यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

राजधानी मे जमीन के फर्जी मुकदमे मामले में फंसे SSP, विवेचक ने कहा- दबाव में लगाई चार्जशीट


🗒 रविवार, मार्च 10 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

निगोहां थाने में दर्ज जमीन संबंधी जालसाजी के फर्जी मुकदमे में विवेचक ने एसएसपी के दबाव पर चार्जशीट लगाने की बात कहकर सनसनी फैला दी। सोशल मीडिया पर विवेचक और पीड़ित के बातचीत की ऑडियो क्लिप वायरल हुई तो हड़कंप मच गया। पीड़ित ने उच्चाधिकारियों से जांच की मांग की है। उधर, एसएसपी ने कहा कि मेरी विवेचक से कोई बात ही नहीं हुई है।

राजधानी मे जमीन के फर्जी मुकदमे मामले में फंसे SSP, विवेचक ने कहा- दबाव में लगाई चार्जशीट

कृष्णानगर के आशुतोषनगर निवासी जयद वाजपेयी ने निगोहां थाने के तत्कालीन विवेचक प्रमोद शर्मा से हुई बातचीत की ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल की है, जिसमें विवेचक कह रहे हैं कि सौ फीसद फर्जी मुकदमा था और मैं इसे खारिज भी कर देता, लेकिन तत्कालीन एसओ अजय राय ने फोन पर एसएसपी से बात करा दी, एसएसपी ने कहा कि तत्काल चार्जशीट लगाकर सूचना दो। एसओ के दबाव बनाने पर विवेचक ने कहा था कि कोई साक्ष्य नहीं मिल रहे कैसे चार्जशीट लगा दूं।विवेचक पीड़ित से हुई बातचीत के दौरान ऑडियो क्लिप में यह भी कह रहे हैं कि मैं छह महीने सालभर तक केस को पेंडिंग रखता, लेकिन अगर एसएसपी दबाव न बनाते तो चार्जशीट न लगाता। विवेचक ने फर्जी जालसाजी के मुकदमे में 406, 420 आइपीसी की धाराओं में चार्जशीट दाखिल की। इसके बाद विवेचक का मुरादाबाद पुलिस लाइन तबादला कर दिया गया। तत्कालीन एसओ अजय राय का भी तबादला हो गया। इन आरोपों के बाद पुलिस महकमे में चर्चा जोरों पर है। हालांकि इस ऑडियो वायरल होने के बाद भी दारोगा का अपने बयान पर अड़े रहने के बाद मामला गंभीर हो गया है। मामले की जांच के बाद ही असलियत सामने आएगी।पीड़ित जयद वाजपेयी का कहना है कि आरोपितों ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित मिनी कामधेनु डेयरी परियोजना के लाभ बताकर धोखाधड़ी की। अपने डेयरी फार्म के उत्पाद दिखाए और दो लाख रुपये महीने की कमाई का लालच देकर जाल में फंसा लिया। मिनी कामधेनु डेयरी परियोजना के तहत मुङो 38 लाख रुपये की बैंक सब्सिडी व अन्य प्रोजेक्ट के जरिये 20 लाख की सब्सिडी दिलवाने का भी प्रलोभन दिया। कामधेनु डेरी फार्म के स्ट्रक्चर सहित भूखंड का किरायेदारी अनुबन्ध पत्र दिनांक 26-12-2016 को सब रजिस्ट्रार मोहनलालगंज तहसील लखनऊ के वहां रजिस्टर्ड हुआ था। संबंधित जमीन पर लाखों का लोन था, लेकिन इसका रजिस्टर्ड एग्रीमेंट में जिक्र भी नहीं किया गया। मेरी तहरीर पर एफआइआर न करके पहले मुझपर फर्जी मुकदमा किया गया फिर एसएसपी के दबाव में विवेचक ने चार्जशीट लगा दी।

क्या कहता हैं पुलिस महकमा 

  • एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि संबंधित मुकदमे में चार्जशीट लगाने के लिए मेरी न तो तत्कालीन एसओ अजय राय से बात हुई और न ही विवेचक प्रमोद शर्मा से। अजय राय से मेरे पीआरओ ने बात भी की है, जिसपर उनका कहना है कि एसएसपी साहब ने ऐसे कोई आदेश नहीं दिए। विवेचक प्रमोद शर्मा झूठ बोल रहा है। इसकी जांच पर सच सामने आ जाएगा। मेरे पास दो दिन पहले ही जयद भी आए थे, क्रॉस एफआइआर का दबाव बना रहे थे।
  • तत्कालीन एसओ अजय राय के मुताबिक, एसएसपी कलानिधि नैथानी साहब ने मुङो इस मुकदमे के संबंध में फोन नहीं किया था। मेरे कार्यकाल के दौरान उनका मेरे सीयूजी नंबर पर सिर्फ एक बार फोन आया वो भी एक घटना की जानकारी के लिए। कॉल डिटेल निकलवा ली जाए, सच सामने आ जाएगा।
  • तत्कालीन विवेचक प्रमोद शर्मा का कहना है कि इस संबंध में आप एसएसपी से बात करिये, उन्होंने ही मुङो चार्जशीट लगाने के आदेश दिए थे। तत्कालीन एसओ अजय राय भी लगातार दबाव बना रहे थे, मैं क्या करता।

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» लखनऊ के कृष्णा नगर थाने के अंतर्गत दुकानदार वा उनके पुत्र ने चाकू कैंची से दोनों युवकों पर किया हमला

» विजेताओं को मिलेगा फिल्मों में काम करने का सुनहरा अवसर

» देवरिया जेल में प्रताड़ित किये जाने के मामले में जेल अधीक्षक भी निलंबित

» राजधानी में नर्सिंग होम मामले में दर्ज होगा परिवारीजनों के बयान

» परिवार कल्याण महानिदेशालय में महानिदेशकडॉ. नीना गुप्ता के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट

 

नवीन समाचार व लेख

» विजेताओं को मिलेगा फिल्मों में काम करने का सुनहरा अवसर

» EC का फैसला, पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के दौरान Left Middle Finger पर लगेगी स्याही

» कानपुर मे कायमगंज के कंपिल थाना क्षेत्र में बस की टक्कर से टेंपो के परखचे उड़े, दो सगे भाइयों समेत चार की मौत

» बिल्हौर में बेहोश मिले कोचिंग टीचर शौहर की भी मौत फ्लैट में बीवी की हत्या

» जिला अलीगढ़ के जमालपुर से निकाह समारोह में गए दो युवक गंगा में बहे