खिलाफ आए हैं। हार के लिए भाजपा स्वयं जिम्मेदार है। हार से सबक लेकर वह किसानों का उत्थान करे, वरना लोकसभा चुनाव में किसान पूरी तस्वीर ही बदल देंगे। 

एक बयान में चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा ने किसानों की अनदेखी की है। आय दोगुनी करने का वादा किया लेकिन फसल लागत दोगुनी हो गई है। गन्ना मूल्य में एक रुपये की भी वृद्धि नहीं की गई। नोटबंदी और जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई। हकों के लिए आंदोलन करने वाले किसानों पर लाठी बरसाई गईं। न्यूनतम समर्थन मूल्य धरातल पर लागू ही नहीं किया। किसान गन्ना पर्ची के लिए मारा-मारा फिर रहा है। पूरे देश का किसान परेशान है। भाजपा को सबक सिखाने के लिए किसानों ने मतदान को हथियार बना लिया है। उनका कहना है, राजस्थान में बाजरा का न्यूनतम समर्थन मूल्य धरातल पर लागू नहीं होने से किसानों में आक्रोश था। इसकी भड़ास उन्होंने चुनाव में निकाली। उन्होंने कहा कि वह किसी राजनीतिक दल के पक्ष में मतदान की बात नहीं कहते, लेकिन सरकारों को किसानों के बारे में भी सोचना चाहिए। केवल वादे और जुमलेबाजी से अब काम नहीं चलेगा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सम्भल में कहा कि पांच राज्यों के चुनाव नतीजों ने झूठे वादे करने वालों को सबक सिखा दिया है। भाजपा को हराने के लिए लोकसभा चुनाव में सभी पार्टियों को एकजुट होना पड़ेगा। लोकसभा चुनाव में पार्टी को उचित सीटें मिलने पर गठबंधन में शामिल होने की बात कही। शिवपाल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस को हराने के लिए सपा-बसपा ने चुनाव लड़ा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने आवास देकर उन पर कोई अहसान नहीं किया है। वह सबसे वरिष्ठ नेता हैं और आवास पर उनका हक है। कहा कि, अगर मुलायम ङ्क्षसह यादव उनकी पार्टी से चुनाव नहीं लड़ते तो उनकी सीट को छोड़कर सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाएंगे। उन्होंने विधानसभा चुनाव के नतीजे सेकुलर लोगों की जीत बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा कभी नहीं चाहती कि अयोध्या में राम मंदिर बने। कहा कि वह अभी न तो भाजपा के साथ और न ही कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े हैं। 

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» अब जेवर एयरपोर्ट में बिड समिट करने को छह माह का समय

» पांच राज्यों के चुनाव परिणामों से उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेसियों ने मनाया गया जश्न

» चौधरी चरणसिंह हवाईअड्डा,लखनऊ में भूख-हड़ताल का दूसरा दिन

» कृष्णा नगर के फीनिक्स चौकी प्रभारी का सराहनीय कार्य मासुम को मिलाया उसकी माँ से

» सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा की सीबीआई जांच परइलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगाई रोक

 

नवीन समाचार व लेख

» डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर दर्ज मुकदमा वापसी की अनुमति, वन मंत्री के खिलाफ वारंट

» अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में अधिकारी मिलने मुश्किल, जैसे-तैसे होगी परीक्षा

» अब जेवर एयरपोर्ट में बिड समिट करने को छह माह का समय

» पांच राज्यों के चुनाव परिणामों से उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेसियों ने मनाया गया जश्न

» राजबब्बर ने कहा चुनाव नतीजों में भाजपा को पड़ी बजरंगबली की गदा की मार