यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

लखनऊ मे रिटायर्ड जज की बेटी, एलआइयू के दारोगा समेत तीन मकानों में चोरी


🗒 शनिवार, मार्च 23 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

होली पर चोरों ने बंद मकानों को निशाना बनाया। ताले तोड़कर चोर लाखों रुपये का सामान चोरी कर ले गए। चोरों ने गुडंबा थाना क्षेत्र में रिटायर्ड जज की बेटी और एलआइयू के दारोगा के मकानों को निशाना बनाया। वहीं, जानकीपुरम में एक प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी के मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया। गुडंबा थाना क्षेत्र के खुर्रमनगर निवासी रिटायर्ड जज एसएम हसीब की बेटी शबनम फूलबाग कॉलोनी में रहती हैं। शबनम मंगलवार को मकान में ताला लगाकर अपने पति मो. कामरान समेत अन्य परिवारीजनों के साथ नैनीताल गए थे। चोरों ने मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये की नकदी, जेवर समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए। गुरुवार को उनकी नौकरानी गुडिय़ा घर पहुंची तो मुख्य गेट का ताला टूटा देखकर अपने पिता सादिक को सूचना दी। सादिक ने फोन पर मालकिन शबनम को बताया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड के साथ छानबीन की।

लखनऊ मे रिटायर्ड जज की बेटी, एलआइयू के दारोगा समेत तीन मकानों में चोरी

पुलिस आसपास के सीसी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। इसी बीच किसी ने यहां बंधक बनाकर लूट का फर्जी मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसपर इंस्पेक्टर गुडंबा ने बताया कि गलत सूचना प्रसारित करने वाले की तलाश की जा रही है। उधर, गुडंबा के फूलबाग कॉलोनी निवासी एलआइयू में तैनात दारोगा नफीस के मकान में नियाज अहमद परिवार सहित किराए पर रहते हैं। वह मकान में ताला लगाकर अपने ससुराल गए थे। चोर मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवरात, 12 हजार की नकदी समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए।उधर, जानकीपुरम गार्डन निवासी अश्वनी कुमार परिवार सहित गोंडा स्थित ससुराल गए थे। चोरों ने उनके मकान का ताला तोड़कर 12 हजार रुपये, लाखों रुपये के सोने चांदी के जेवरात समेत अन्य सामान चोरी कर लिया। अश्वनी कुमार एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं। इंदिरानगर स्थित पारा कॉलोनी निवासी रिटायर्ड आइएएस अधिकारी आरके मिश्र की बेटी नीतू अपने पति मुकेश मिश्र के साथ वैशाली इंक्लेव में रहती हैं। चोरों ने उनके मकान का ताला तोड़कर करीब 25 तोला सोने के जेवरात, नकदी समेत अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। 
मंगलवार को नीतू मकान में ताला लगाकर अपनी मां को छोडऩे शाहजहांपुर स्थित घर गईं थीं। रात में वहीं रुक गई और इसी बीच घटना हो गई। सुबह घर पहुंचने पर मकान का ताला टूटा देखा। खास बात यह है कि इस बीच कैमरे में पुलिस बाइक से गश्त करते हुए दिखी। नेपाली चौकीदार भी घूम-घूमकर सीटी बजाते हुए दिखा। ऐसे में चोर घटना को अंजाम देकर जेवर व नकदी लेकर आसानी से फरार हो गए। सूचना पर पुलिस ने फिंगर प्रिंट दस्ते और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर छानबीन की। सीसी कैमरों की फुटेज भी खंगाली। फुटेज में कैद चोर दीवार फांदते हुए दिख रहे हैं, उनके हाथों में सरिया और हथियार नजर आ रहा है। यहां चोर करीब ढाई घंटे तक घर खंगालते रहे।

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» गृहमंत्री राजनाथ सिंह 24 को लखनऊ में होला मोहल्ला समारोह में करेंगे शिरकत

» लखनऊ मे निर्वाचन आयोग के उड़न दस्ते ने चेकिंग के दौरान पकड़े 45 लाख रुपये

» लखनऊ के काकोरी में भूमि के विवाद में युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग, एक गिरफ्तार

» पीएम मोदी तय नहीं कर पर रहे डगर : अखिलेश

» अमर सिंह भी बने अब 'चौकीदार', ट्विटर पर बदला नाम

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला सोनभद्र में प्रेमी-प्रेमिका ने जहर खाकर की आत्महत्या, युवक की नहीं हो सकी शिनाख्‍त

» गृहमंत्री राजनाथ सिंह 24 को लखनऊ में होला मोहल्ला समारोह में करेंगे शिरकत

» लखनऊ मे निर्वाचन आयोग के उड़न दस्ते ने चेकिंग के दौरान पकड़े 45 लाख रुपये

» लखनऊ के काकोरी में भूमि के विवाद में युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग, एक गिरफ्तार

» लखनऊ मे रिटायर्ड जज की बेटी, एलआइयू के दारोगा समेत तीन मकानों में चोरी