यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने किया तंज-सभी भगवानों की जाति बता दें, हमारा काम आसान हो जाएगा


🗒 गुरुवार, दिसंबर 13 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की जीत पर समाजवादी पार्टी का अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को भाजपा पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनसे सपा को फायदा ही है। वह भगवानों की जाति बताते हैं। अच्छा होता कुछ और भगवानों की जाति बता देते। इससे हमारा काम आसान हो जाता। हम अपनी जाति के भगवान से ही कुछ मांगते। इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं पड़ती।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने किया तंज-सभी भगवानों की जाति बता दें, हमारा काम आसान हो जाएगा

पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि देश भाजपा को जवाब दे रहा है। जीएसटी और नोटबंदी का असर अब पूरे देश में दिखने लगा है। कहा कि समाजवादी पार्टी ने भाजपा के खिलाफ मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन दिया है। इसका पत्र भेज दिया गया है। जीत के लिए राहुल गांधी को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने जनता से जो वादे किए हैं, उसे पूरा करे। सबसे बड़ा वादा किसानों की कर्ज माफी का है। उम्मीद है कि कांग्रेस यह वादा पूरा करेगी।एक सवाल पर उन्होंने स्वीकार किया कि मध्य प्रदेश में पार्टी का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा। हम एक सीट पर ही जाते हैं। फिर भी वहां की जनता को बधाई देते हैं कि उन्होंने हमारे मुद्दों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा के खिलाफ अन्य दलों को नुकसान न हो, इसलिए सपा वहीं चुनाव लड़ी, जहां संगठन सक्रिय था। एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने की बात पुरानी हो गई है। हमने उनका समर्थन किया है। हम सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ हैं। विकास की राजनीति करते हैं और किसानों नौजवानों के साथ हैं।

पांच राज्यों में चुनाव से फुरसत पाने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित किया है। उन्होंने 18 दिसंबर को पार्टी मुख्यालय में पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसमें पिछड़ों का समीकरण साधने की रणनीति तय करने के साथ ही बूथ स्तरीय तैयारियों की भी समीक्षा की जाएगी। प्रदेश में गठबंधन की संभावनाओं के बीच ही समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में कोई ढील नहीं देना चाहती। इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा शुरू किया है। बुधवार को उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों की समीक्षा की और गुरुवार को पूर्वाचल में पदाधिकारियों की बैठक करेंगे। पांच राज्यों के चुनाव में भाजपा की शिकस्त के बाद कार्यकर्ताओं का हौसला भी बढ़ गया है। पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार 18 दिसंबर को होने वाली बैठक में चुनावी नजरिए से श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा सकता है। इस क्रम में बड़े नेताओं के दौरे भी बढ़ाए जाएंगे। बूथ स्तरीय समितियों को पार्टी पहले ही खड़ा कर चुकी है। उन्हें प्रस्तावित गठबंधन की स्थिति में किस तरह अन्य दलों से नियोजन रखना है, इस बारे में भी निर्देशित किया जाएगा।

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» लखनऊ पहुंचे लाखों राज्य कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन के लिए ताकत दिखाई

» लखनऊ के SSP आवास पर महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास, मां ने रो-रो कर बताई दास्तां

» जिला बाराबंकी के आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के लिए दस करोड़ देने की घोषणा

» खनन घोटाले को लेकर पूर्व मंत्री गायत्री पर ईडी का शिकंजा

» बसपा उत्तर प्रदेश से बाहर के क्षेत्रीय दलों से भी गठबंधन करने जा रही

 

नवीन समाचार व लेख

» मेरठ मे चंद्रशेखर ने कहा- हमें मत छेड़ना, कपड़े की तरह फाड़ देंगे

» जिला जौनपुर में शारदा सहायक नहर में पुलिया तोडकर ट्रक गिरने से दो गंभीर रूप से घायल

» गाजीपुर जिले में ऑनलाइन धोखाधड़ी के शिकार युवक ने खुद को आग के हवाले कर दे दी अपनी जान

» मध्य प्रदेश में फर्जी डिग्री से टवारी बने 12 लोगों पर शिकंजा, दस-दस हजार का इनामं घोषित

» लखनऊ पहुंचे लाखों राज्य कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन के लिए ताकत दिखाई