लखनऊ मे में होली पर रफ्तार का कहर, 12 की मौत

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

लखनऊ मे में होली पर रफ्तार का कहर, 12 की मौत


🗒 शुक्रवार, मार्च 22 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

 राजधानी में होली के त्योहार पर 12 परिवारों पर रफ्तार का कहर टूटा। अलग-अलग क्षेत्र में हुए सड़क हादसों में तेज रफ्तार वाहनों ने 12 लोगों की जान ले ली और कई घायल हुए। यह दुर्घटनाएं विभूतिखंड, कृष्णानगर, सरोजनीनगर, मानकनगर समेत कई अन्य इलाकों में हुईं। मरने वालों में अधिकतर वे थे, जो होली मिलने जा रहे थे या फिर लौट रहे थे।शहीदपथ पर बुधवार रात तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार दो सगे भाइयों आकाश प्रजापति (27) और विनोद उर्फ मुन्ना प्रजापति को कुचल दिया। दुर्घटना में दोनों की मौत हो गई। इंस्पेक्टर सरोजनीनगर ने बताया कि आकाश ताजीखाना वजीरगंज के रहने वाले थे। वे अपने भाई और साथी धर्मवीर के साथ होली पर किसी मित्र से मिलने जा रहे थे। इस बीच शहीदपथ पर पीछे से तेज रफ्तार कार ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। दुर्घटना में दोनों की मौत हो गई और उनका दोस्त धर्मवीर घायल हुआ। आकाश के परिवार में पिता महेश, मां सुमन और एक बहन है।

लखनऊ मे में होली पर रफ्तार का कहर, 12 की मौत

कानपुर रोड अवध चौराहे पर तेज रफ्तार रोडवेज बस की टक्कर से बुधवार रात सड़क पार कर रह राम गोपाल श्रीवास्तव (47) की मौत हो गई। रामगोपाल संगम विहार कॉलोनी मानकनगर में रहते थे। वे होली पर बाजार से कुछ सामान लेकर घर जा रहे थे, तभी बस ने उन्हें टक्कर मार दी। परिवार में पत्नी माया और तीन बच्चे हैं। कानपुर रोड पर गुरुवार दोपहर स्कूटी सवार को बचाने के चक्कर में तेज रफ्तार कार हाईडिल कॉलोनी के पास स्थित मीट की दुकान में जा घुसी। हादसे में दो लोगों की मौत हुई और कार सवार समेत कई घायल हो गए। इंस्पेक्टर के मुताबिक मृतकों में सुजानपुरा निवासी राजाबाबू (30) और उसके पड़ोस स्थित दुकान में काम करने वाला सब्बीर खान (20) है। राजाबाबू अपनी दुकान के बाहर खड़ा था। सब्बीर उसे मीट देने जा रहा था। इस बीच तेज रफ्तार कार दुकान में जा घुसी। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई मामूली रूप से चोटिल हुए। हादसे में कार सवार भी घायल हुआ। उसका भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।राजाजीपुरम में मीना बेकरी के पास गुरुवार रात तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में बाइक सवार विक्की रावत उर्फ विक्रम (28) की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक विक्की दरियापुर राजाजीपुरम के रहने वाले थे। वह किसी रिश्तेदार के घर होली मिलने जा रहे थे। परिवार में पत्नी कोमल, बेटा आदी हैं।

काकोरी क्षेत्र के दोहरामऊ गांव के पास गुरुवार को मारुति वैन की टक्कर से बाइक सवार धर्मवीर (23) की मौत हो गई। धर्मवीर के भाई रघुवीर ने बताया कि भाई होली पर बाइक से अपने किसी मित्र के यहां जा रहा था। इसी बीच पीछे से वैन ने टक्कर मार दी। धर्मवीर को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार में धर्मवीर की पत्नी रितिका है। एक साल पहले ही उसका विवाह हुआ था।माल क्षेत्र के रामनगर में गुरुवार रात दो मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में श्रीराम (25) की सांसें थम गईं। पुलिस के मुताबिक श्रीराम मलिहाबाद कसमंडी खुर्द के रहने वाले थे। वे इटौंजा निवासी रिश्तेदार श्यामू के घर होली मिलने जा रहे थे। इस बीच रामनगर में सामने से आ रही बाइक से उनकी मोटरसाइकिल की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में श्रीराम की मौत हुई और दूसरी बाइक पर सवार युवक मामूली रूप से चोटिल हुए।उधर, रनीपारा में भी दो मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में गुरुवार सुबह मनीष वर्मा (20) निवासी सैरपुर बीकेटी की मौत हो गई। हादसे में उसके दो साथी घायल हुए। मनीष अपने साथी सूरज और गोविंद के साथ बाइक से होली मिलने जा रहा था। इस बीच रनीपारा में सामने से आ रही उसकी बाइक की भिड़ंत हो गई थी।

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» आशियाना थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में सत्रह वर्षीय किशोरी ने लगाई फांसी, मौत,

» आशियाना थाना क्षेत्र अंतर्गत बेखौफ बाइक सवार लूटरों ने शक्ति भवन की महिला अनुभाग अधिकारी का पर्स लूट कर हुए फरार

» गोसाईगंज थाना क्षेत्र के इंदिरा नहर जल सेतु मे दो अज्ञात शव मिलने से इलाके में मचा हड़कंप

» मोहनलालगंज थाना क्षेत्र मे युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

» लखनऊ के चिनहट क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में 24 वर्षीय युवक की मौत

 

नवीन समाचार व लेख

» आशियाना थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में सत्रह वर्षीय किशोरी ने लगाई फांसी, मौत,

» सोनी नामक 22 वर्षीय युवक ने फांसी पर झूला , मामला संदिग्ध

» टेनरी के केमिकल डिपो मे माचिस की तीली फेकने से धमाके साथ निकली आग की लपटे

» आप‌त्ति जनक स्थित में बहन को देखकर उसे उतारा मौत के घाट

» आशियाना थाना क्षेत्र अंतर्गत बेखौफ बाइक सवार लूटरों ने शक्ति भवन की महिला अनुभाग अधिकारी का पर्स लूट कर हुए फरार